WWE NXT रिजल्ट्स: स्टील केज मैच में मचा बवाल, बहुत बड़े मुकाबले का किया गया ऐलान

WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

NXT: WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। NXT के इस एपिसोड के दौरान कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले। इसके अलावा स्टील केज मुकाबले में जमकर बवाल देखने को मिला और मौजूदा चैंपियन को नया चैलेंजर मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE NXT की शुरूआत में द क्रीड ब्रदर्स vs द डायड (स्टील केज मैच)

- द स्किजम ने द क्रीड ब्रदर्स पर उनके एंट्रेंस के दौरान ही हमला कर दिया। वहीं, मैच शुरू होने के बाद जूलियस क्रीड रिंग में अकेले पड़ गए जबकि मास्क पहने लोगों ने ब्रूट्स क्रीड की हालत खराब कर दी। जल्द ही, क्रीड ब्रदर्स ने मैच में अपनी वापसी कर ली और ब्रूट्स ने स्टील केज का दरवाजा उखाड़कर रिंग में फेंक दिया। इसके बाद क्रीड ब्रदर्स ने द डायड को डबल टीम सुपलेक्स देने के बाद केज वॉल पर फेंक दिया। वहीं, अंत में जूलियस ने ब्रूट्स को द डायड के हमले से बचाया और अंत में क्रीड ब्रदर्स ने डायड को अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: द क्रीड ब्रदर्स ने द डायड को हराया।

- टोनी डी'एंजेलो और स्टैक्स बैकस्टेज थे। जल्द ही, वहां कार्मेलो हेज़ और इसके बाद स्ट्रीट प्रॉफिट्स आ गए। स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने कहा कि वो टैग टीम डिवीजन का रोमांच बढ़ाने के लिए वापसी कर सकते हैं।

चार्ली डेम्पसी vs बुच (ग्लोबल हेरिटेज इंविटेशनल मैच)

- बुच का चार्ली डेम्पसी के खिलाफ मैच देखने को मिला। चार्ली डेम्पसी ने इस मुकाबले में अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करके बुच को थोड़ी टक्कर दी लेकिन बुच को हराने के लिए यह काफी नहीं था। अंत में, बुच ने चार्ली डेम्पसी को बिग किक जड़ने के बाद बिटर एंड मूव हिट करके पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: चार्ली डेम्पसी को बुच ने हराया।

- ड्रैगन ली ने पिछले हफ्ते जजमेंट डे को हराने की वजह से नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप मैच की मांग की और जल्द ही, मुस्तफा अली ने भी आकर टाइटल मैच लड़ने की इच्छा जाहिर कर दी। इल्ज़ा ड्रैगूनोव भी वहां आ गए और वो ट्रिक विलियम्स से प्रभावित थे। इसके बाद उन्होंने कार्मेलो हेज़ को संदेश दिया और बात खत्म होने से पहले ही मेटा फोर & नोएम डार वहां आ गए। ओरो मेनसा ने इल्ज़ा ड्रैगूनोव को भला-बुरा कहा और जल्द ही, नोएम डार ने इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच बुक कर दिया। इसके बाद ब्रॉल की शुरूआत हो गई और मेनसा को पीछे हटना पड़ा।

- वॉन वैगनर का शॉर्ट प्रोमो देखने को मिला और उन्होंने पिछले हफ्ते उनके मैच में दखल देने के लिए ब्रॉन ब्रेकर को ललकारा।

डैना ब्रुक & केलानी जॉर्डन vs इलेक्ट्रा लोपेज & लोला वाइस

- केलानी जॉर्डन और इलेक्ट्रा लोपेज ने इस मैच की शुरूआत की। इस मैच में ज्यादातर समय इलेक्ट्रा लोपेज & लोला वाइस का दबदबा देखने को मिला। डैना ब्रुक ने कुछ समय के लिए अपनी टीम की मैच में जरूर वापसी कराई लेकिन जल्द ही इलेक्ट्रा लोपेज & लोला वाइस ने एक बार फिर कंट्रोल हासिल किया। इसके बाद इलेक्ट्रा लोपेज & लोला वाइस ने केलानी जॉर्डन को राउंडहाउस किक देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: इलेक्ट्रा लोपेज & लोला वाइस ने डैना ब्रुक & केलानी जॉर्डन को हराया।

