Create

WWE NXT रिजल्ट्स: भारतीय Superstars के बड़े मुकाबले का हुआ ऐलान, खतरनाक ब्रॉल में टॉप चैंपियन की हालत हुई खराब   

WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

NXT: WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। इस शो की शुरूआत एक फुटेज से हुई जिसमें ग्रेसन वॉलर परफॉर्मेंस सेंटर में ब्रॉन ब्रेकर पर खतरनाक हमला करते हुए दिखाई दिए। NXT के इस एपिसोड के दौरान कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले और इसके साथ ही भारतीय सुपरस्टार्स के बड़े मुकाबले का ऐलान हुआ। आइए ज्यादा देर ना करते हुए WWE NXT के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

WWE NXT की शुरूआत में इंडी हार्टवेल vs टिफनी स्ट्रैटन

- इंडी हार्टवेल ने मैच शुरू होने से पहले ही टिफनी स्ट्रैटन पर हमला करते हुए उनपर दबदबा बनाने की कोशिश की। इसके बाद टिफनी ने मैच में वापसी की और इंडी को जबरदस्त फाइट दी। वहीं, अंत में टिफनी स्ट्रैटन ने चोटिल होने का नाटक करके रेफरी को मेडिकल टीम बुलाने को कहा। इसके बाद टिफनी स्ट्रैटन ने इंडी के फेस पर फोरआर्म से हमला कर दिया और अंत में उन्हें डाइविंग मूनसॉल्ट देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टिफनी स्ट्रैटन ने इंडी हार्टवेल को हराया।

- आईवी नाईल ने प्रोमो देते हुए क्रीड ब्रदर्स का मैच ड्रू गुलक & हैंक वॉकर के खिलाफ बुक कर दिया ताकि उन्हें भारतीय सुपरस्टार्स वीर महान & सांगा के खिलाफ बड़े मैच के लिए तैयार किया जा सके।

- चेस यू का सैगमेंट देखने को मिला और इस सैगमेंट के दौरान जेडी मैकडोनग ने दखल देते हुए उनका मजाक उड़ाया। इस वजह से आंद्रे चेस और जेडी मैकडोनग के बीच मैच तय हुआ।

आंद्रे चेस vs जेडी मैकडोनग

- आंद्रे चेस का जेडी मैकडोनग के खिलाफ सिंगल्स मैच देखने को मिला। इस मैच में जेडी मैकडोनग ने आंद्रे चेस को जबरदस्त टक्कर दी और वो आंद्रे चेस के मूव पर किकआउट करते हुए भी दिखाई दिए। अंत में ड्यूक हुडसन वहां से जाने लगे और थिआ हैल ने उनसे इसका कारण पूछा। वहीं, रिंग में जेडी मैकडोनग ने आंद्रे चेस को सैटो सुपलेक्स मूव देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: आंद्रे चेस को जेडी मैकडोनग ने हराया।

फैलन हेनली & कियाना जेम्स vs टैटम पैक्सले & आईवी नाईल

- फैलन हेनली ने अपनी टीम की तरफ से मैच की शुरूआत की और नाईल & पैक्सले ने उनपर दबदबा बनाया। इसके बाद फैलन ने भी अपनी पार्टनर के साथ मिलकर मैच में अपने प्रतिद्वंदियों को डोमिनेट किया। वहीं, अंत में कियाना जेम्स ने धोखे से नाइल पर हमला कर दिया और पैक्सले को मैच में दखल देने से रोका। इसका फायदा उठाकर फैलन हेनली ने आईवी नाईल को शाइनिंग विजार्ड देने के बाद पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: फैलन हेनली & कियाना जेम्स ने टैटम पैक्सले & आईवी नाईल को हराया।

- न्यू डे बैकस्टेज थे और इदरीस एनोफ & मलिक ब्लेड के साथ-साथ स्किजम भी उनके खिलाफ मैच चाहते थे। जल्द ही, न्यू डे ने इन दोनों टीम्स के बीच मैच का ऐलान किया। इस मैच का विजेता Vengeance Day में टैग टीम टाइटल्स मैच में न्यू डे, गैलस और प्रिटी डेडली को जॉइन करेगा।

- अपोलो क्रूज और कार्मेलो हेस बार्बर शॉप में मौजूद थे और इस दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच Vengeance Day के लिए 2 आउट ऑफ थ्री फॉल्स मैच बुक हुआ।

क्रीड ब्रदर्स vs ड्रू गुलक & हैंक वॉकर

- जूलियस क्रीड और ड्रू गुलक ने मैच की शुरूआत की। जल्द ही, टैग हुआ और शुरूआत में क्रीड ब्रदर्स का दबदबा देखने को मिला। इसके बाद गुलक & वॉकर इस मैच में क्रीड ब्रदर्स को जबरदस्त टक्कर देते हुए दिखाई दिए। अंत में, चार्ली डेम्पसे ने वहां आकर ड्रू गुलक का ध्यान भटकाया। वहीं, रिंग में ब्रूटस ने वॉकर को ब्रूटस बॉम्ब देते हुए पिन किया और जूलियस ने ड्रू को दखल देने से रोका।

