WWE NXT रिजल्ट्स: पूर्व चैंपियंस ने शो को कहा अलविदा, मेन इवेंट में टॉप Superstars के बीच हुआ जबरदस्त ब्रॉल 

WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

NXT: WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। NXT के इस एपिसोड के दौरान पूर्व चैंपियंस को शो को अलविदा कहना पड़ा। इसके अलावा NXT अंडरग्राउंड मैच सहित कई बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE NXT की शुरूआत में ब्लेयर डेवनपोर्ट vs रॉक्सेन पेरेज़

- रॉक्सेन पेरेज़ ने ब्लेयर डेवनपोर्ट पर उनके एंट्रेंस के वक्त ही हमला कर दिया और ये दोनों सुपरस्टार्स ब्रॉल करते हुए रिंग में गए। इसके बाद ब्लेयर डेवनपोर्ट ने मैच में अपना दबदबा बनाया और उन्होंने रॉक्सेन पेरेज़ को 10 काउंट के जरिए लगभग हरा ही दिया था। अंत में, ब्लेयर डेवनपोर्ट ने रॉक्सेन पेरेज़ को फैल्कन ऐरो और सिर पर डबल नी देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ब्लेयर डेवनपोर्ट ने रॉक्सेन पेरेज़ को हराया।

- बैरन कॉर्बिन का प्रोमो देखने को मिला जहां उन्होंने अपना पुराना इन-रिंग गियर आग में फेंक दिया और उन्होंने कहा कि वो अपने साधारण गिमिक्स से तंग आ चुके हैं।

मुस्तफा अली vs टाइलर बेट

- मुस्तफा अली ने सिंगल्स मैच में टाइलर बेट का सामना किया। यह जबरदस्त मुकाबला साबित हुआ और इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को तगड़ी फाइट दी। वहीं, अंत में मुस्तफा अली ने टाइलर बेट को रोप्स पर गिराने के बाद उन्हें 450 स्पलैश देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: मुस्तफा अली ने टाइलर बेट को हराया।

- मैच के बाद अली ने वेस ली को Great American Bash में नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

- बैकस्टेज जो गेसी ने दावा किया कि वो 'लूजर लिव्स NXT' चैलेंज पेश करके अपने टीममेट्स को परेशानी में नहीं डाल रहे थे। वो निश्चित थे कि द डायड मैच जीतेंगे और द क्रीड ब्रदर्स NXT छोड़ देंगे।

टैटम पैक्सले vs केलानी जॉर्डन

- केलानी जॉर्डन ने टैटम पैक्सले के खिलाफ मैच में अपना इन-रिंग डेब्यू किया। इस मैच में केलानी जॉर्डन ने टैटम पैक्सले को काफी टक्कर दी। यही नहीं, अंत में केलानी जॉर्डन ने टैटम पैक्सले के मूव को काउंटर करने के बाद उन्हें अपना फिनिशर देते हुए शानदार जीत दर्ज की।

नतीजा: केलानी जॉर्डन ने टैटम पैक्सले को हराया।

- कोरा जेड ने मैच के बाद आकर कहा कि उन्हें किसी की भी परवाह नहीं है, फैंस की भी नहीं। जॉर्डन ने उन्हें मैच के लिए चैलेंज कर दिया लेकिन जेड ने उनके खिलाफ मैच लड़ने से इंकार कर दिया।

- आंद्रे चेस ने उनकी अनुपस्थिति में काम अच्छे से करने के लिए ड्यूक हडसन को धन्यवाद कहा। उन्होंने यह भी कहा कि अगर ड्रू गुलक & चार्ली डेम्पसी ने दखल नहीं दिया होता तो थिया हेल विमेंस चैंपियनशिप जीत जाती। चेस और हडसन ने जल्द ही गुलक & डेम्पसी का बुरा हाल करने की बात कही।

एडी थॉर्प vs डेमन केम्प (NXT Underground मैच)

- इस मैच के लिए रोप्स को रिंग के चारों तरफ से हटा लिया गया था और रिंग के चारों तरफ क्राउड मौजूद थे। इस मुकाबले में रिंग के अंदर-बाहर दोनों जगह जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। अंत में एडी थॉर्प ने डेमन केम्प के सिर पर अपने एल्बो से लगातार हमला करना शुरू कर दिया। इसके बाद रेफरी ने मैच रोकते हुए एडी थॉर्प को टेक्निकल नॉकआउट के जरिए विजेता घोषित कर दिया।