- बैकस्टेज NXT चैंपियन कार्मेलो हेज़ इस बात को लेकर चिंतित थे कि लोग सोचेंगे कि उन्होंने ट्रिक विलियम्स की मदद से इल्ज़ा ड्रैगूनोव को हराया है। उन्होंने ट्रिक विलियम्स से पूछा कि क्या उन्हें लगता है कि वो अपने दम पर इल्ज़ा ड्रैगूनोव को हराएंगे। ट्रिक विलियम्स ने थोड़ी झिझक के साथ हां में जवाब दिया। इसके बाद कार्मेलो हेज़ वहां से चले गए और ट्रिक विलियम्स ने यह बात मानी कि कार्मेलो अपने दम पर इल्ज़ा ड्रैगूनोव को हरा सकते हैं।

WWE NXT में डाइजैक vs एडी थॉर्प

- डाइजैक ने एडी थॉर्प को चोकस्लैम देने के बाद उनके सिर पर किक जड़ते हुए अपना दबदबा बनाया। इसके बाद डाइजैक ने एडी थॉर्प के खिलाफ बेल्ट का इस्तेमाल करना चाहा लेकिन थॉर्प ने उनसे बेल्ट छीन ली। वहीं, अंत में एडी थॉर्प ने डाइव लगाना चाहा लेकिन डाइजैक ने उनपर बेल्ट से हमला कर दिया। इसके बाद डाइजैक ने एडी थॉर्प को साइक्लोन किल देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: डाइजैक ने एडी थॉर्प को हराया।

- बैकस्टेज ब्रॉन ब्रेकर ने बैरन कॉर्बिन को पिछले हफ्ते वॉन वैगनर के खिलाफ उनकी मदद करने के लिए धन्यवाद दिया। इसके जवाब में कॉर्बिन ने कहा कि उन्हें किसी की जरूरत नहीं है।

- लोस लोथारियस ने प्रोमो देते हुए उन्हें आए एक ही सपने और एक ही तरह की चोट लगने को लेकर बात की। खुलासा हुआ कि अगले हफ्ते लोस लोथारियस का इन-रिंग रिटर्न होगा।

- डॉमिनिक मिस्टीरियो & रिया रिप्ली बैकस्टेज मौजूद थे और डॉमिनिक ने कहा कि वो अगले हफ्ते ड्रैगन ली vs मुस्तफा अली के बड़े मैच में गेस्ट रेफरी होंगे।

WWE NXT में नाथन फ्रेजर vs जो कॉफी (ग्लोबल हेरिटेज इंविटेशनल मैच)

- नाथन फ्रेजर का जो कॉफी के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मुकाबले में इन दोनों सुपरस्टार्स ने अपने जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल करके एक-दूसरे की हालत खराब करने की कोशिश की। वहीं, अंत में जो कॉफी ने नाथन फ्रेजर के फीनिक्स स्पलैश को काउंटर करने के बाद उन्हें क्लोथ्सलाइन देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जो कॉफी ने नाथन फ्रेजर को हराया।

- जेसी जेन के साथ घूमने के लिए थिया हेल Chase U में क्लास अटैंड नहीं कर रही थीं।

- ड्रू गुलक के नए रिक्रूट को फैलन हेनली ने चार्ली डेम्पसी, ड्रू गुलक & डेमन केम्प के खिलाफ ब्रिग्स & जेनसेन को जॉइन करने के लिए कहा। वो रिक्रूट ऐसा करने के लिए तैयार हो गया।

WWE NXT के मेन इवेंट में ब्लेयर डेवनपोर्ट vs जिजी डोलिन vs कियाना जेम्स vs रॉक्सेन पेरेज़ (विमेंस चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर्स मैच)

- मैच में शामिल सभी सुपरस्टार्स ने शुरूआत में एक-दूसरे को पिन करने की नाकाम कोशिश की। इसके बाद इन चारों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट की शुरूआत हुई और कोई भी हार मानने को तैयार नहीं था। अंत में कियाना जेम्स ने जिजी डोलिन & रॉक्सेन पेरेज़ पर हमला करते हुए दोनों को धराशाई कर दिया। इसके बाद कियाना जेम्स ने जिजी डोलिन को पिन करते हुए NXT विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बना ली।

नतीजा: कियाना जेम्स ने जीता मैच।

- NXT खत्म होने से पहले कार्मेलो हेज़ ने शॉन माइकल्स के ऑफिस में एंट्री की और कहा कि उन्हें बात करने की जरूरत है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now