WWE NXT रिजल्ट्स: दिग्गज ने किया बड़ा ऐलान, टॉप Superstar चोट के कारण 8-12 महीने के लिए हुआ बाहर

WWE सुपरस्टार्स रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक
WWE सुपरस्टार्स रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक

NXT: WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) ने NXT में सरप्राइज अपीयरेंस देकर बड़ा ऐलान किया। इसके अलावा टॉप सुपरस्टार चोट के कारण लंबे वक्त के लिए बाहर हो गया। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE NXT में फैलन हेनली vs कियाना जेम्स vs रॉक्सेन पेरेज़ vs थिया हेल (Iron Survivor Challenge क्वालीफाइंग मैच)

- रॉक्सेन पेरेज़ ने कियाना जेम्स पर हमला कर दिया। इसके बाद थिया हेल & फैलन हेनली ने मिलकर जेम्स के खिलाफ काम करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया। यह मैच काफी लंबा चला और सभी सुपरस्टार्स एक-दूसरे को जीत हासिल करने से रोकने की कोशिश करती हुई दिखाई दी। अंत में थिया हेल ने फैलन हेनली को रोलअप करना चाहा लेकिन हेनली ने उन्हें किक जड़ दी। इसके बाद हेनली ने हेल को शाइनिंग विजार्ड देकर पिन करते हुए Iron Survivor मैच में जगह बना ली।

विजेता: फैलन हेनली।

WWE NXT में वेस ली का सैगमेंट

- वेस ली ने कहा कि वो चोटिल हो चुके हैं और उन्हें सर्जरी कराने की जरूरत है। ली भावुक हो गए और उन्होंने कहा कि वो NXT Deadline का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। जल्द ही, नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन डॉमिनिक मिस्टीरियो ने आकर वेस ली का मजाक उड़ाया। ली ने कहा कि उनका सामना किसी दूसरे सुपरस्टार से होगा। इसके बाद रे मिस्टीरियो ने बिग स्क्रीन पर नज़र आकर खुलासा किया कि वो ड्रैगन ली को NXT Deadline में डॉमिनिक मिस्टीरियो को हराते हुए देखने के लिए उनके कॉर्नर में मौजूद रहेंगे। इसके बाद ड्रैगन ने डॉमिनिक पर हमला करते हुए उन्हें पीछे हटने पर मजबूर कर दिया।

- रॉक्सेन पेरेज़ और इजी डेम बैकस्टेज बहस कर रही थीं। जल्द ही, ऐवा ने आकर कहा कि NXT Deadline में वो उनके लिए मैच बुक कराएंगी।

WWE NXT में लोला वाइस vs टैटम पैक्सले

- टैटम पैक्सले ने लोला वाइस से माइंड गेम खेलना शुरू कर दिया और वो उन्हें डराने की कोशिश करने लगीं। पैक्सले ने वाइस को क्रॉसबॉडी दे दिया। जब टैटम ने दोबारा यह मूव देना चाहा तो लोला ने उन्हें ट्रांयगल चोक दे दिया। इसके बाद टैटम पैक्सले ने इस मूव को काउंटर करके लोला वाइस को स्लैम दे दिया। वहीं, अंत में टैटम पैक्सले ने रोप्स से लोला वाइस को अपना मूव देना चाहा लेकिन वाइस ने उन्हें स्पिनिंग हील किक देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: लोला वाइस।

- कमेंटेटर्स ने बताया कि वेस को बैक सर्जरी की जरूरत है और उन्हें 8-12 महीने एक्शन से दूर रहना पड़ सकता है।

- बैकस्टेज एक्सिऑम और नाथन फ्रेजर के बीच बहस देखने को मिली और दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ने का फैसला किया।

- जिस रात ट्रिक विलियम्स पर हमला हुआ था, उस रात की हिडेन वीडियो फुटेज दिखाई गई। इस वीडियो में ट्रिक और कार्मेलो हेज बात करते हुए दिखाई दिए। विलियम्स के जाने के बाद हेज ने किसी से फोन पर बात किया था।

WWE NXT में अल्फा अकादमी (चैड गेबल, ओटिस & मैक्सिन डुप्री) vs मेटा फोर (लैश लैजेंड, ओरो मेनसा & नोएम डार)

- अल्फा अकादमी का मिक्स्ड टैग टीम मैच में मेटा फोर से सामना हुआ। चैड गेबल & नोएम डार ने इस मुकाबले की शुरूआत की। गेबल ने डार को रिंग में चारों तरफ उछालना शुरू किया और जल्द ही उन्हें एंकल लॉक में जकड़ लिया। इसके बाद नोएम ने ओरो मेनसा को टैग दे दिया। चैड ने ओरो पर भी दबदबा बनाए रखा और उन्होंने लैश लैजेंड को टैग दे दिया। मैक्सिन डुप्री टैग लेकर रिंग में आ गईं और वो लैजेंड को हरिकाना देने में कामयाब रहीं। इस मैच में एक वक्त लैश लैजेंड का ओटिस से सामना हुआ और लैश ने ओटिस को स्लैम देते हुए सभी को हैरान कर दिया। वहीं, अंत में गेबल ने नोएम डार को एंकल लॉक में जकड़कर टैप आउट कराते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: अल्फा अकादमी।

