WWE NXT रिजल्ट्स: Judgment Day मेंबर ने मैच लड़ते हुए मचाया बवाल, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट के डेब्यू मुकाबले का हुआ ऐलान

WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

NXT: WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। NXT के इस एपिसोड के दौरान जजमेंट डे मेंबर रिया रिप्ली (Rhea Ripley) ने मैच लड़ते हुए बवाल मचाया। इसके अलावा ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट गेबल स्टीवसन (Gable Steveson) के डेब्यू मैच का ऐलान हुआ। साथ ही, शो में कुछ बेहतरीन मैच भी देखने को मिले। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE NXT की शुरूआत जजमेंट डे ने की

- जजमेंट डे की रिया रिप्ली मेन इवेंट में लाइरा वल्कीरिया के साथ दुश्मनी खत्म करने के बारे में बात कर रही थीं। इसके बाद वेस ली ने दखल देकर डॉमिनिक मिस्टीरियो से नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप वापस जीतने का दावा किया और जल्द ही, मुस्तफा अली ने आकर टाइटल हारने के लिए वेस ली का मजाक उड़ाया। इसके बाद वेस ली और मुस्तफा अली के बीच झड़प होने लगी और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने ऐलान किया कि वो Great American Bash में उन दोनों के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करेंगे। जल्द ही, मुस्तफा अली ने डॉमिनिक मिस्टीरियो को पंच देना चाहा लेकिन डॉमिनिक ने खुद को बचाया और पंच वेस ली को लग गया। इसके बाद मुस्तफा अली & वेस ली के बीच ब्रॉल की शुरूआत हो गई और रिया रिप्ली & डॉमिनिक मिस्टीरियो वहां से चले गए।

कार्मेलो हेज़, ट्रिक विलियम्स & इल्ज़ा ड्रैगूनोव vs द स्किज़म

- इस मैच में कार्मेलो हेज़, ट्रिक विलियम्स & इल्ज़ा ड्रैगूनोव ने टीम के रूप में शानदार काम किया। द स्किज़म ने भी इस मुकाबले में बेबीफेस स्टार्स को तगड़ी टक्कर दी थी। वहीं, इस मुकाबले के अंतिम पलों में दो मास्क पहने शख्स ने द डायड को एप्रन से गिरा दिया। इस वजह से जो गेसी रिंग में अकेले रह गए और कार्मेलो हेज़ ने जो गेसी को अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: कार्मेलो हेज़, ट्रिक विलियम्स & इल्ज़ा ड्रैगूनोव ने द स्किजम़ को हराया।

जेवियर बर्नल vs वॉन वैगनर

- जेवियर बर्नल ने बैट से वॉन वैगनर पर हमला कर दिया। हालांकि, जल्द ही वॉन वैगनर ने जेवियर बर्नल पर जबरदस्त अटैक कर दिया और अंत में उन्हें स्पाइनबस्टर देते हुए आसान जीत दर्ज की।

नतीजा: जेवियर बर्नल को वॉन वैगनर ने हराया।

- मैच के बाद वॉन वैगनर ने जेवियर बर्नल को एनाउंसर टेबल पर पटक दिया। जल्द ही, ब्रॉन ब्रेकर वहां आ गए और उन्होंने वॉन वैगनर को स्पीयर दे दिया। इसके बाद ब्रॉन ब्रेकर ने स्टील चेयर से वॉन वैगनर के सिर पर हमला करना चाहा लेकिन ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें रोक दिया।

- ट्रिक विलियम्स उनपर इल्ज़ा ड्रैगूनोव द्वारा किए हमले से खुश नहीं थे और उन्होंने बैकस्टेज इल्ज़ा को कंफ्रंट किया। जल्द ही, कार्मेलो हेज़ ने ट्रिक विलियम्स को प्रोफेशनल रहने को कहा क्योंकि वो Great American Bash में इल्ज़ा ड्रैगूनोव को सबक सिखाएंगे।

- ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट गेबल स्टीवसन अपने फ्यूचर के बारे में बात करने वाले थे। तभी बैरन कॉर्बिन ने आकर गेबल स्टीवसन पर निशाना साधा। इसके बाद गेबल स्टीवसन ने ऐलान किया कि वो Great American Bash में बैरन कॉर्बिन के खिलाफ मैच में अपना इन-रिंग डेब्यू करेंगे। जल्द ही, गेबल स्टीवसन ने बैरन कॉर्बिन को कुछ सुपलेक्स भी दे दिए।

डैना ब्रुक vs कोरा जेड (केंडो स्टिक मैच)

- डैना ब्रुक का केंडो स्टिक मैच में कोरा जेड से सामना हुआ। इस मैच में खतरनाक एक्शन देखने को मिला और ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे का बुरा हाल करने की कोशिश करती हुई दिखाई दीं। इसके बाद केलानी जॉर्डन का दखल देखने को मिला और इसका फायदा उठाकर डैना ब्रुक ने कोरा जेड पर दबदबा बना लिया। वहीं, मैच के अंतिम पलों में डैना ब्रुक ने एक स्टील चेयर पर कई केंडो स्टिक रखने के बाद उसपर कोरा जेड को लिटा दिया और अंत में टॉप रोप से कोरा जेड को मूनसॉल्ट देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: डैना ब्रुक ने कोरा जेड को हराया।

- बैकस्टेज कार्मेलो हेज़ ने इल्ज़ा ड्रैगूनोव को बताया कि ट्रिक विलियम्स उनके खिलाफ मैच लड़ना चाहते हैं और इल्ज़ा ने कहा कि अगर उन्हें चैलेंज दिया जाता तो वो इसका जरूर जवाब देते।

टोनी डी'एंजेलो & स्टैक्स vs ब्रोंको निमा & लूसिएन प्राइस

- एक्सिऑम ने अचानक पर कमेंट्री टीम पर मौजूद स्क्रिप्ट्स पर हमला कर दिया। इसके बाद ये दोनों रिंग में आ गए और थोड़ी देर बाद बैकस्टेज चले गए। जल्द ही, टोनी डी'एंजेलो & स्टैक्स ने अपने प्रतिद्वंदी को कम्बाइंड फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टोनी डी'एंजेलो & स्टैक्स ने जीता मैच।

- मैच के बाद गैलस ने बिग स्क्रीन पर नज़र आकर ऐलान किया कि वो दोनों Great American Bash में NXT टैग टीम चैंपियनशिप मैच में टोनी डी'एंजेलो & स्टैक्स का सामना करेंगे।

- रॉक्सेन पेरेज़ का ब्लेयर डेवनपोर्ट के साथ सुपरमार्केट स्ट्रीट फाइट सैगमेंट देखने को मिला। इसे इस प्रकार फिल्माया गया था जिससे यह सेल फोन और सिक्योरिटी कैमरा के फुटेज जैसा लगे। रॉक्सेन पेरेज़ ने ब्लेयर डेवनपोर्ट की प्रोडक्ट्स के ढेर से टक्कर करा दी और जल्द ही पुलिस वहां आ गई।

- नोएम डार हेरिटेज कप हारने के गम से अभी भी पूरी तरह नहीं उबरे थे और उनके स्क्वॉड ने उन्हें नया कप दे दिया। नाथन फ्रेजर वहां असली हेरिटेज कप के साथ आ गए और उन्होंने नोएम डार को फ्रॉड कहने के बाद उन्हें टाइटल मैच के लिए चैलेंज कर दिया। जल्द ही, वैलेंटिना फिरोज & यूलिसा लियोन ने लैश लैजेंड & जकारा जैक्सन पर हमला कर दिया और ब्रॉल की शुरूआत हो गई। वहीं, ड्रैगन ली & नाथन फ्रेजर ने नोएम डार & ओरो मेनसा पर हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया।

- बैक्सटेज एंजल गार्जा & हम्बर्टो कारिलो के बीच बहस देखने को मिली और हम्बर्टो कारिलो ने एंजल गार्जा के साथ टीम खत्म होने का ऐलान किया।

WWE NXT में रिया रिप्ली vs लाइरा वल्कीरिया

- लाइरा वल्कीरिया ने शुरूआत में रिया रिप्ली के खिलाफ अपने कुछ बड़े मूव्स का इस्तेमाल किया। जल्द ही, रिया रिप्ली ने वल्कीरिया को कॉर्नर में धक्का देने के बाद उन्हें कई स्पीयर दे दिए। इसके बाद लाइरा वल्कीरिया ने मैच में वापसी की और वो रिया रिप्ली के कुछ बड़े मूव्स को काउंटर करते हुए दिखाई दीं। हालांकि, अंत में रिया रिप्ली ने लाइरा वल्कीरिया को रिप्टाइड देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: रिया रिप्ली ने लाइरा वल्कीरिया को हराया।

- मैच के बाद रिया रिप्ली ने लाइरा वल्कीरिया को जेसी जेन का बुरा हाल करने के लिए कहा और इसके बाद वो डॉमिनिक मिस्टीरियो के साथ वहां से चली गईं।

WWE NXT के मेन इवेंट में ट्रिक विलियम्स का सैगमेंट

- ट्रिक विलियम्स ने इल्ज़ा ड्रैगूनोव को ललकारा। जल्द ही, इल्ज़ा ड्रैगूनोव वहां आ गए और ट्रिक विलियम्स के साथ उनका जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। इसके बाद कार्मेलो हेज़ वहां आ गए और इल्ज़ा ड्रैगूनोव ने उन्हें टॉरपेडो मॉस्को देने के बाद NXT टाइटल के साथ पोज दिया।

- इस तरह NXT के एपिसोड का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now