नतीजा: एडी थॉर्प ने डेमन केम्प को हराया।

- गेबल स्टीवसन मैच के बाद एडी थॉर्प के साथ सेलिब्रेट कर रहे थे और कई सुपरस्टार्स उनसे भिड़ने आए। इसके बाद गेबल स्टीवसन ने उन सभी को सुपलेक्स देते हुए बवाल मचा दिया।

- ट्रिक विलियम्स & कार्मेलो हेज़ बैकस्टेज थे और उन सभी ने फेस-टू-फेस कंफ्रंटेशन के लिए जजमेंट डे को NXT में बुलाया।

- स्टैक्स NXT में टोनी डी'एंजेलो से बात करने पहुंचे और जो कॉफी भी नज़र आए। उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते स्टैक्स और जो कॉफी का मैच होगा। अगर स्टैक्स यह मैच जीत जाते हैं तो टोनी डी'एंजेलो को आजाद कर दिया जाएगा। हालांकि, अगर स्टैक्स हार जाते हैं तो टोनी को लंबे समय तक आजाद नहीं किया जाएगा।

लाइरा वल्कीरिया vs जेसी जेन

- शुरूआत में लाइरा वल्कीरिया ने मैच में अपना कंट्रोल बनाया और जल्द ही, जेसी जेन ने राना मूव देते हुए मैच में वापसी की। जेसी जेन ने उन्हें बॉस्टन क्रैब में जकड़ लिया लेकिन लाइरा वल्कीरिया ने उन्हें सनसेट फ्लिप देते हुए इसे काउंटर किया। वहीं, अंत में लाइरा वल्कीरिया ने जेसी जेन को स्पिनिंग हील किक देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: लाइरा वल्कीरिया ने जेसी जेन को हराया।

- मैच के बाद जेसी जेन ने लाइरा वल्कीरिया पर हमला करते हुए उनका बुरा हाल कर दिया।

- नोएम डार बैकस्टेज हेरिटेज कप की तस्वीर लेते हुए दिखाई दिए।

- जिजी डोलिन ने पिछले हफ्ते का बदला लेते हुए कियाना जेम्स के ऑफिस में काफी तोड़-फोड़ की और उन्होंने जेम्स के लिए धमकी भरा मैसेज भी छोड़ा।

- प्रोमोज के दौरान जेवियर बर्नल ने वॉन वैगनर को गुस्सा दिला दिया और वैगनर ने बर्नल पर जबरदस्त हमला कर दिया। इस दौरान मिस्टर स्टोन ने वॉन वैगनर को दो बार रोकने की कोशिश की लेकिन वैगनर ने उनकी बातों को अनसुना करते हुए अंत में जेवियर बर्नल को एनाउंसर डेस्क पर पावरबॉम्ब दे दिया।

द डायड vs क्रीड ब्रदर्स (लूजर लिव्स NXT मैच)

- दोनों टीम्स ने मैच शुरू होने के पहले ब्रॉल करना शुरू कर दिया। इसके बाद जब मैच शुरू हुआ तो क्रीड ब्रदर्स ने द डायड को रिंग के बाहर फेंक दिया। जो गेसी इस मैच में दखल देने का प्रयास कर रहे थे लेकिन रेफरी ने उन्हें बैकस्टेज भेज दिया। इसके बाद एवा रेन ने मैच में दखल देना चाहा लेकिन आईवी नाइल ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। अंत में, रेड हुडी और मास्क पहने शख्स ने आकर जूलियस क्रीड को हेडबट दे दिया। इसका फायदा उठाकर द डायड ने जूलियस को अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: द डायड ने क्रीड ब्रदर्स को हराया।

- इस हार की वजह से पूर्व टैग टीम चैंपियंस क्रीड ब्रदर्स को NXT छोड़ना होगा।

- फिन बैलर ने ट्रिक विलियम्स & कार्मेलो हेज़ का चैलेंज स्वीकार करते हुए कहा कि जजमेंट डे मेंबर्स अगले हफ्ते NXT में मौजूद रहेंगे।

WWE NXT के मेन इवेंट में ब्रॉन ब्रेकर का सैगमेंट

- ब्रॉन ब्रेकर ने प्रोमो देते हुए कहा कि वो अपने करियर की शुरूआत में ही वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने के काफी करीब आ गए थे। जल्द ही, इल्ज़ा ड्रैगूनोव ने आकर उन्हें मैच के लिए चैलेंज कर दिया और इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। ऑफिशियल्स और बाकी लॉकर रूम ब्रॉन ब्रेकर और इल्ज़ा ड्रैगूनोव के बीच शुरू हुई फाइट को रोकने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now