- हैंक वॉकर और टैंक लेजर, गैलस के पब में गए और उन्हें मैच के लिए चैलेंज कर दिया। गैलस ने थोड़ी झिझक के बाद चैलेंज स्वीकार कर लिया।

- बायरन सैक्सटन ने विमेंस Iron Survivor मैच में शामिल सुपरस्टार्स का इंटरव्यू लिया और सभी 5 सुपरस्टार्स एक-दूसरे पर तंज कसके अपनी जीत के बारे में बात करती हुई दिखाई दीं। जल्द ही, फैलन हेनली ने टिफनी स्ट्रैटन को थप्पड़ जड़ दिया और इस वजह से ब्रॉल की शुरूआत हो गई।

WWE NXT में एक्सिऑम vs नाथन फ्रेजर

- नाथन फ्रेजर ने एक्सिऑम को जोर से किक जड़ दी और इस वजह से थोड़े समय के लिए मैच रूका। इसके बाद फ्रेजर ने अपने प्रतिद्वंदी को सुपरकिक दिया और एक्सिऑम ने नाथन को जर्मन सुपलेक्स दे दिया। इससे पहले इस मुकाबले का नतीजा आ पाता, Iron Survivor मैच में शामिल विमेंस सुपरस्टार्स ने रिंग में आकर फाइट करना शुरू कर दिया और मुकाबले को नो कॉन्टेस्ट में समाप्त करना पड़ा। इसके बाद निकिता लांयस ने वापसी करते हुए ब्लेयर डेवनपोर्ट पर हमला कर दिया।

विजेता: मैच का नतीजा नहीं आ पाया।

- आंद्रे चेस ने बताया कि यूनिवर्सिटी जांच के घेरे में थी और चेस को एक थर्ड पार्टी को हजारों डॉलर्स देने हैं। ऐसा लग रहा है कि उन्होंने टोनी डी'एंजेलो फैमिली से उधार ली थी। स्टूडेंट्स ने पैसा जमा करने के लिए बेक सेल्स और कार वॉश जैसे सुझाव दिए और आंद्रे ने जेसी जेन को सुझाव नहीं देने दिया।

WWE NXT में टाइलर बेट vs एडी थॉर्प vs कार्मेलो हेज vs जो कॉफी (Iron Survivor क्वालीफाइंग मैच)

- Iron Survivor मैच में जगह बनाने के लिए फेटल 4 वे मैच देखने को मिला। टाइलर बेट ने एडी थॉर्प को एयरप्लेन स्पिन दे दिया। जल्द ही, जो कॉफी ने आकर रिंग खाली कर दिया। कॉफी ने थॉर्प को स्टील स्टेप्स पर स्पाइनबस्टर देते हुए उनकी हालत काफी खराब कर दी। जल्द ही, थॉर्प को चेक करने मेडिकल टीम आ गई। वहीं, टाइलर बेट ने रिंग में मार्क कॉफी को अपना फिनिशर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: टाइलर बेट।

- डाइजैक ने मैच के बाद टाइलर बेट पर हमला करते हुए कहा कि वो NXT Deadline में जीत हासिल नहीं कर पाएंगे। इसके बाद ब्रॉन ब्रेकर, जोश ब्रिग्स ने आकर अपनी जीत का दावा किया। ब्रॉन ने ब्रिग्स का मजाक उड़ाया और ट्रिक विलियम्स भी वहां आ गए। जल्द ही, ब्रॉल की शुरूआत हो गई।

- ट्रिक विलियम्स ने बैकस्टेज कार्मेलो हेज से उनकी ऐवा रेन के साथ बातचीत के बारे में पूछा। ट्रिक ने पूछा कि क्या उन्होंने लेक्सिस किंग को उनपर हमला करने के लिए कहा था और हेज ने इससे साफ इंकार कर दिया।

WWE NXT के मेन इवेंट में बैरन कॉर्बिन और इल्जा ड्रैगूनोव का सैगमेंट

- बैरन कॉर्बिन ने NXT चैंपियन इल्जा ड्रैगूनोव के परिवार का जिक्र करते हुए उनपर तंज कसा। इल्जा ने उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए कहा और दावा किया कि कॉर्बिन उनसे कभी टाइटल जीत नहीं पाएंगे। बैरन ने ड्रैगूनोव के परिवार के बारे बात करना जारी रखा और चैंपियन ने टेबल पलट दिया। इसके बाद इल्जा ड्रैगूनोव ने बैरन कॉर्बिन पर हमला करने के बजाए उन्हें गले लगा लिया। जल्द ही, Iron Survivor मैच में शामिल सुपरस्टार्स वहां आकर ब्रॉल करने लगे और शो का अंत हो गया।