नतीजा: क्रीड ब्रदर्स ने ड्रू गुलक & हैंक वॉकर को हराया।

- मैच के बाद भारतीय सुपरस्टार्स सांगा & वीर महान वहां जिंदर महल के साथ दिखाई दिए और अगले हफ्ते क्रीड ब्रदर्स को मैच के लिए चैलेंज कर दिया। जल्द ही, क्रीड ब्रदर्स ने चैलेंज स्वीकार किया।

- टोनी डी'एंजेलो और स्टैक्स रेस्टोरेंट में मौजूद थे और स्टैक्स ने कहा कि वो किसी बड़े सुपरस्टार को हराकर खुद को साबित करना चाहते हैं।

इलेक्ट्रा लोपेज़ vs वेंडी चू

- इलेक्ट्रा लोपेज़ ने मैच की शुरूआत में वेंडी चू को सुपलेक्स दिया। वैलेंटिना फिरोज़ इस मैच के दौरान वहां नज़र आईं। वहीं, इलेक्ट्रा लोपेज़ मैच पर वेंडी चू पर दबदबा बनाती हुई दिखाई दी थीं। वेंडी चू ने भी अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करके मैच में कंट्रोल हासिल करने की कोशिश की। हालांकि, अंत में इलेक्ट्रा लोपेज़ ने ब्रास नकल निकालकर उससे वेंडी चू पर हमला कर दिया और पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: इलेक्ट्रा लोपेज़ ने वेंडी चू को हराया।

- वैलेंटिना फिरोज़ को इलेक्ट्रा लोपेज़ का चीटिंग के जरिए मैच जीतना पसंद नहीं आया।

- स्टीवी टर्नर के अगले हफ्ते NXT में डेब्यू का ऐलान हुआ।

- ग्रेसन वॉलर दिखाई दिए और उनके पास NXT टाइटल की कॉपी थी। उन्होंने ब्रॉन ब्रेकर को ललकारा और पूरे लॉकर रूम ने इन दोनों सुपरस्टार्स को रोकने की कोशिश की। ब्रॉन ब्रेकर ने उनमें से कुछ को धराशाई कर दिया और जल्द ही, ब्रॉन रिंगसाइड पर वॉलर को स्पीयर देने की कोशिश में बैरीकेड से जोर से टकराए। इस वजह से बैरीकेड टूट गई और NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर की हालत काफी खराब हो गई थी।

😱😱😱@bronbreakkerwwe JUST WENT THROUGH THE BARRICADE!!!@GraysonWWE #WWENXT https://t.co/9s0CGM89vW

एल्बा फायर & सोल रूका vs कटाना चांस & केडन कार्टर (NXT विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- कटाना चांस & केडन कार्टर ने एल्बा फायर & सोल रूका के खिलाफ मैच में अपना NXT विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड किया। शुरूआत में ऐसा लगा कि एल्बा फायर को चैंपियंस के खिलाफ हैंडीकैप मैच लड़ना होगा लेकिन जल्द ही सोल रूका ने आकर फायर को जॉइन किया। इस मैच में ज्यादा वक्त चांस & कार्टर ने अपना कंट्रोल बनाए रखा। वहीं, अंत में, इन दोनों सुपरस्टार्स ने रूका को डबल टीम फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: एल्बा फायर & सोल रूका को हराकर कटाना चांस & केडन कार्टर ने अपना टाइटल रिटेन किया।

- कियाना जेम्स & फैलन हेनली ने मैच के बाद बालकनी में आकर कहा कि वो Vengeance Day में कटाना चांस & केडन कार्टर के खिलाफ NXT विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच का हिस्सा हैं।

- कोरा जेड ने लायरा वल्कीरिया को ललकारा। जल्द ही, निकिता लायंस पार्किंग लॉट में धराशाई दिखाई दीं और ऐसा लग रहा है कि उनपर हमला हुआ था।

Oh no what happened to @nikkita_wwe?!#WWENXT https://t.co/qTkXOcYagv

- आंद्रे चेस ने ड्यूक हुडसन से मैच के बीच में वहां से जाने के बारे में पूछा। इसका जवाब देते हुए ड्यूक ने कहा कि उन्होंने कोशिश की और वो उन लोगों को एडरिस एनोफ & मलिक ब्लेड और द स्किजम के साथ New Day Invitational में शामिल करने में कामयाब रहे।

- जिजी डोलिन & जेसी जेन रिंग में बुकर टी और NXT विमेंस चैंपियन रॉक्सेन पेरेज़ के साथ मौजूद थीं। जल्द ही, जिजी & जेनी ने एक-दूसरे पर निशाना साधा। इसके बाद ब्रॉल देखने को मिला और डोलिन & जेन ने रॉक्सेन पेरेज़ पर हमला करके उन्हें टेबल पर पटक दिया। इसके बाद टाइटल के साथ पोज दिया।

They were playing us all!#ToxicAttraction just sent @roxanne_wwe through a table 😳@gigidolin_wwe @jacyjaynewwe #WWENXT https://t.co/uALGzLguZR

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment