WWE NXT रिजल्ट्स: फेमस Superstars ने 834 दिनों बाद अपनी टीम का किया अंत, मेन इवेंट में हुए Underground मैच में मचा बवाल 

WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

NXT: WWE NXT का साल 2023 का आखिरी एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। NXT के इस एपिसोड में टॉप टीम का अंत हुआ और मेन इवेंट में हुए NXT Underground मैच समेत कुल 8 मुकाबले देखने को मिले। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE NXT की शुरूआत में चेस यू (आंद्रे चेस & ड्यूक हुडसन) vs OTM (ब्रोंको निमा & लूसिएन प्राइस)

- ड्यूक हुडसन और लूसिएन प्राइस ने मैच की शुरूआत की। शुरूआत में चेस यू ने प्राइस पर कंट्रोल हासिल किया। जल्द ही, ब्रोंको निमा ने आंद्रे चेस का ध्यान भटकाया और प्राइस ने उन्हें किक जड़ने के बाद निमा को टैग दे दिया। इसके बाद OTM ने चेस पर दबदबा बना लिया और प्राइस ने आंद्रे के पैर पर स्टॉम्प किया। वहीं, मैच के अंतिम पलों में स्क्रिप्ट्स ने आंद्रे चेस का ध्यान भटकाया और ड्यूक हुडसन ने उनका पीछा किया। वहीं, लूसिएन प्राइस ने आंद्रे चेस को सुपकिक और स्पाइनबस्टर देते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: OTM।

- द क्रीड ब्रदर्स ने टैग टीम ऑफ द ईयर का NXT अवॉर्ड जीता। वहीं, टिफनी स्ट्रैटन फीमेल सुपरस्टार ऑफ द ईयर और इल्जा ड्रैगूनोव मेल सुपरस्टार ऑफ द ईयर बने।

- पिछले हफ्ते इल्जा ड्रैगूनोव को हुए इंजरी की वजह से ट्रिक विलियम्स उनके खिलाफ टाइटल मैच को आगे बढ़ाना चाहते थे लेकिन कार्मेलो हेज ने उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए कहा।

WWE NXT में जोश ब्रिग्स vs नोएम डार (हेरिटेज कप)

- पहले राउंड में जोश ब्रिग्स अपनी ताकत का इस्तेमाल करके नोएम डार को डोमिनेट करते हुए दिखाई दिए। जल्द ही, दूसरे राउंड की शुरूआत हो गई। इस राउंड में ब्रिग्स ने डार को पावरबॉम्ब देकर पिन करते हुए 1-0 की बढ़त हासिल की। वहीं, राउंड थ्री में नोएम डार ने जोश ब्रिग्स को एप्रन पर डीडीटी दे दिया और जल्द ही, उन्हें स्प्रिंगबोर्ड किक जड़ दिया। इसके बाद चौथे राउंड की शुरूआत हुई और इस राउंड में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट हुई। अंत में, जकारा जैक्सन ने मैच में दखल देकर बाल्टी को फेंका और जोश ब्रिग्स ने इस बाल्टी से नोएम पर अटैक कर दिया। इस वजह से रेफरी ने DQ के जरिए डार को विजेता घोषित कर दिया।

विजेता: नोएम डार।

- नाथन फ्रेजर बैकस्टेज एक्सिऑम के साथ मौजूद थे और वो ब्रॉन ब्रेकर के बारे में भला-बुरा कह रहे थे। ब्रेकर उनके पीछे खड़े होकर उनकी बात सुन रहे थे। इसके बाद दोनों के बीच बहस हुई और इसी शो में सिंगल्स मैच तय कर दिया गया।

WWE NXT में कोरा जेड vs कार्मेन पेट्रोविक

- कोरा जेड ने कार्मेन पेट्रोविक पर अटैक किया और जल्द ही, पेट्रोविक ने जेड को किक जड़ दिया। इसके बाद कोरा ने कार्मेन को जम्पिंग नी देने के बाद एल्बो से उनकी पीठ पर हमला किया। कार्मेन पेट्रोविक ने कोरा जेड को कई किक्स हिट करने के बाद उन्हें राउंड हाउस किक जड़ दिया। जल्द ही, जेड ने मुकाबले में वापसी की और पेट्रोविक को डीडीटी देकर पिन करते हुए जीत हासिल की। कोरा जेड ने मुकाबले के बाद कार्मेन पेट्रोविक पर अटैक किया और जिजी डोलिन ने आकर उन्हें बचाया।

विजेता: कोरा जेड।

WWE NXT में लेक्सिस किंग vs राइली ऑस्वर्न (मेंस ब्रेकआउट टूर्नामेंट सेमीफाइनल मैच)

- यह मैच शुरू होने के बाद ट्रे बियरहिल एंट्रेंस एरिया पर आ गए और वहां बैठकर मैच देखने लगे। लेक्सिस किंग ने यह चीज़ नोटिस की। राइली ऑस्वर्न ने लेक्सिस ऑस्वर्न को स्प्रिंगबोर्ड मूव देने से रोकते हुए उन्हें किक जड़ दिया। इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मुकाबले के बाद अंत में बियहिल ने मेटल चेयर की मदद से किंग का ध्यान भटकाया। इसका फायदा उठाकर राइली ऑस्वर्न ने लेक्सिस किंग को शूटिंग स्टार प्रेस मूव देते हुए जीत हासिल की। मुकाबले के बाद बियरहिल ने लेक्सिस किंग पर अटैक किया और किंग किसी तरह वहां से बचकर भाग खड़े हुए।

