WWE NXT रिजल्ट्स: Hall of Famer ने आकर मचाया बवाल, चैंपियन ने चीटिंग से जीता बड़ा मैच

WWE NXT में रे मिस्टीरियो नज़र आए
WWE NXT में रे मिस्टीरियो नज़र आए

WWE NXT: WWE NXT का एपिसोड काफी बढ़िया रहा। इस शो में कई बड़ी चीज़ें देखने को मिली। Hall of Famer रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) भी शो का हिस्सा बने। चैंपियन ने चीटिंग से टाइटल रिटेन रखा। खैर, इस आर्टिकल में हम NXT के एपिसोड के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

रिया रिप्ली और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने प्रोमो कट किया। डॉमिनिक मिस्टीरियो ने अपने पिता रे मिस्टीरियो के सामने ड्रैगन ली को हराने का दावा ठोका।

- WWE NXT में एक्सिऑम vs मुस्तफा अली

यह मैच शानदार रहा और लगातार बेहतरीन इन-रिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया गया। मैच में स्क्रिप्ट्स ने दखल दिया। इससे भी मुस्तफा अली को नुकसान नहीं हुआ। उन्होंने एक्सिऑम पर अंत में 450 स्प्लैश लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: मुस्तफा अली की जीत हुई

बैकस्टेज Schism ने कई सारे स्टार्स की हालत खराब की। असल में वो क्रीड ब्रदर्स को ढूंढ रहे थे।

केलानी जॉर्डन ने प्रोमो कट करके डैना ब्रुक द्वारा मिली सलाह को स्वीकारा और ब्लेयर डेवनपोर्ट को चेतावनी दी।

- ब्लेयर डेवनपोर्ट vs केलानी जॉर्डन

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। ब्लेयर डेवनपोर्ट ने पूरी तरह से डॉमिनेट किया। उन्होंने जॉर्डन पर Kamigoye मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद डैना ब्रुक ने आकर ब्लेयर पर अटैक किया।

नतीजा: ब्लेयर डेवनपोर्ट की जीत हुई

वॉन वैग्नर और रॉबर्ट स्टोन ने बैकस्टेज इंटरव्यू में ब्रॉन ब्रेकर को धमकी दी।

- नोएम डार vs टायलर बेट (NXT हेरिटेज कप रूल्स मैच)

NXT हेरिटेज कप के लिए 5 राउंड्स का मैच हुआ। नोएम डार और टायलर बेट ने एक-एक फॉल हासिल किया। टायलर ने डार को नीबार सबमिशन में फंसाया और इसपर उन्होंने हार मान ली। बेट ने तीसरा फॉल हासिल करते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: टायलर बेट नए NXT हेरिटेज कप विजेता बने

बैकस्टेज Schism फैक्शन अभी भी क्रीड ब्रदर्स को ही ढूंढ रहा था।

इल्जा ड्रैगूनोव ने बैकस्टेज इंटरव्यू में बताया कि वो खुद को मोटिवेट करने वाले हैं।

बैकस्टेज कार्मेलो हेज से डाइजैक की मुलाकात हुई। वेस ली यहां आए और उनकी डाइजैक से बहस हुई। बाद में हील स्टार ने वेस पर अटैक किया।

- इल्जा ड्रैगूनोव का सैगमेंट

इल्जा ड्रैगूनोव को ट्रिक विलियम्स ने आकर कंफ्रंट किया। विलियम्स ने बताया कि उनकी वजह से ही ड्रैगूनोव अभी चैंपियन नहीं हैं। ट्रिक ने बताया कि वो किसी के चमचे नहीं है। ट्रिक ने ड्रैगूनोव को Heatwave स्पेशल एपिसोड में मैच के लिए चैलेंज किया। इल्जा ने इसे स्वीकारा।

बैकस्टेज ड्रू गुलक और चार्ली डेम्पसी का सैगमेंट देखने को मिला। डेमन कैंप ने आकर उन्हें ट्रेनिंग करने में मदद करने का प्रस्ताव रखा। ब्रिग्स और जेंसन ने आकर ड्रू गुलक और चार्ली डेम्पसी को टैग टीम मैच के लिए चैलेंज दिया। उन्होंने इसे स्वीकारा।