विजेता: राइली ऑस्वर्न।

- NXT Year End अवॉर्ड में No Mercy में हुए कार्मेलो हेज vs इल्जा ड्रैगूनोव को मैच ऑफ द ईयर चुना गया जबकि द अंडरटेकर की अपीयरेंस को मोमेंट ऑफ द ईयर चुना गया।

WWE NXT में ब्रॉन ब्रेकर vs नाथन फ्रेजर

- ब्रॉन ब्रेकर अपनी ताकत का इस्तेमाल करके नाथन फ्रेजर का बुरा हाल करते हुए दिखाई दिए। जल्द ही, फ्रेजर ने ब्रेकर को कुछ स्ट्राइक्स दिए और ब्रेकर ने इसका जवाब देते हुए उन्हें हिप टॉस दिया। नाथन ने ब्रॉन को कुछ और स्ट्राइक्स दिए और उन्हें रिंग के बाहर भेजने के बाद उनपर डाइव लगा दी। अंत में, नाथन फ्रेजर ने ब्रॉन ब्रेकर को सुपरकिक दिया लेकिन स्पलैश देने से चूक गए। इसके बाद ब्रॉन ने नाथन को स्पीयर देकर पिन करते हुए जीत हासिल की।

विजेता: ब्रॉन ब्रेकर।

- ड्रू गुलक & टीम ने ड्रैगन ली, जोएक्विन वाइल्ड और क्रूज डेल टोरो को अगले हफ्ते NXT में टैग टीम मैच के लिए चैलेंज किया।

- जोश ब्रिग्स, ब्रूक्स जेनसेन और फैलन हेनली बैकस्टेज नज़र आए। टीम को पता चला कि जोश ब्रिग्स सिंगल कम्पटीटर बनना चाहते हैं। यही कारण है कि उन्होंने 834 दिनों बाद इस टीम का अंत करने का फैसला किया।

- लाइरा वेल्किरिया और ब्लेयर डेवनपोर्ट ने बैकस्टेज अगले हफ्ते के लिए मैच सेटअप किया।

WWE NXT में ओबा फेमी vs टेवियन हाइट्स (मेंस ब्रेकआउट टूर्नामेंट मैच)

- ओबा फेमी ने शुरूआत में टेवियन हाइट्स पर कंट्रोल हासिल किया और जल्द ही, फेमी ने हाइट्स को बिग यूरेनेज बैकब्रेकर देने के बाद पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। अंत में, हाइट्स ने ओबा को डेथ वैली ड्राइवर और जर्मन सुपलेक्स दे दिया। फेमी ने टेवियन को लैरिएट देते हुए मैच में वापसी की और उन्हें पॉप अप पॉवरबॉम्ब देने के बाद पिन करते हुए जीत हासिल की।

विजेता: ओबा फेमी।

- इल्जा ड्रैगूनोव एरीना में नेक ब्रेस में दिखाई दिए और वो ट्रिक विलियम्स से मिलना चाहते थे।

WWE NXT में जो गेसी vs जो कॉफी

- जो गेसी ने अपना इन-रिंग रिटर्न किया। मैच की शुरूआत में जो कॉफी ने उन्हें रिंग के बाहर किया और उनपर डाइव लगाई। इसके बाद गेसी ने कॉफी को साइडवॉक स्लैम देकर पिन किया लेकिन गैलस के कारण पिन पूरा नहीं हो पाया। हैंक & टैंक ने आकर गैलस को भगाया। वहीं, अंत में जो गेसी ने जो कॉफी को रॉलिंग लैरिएट देते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: जो गेसी।

WWE NXT में एडी थॉर्प vs डाइजैक (Underground Match)

- एडी थॉर्प ने डाइजैक का NXT Underground मैच में सामना किया। दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे को होल्ड्स लगाते हुए दिखाई दिए और थोड़ी देर बाद डाइजैक ने थॉर्प को पावरबॉम्ब दिया। डाइजैक ने बाहर डाइव लगाई और जब वो वापस आए तो एडी ने उन्हें ब्रेनबस्टर दे दिया। जल्द ही, डाइजैक ने एडी थॉर्प को दो स्पिनिंग बूट्स दिए। इसके बाद भी ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे का बुरा हाल करते हुए दिखाई दिए और डाइजैक ने कुछ ऑफिशियल्स को भी धराशाई कर दिया। अंत में, एडी थॉर्प ने स्टील स्टेप्स से डाइजैक को एनाउंसर्स डेस्क पर मैनिफेस्ट डेस्टिनी देते हुए जीत हासिल की।

विजेता: एडी थॉर्प।

- बैकस्टेज ट्रिक विलियम्स और इल्जा ड्रैगूनोव मैच कॉन्ट्रैक्ट साइन कर रहे थे। विलियम्स ने कहा कि अगर जरूरत है तो वो मैच को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हैं। इसके जवाब में इल्जा ने कहा कि कोई भी चीज़ उन्हें नहीं रोक सकती और उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट साइन कर दिया।