बैकस्टेज इंटरव्यू में ब्रॉन ब्रेकर ने वॉन वैग्नर की हालत खराब करने का दावा किया।

रे मिस्टीरियो ने बैकस्टेज रॉक्सेन परेज़ और थिया हेल से बातचीत की। इसी बीच हेल ने डॉमिनिक मिस्टीरियो के बारे में पूछा। रे ने बताया कि वो उनके बेटे हैं और वो हमेशा उन्हें पसंद करेंगे।

- ब्रॉन ब्रेकर vs वॉन वैग्नर

ब्रॉन ब्रेकर और वॉन वैग्नर के बीच तगड़ा एक्शन देखने को मिला। हालांकि, इसे ज्यादा लंबा नहीं खींचा गया। ब्रॉन ने वैग्नर को स्पीयर दिया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद ब्रेकर ने रॉबर्ट स्टोन पर हमला किया और वॉन ने अपने साथी को बचाया। वैग्नर ने ब्रेकर को टेबल पर पावरबॉम्ब दिया।

नतीजा: ब्रॉन ब्रेकर की जीत हुई

बैकस्टेज डॉमिनिक मिस्टीरियो और रिया रिप्ली के सैगमेंट में लायरा वैलकिरी ने दखल दिया। उन्होंने बताया कि हमेशा ही रिया, डॉमिनिक की चीज़ों में दखल देती हैं।

बैकस्टेज Schism ने टोनी डी'एंजेलो, स्टैक्स और टायलर बेट से क्रीड ब्रदर्स के बारे में पूछा। सभी ने बताया कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

- ब्रिग्स और जेंसन vs ड्रू गुलक और चार्ली डेम्पसी

यह मैच रेसलिंग के हिसाब से तगड़ा रहा। दोनों ही टीमों ने अच्छी स्किल्स का प्रदर्शन किया। मैच में डेमन कैंप ने दखल दिया और इसका फायदा ड्रू और चार्ली को मिला। चार्ली ने जेंसन पर ड्रैगन सुपलेक्स लगाकर पिन किया।

नतीजा: ड्रू गुलक और चार्ली डेम्पसी की जीत हुई

बैकस्टेज डैना ब्रुक साफ तौर पर केलानी जॉर्डन के प्रदर्शन से नाराज नज़र आईं। उन्होंने अगले हफ्ते ब्लेयर डेवनपोर्ट को चैलेंज किया।

- आईवी नाइल vs कियाना जेम्स

यह मैच बेहतरीन मूव्स से भरा हुआ था और विमेंस रेसलर्स ने प्रभावित किया। Schism ने स्टेज एरिया पर एंट्री की और बाद में रिंग को घेर लिया। नाइल का ध्यान भटक गया। जेम्स ने ओवरड्राइव मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद Schism ने नाइल को कंफ्रंट किया। टोनी डी'एंजेलो ने आकर नाइल को बचाया।

नतीजा: कियाना जेम्स की जीत हुई

बैकस्टेज नोएम डार ने बताया कि हेरिटेज कप उनसे जुड़ा हुआ है और उन्होंने टायलर बेट से इसे वापस मांगा। असली कप के साथ नाथन फ्रेज़र आए और उन्होंने बेट को मनाया। नोएम को उनका नकली कप मिल गया।

टिफनी स्ट्रैटन ने अपनी जीत को सेलिब्रेट करने के लिए प्लान्स का खुलासा किया।

वेस ली ने ट्रिक विलियम्स को कहा कि जब वो डाइजैक को हरा देंगे, तो वो कार्मेलो हेज को निशाना बनाएंगे।

- डॉमिनिक मिस्टीरियो vs ड्रैगन ली (NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियनशिप मैच)

यह आसानी से शो का सबसे अच्छा मैच साबित हुआ। दोनों ही रेसलर्स ने मिलकर फैंस का दिल जीता। रिया रिप्ली ने अंत में डॉमिनिक को चैंपियनशिप दी। रे मिस्टीरियो ने इसे छीन लिया। इसी बीच रिया ने अपने बेल्ट से ड्रैगन पर हमला कर दिया। रेफरी यह चीज़ नहीं देख पाए। डॉमिनिक ने Michinoku Driver लगाकर पिन किया और चीटिंग से जीत हासिल की। मैच के बाद लायरा वैलकिरी ने रिया रिप्ली पर हमला किया।

नतीजा: डॉमिनिक मिस्टीरियो ने टाइटल रिटेन किया

इस तरह से WWE NXT के एपिसोड का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now