WWE NXT रिजल्ट्स: SmackDown Superstar ने की वापसी, मेन इवेंट में फेमस रेसलर ने कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करके जीती चैंपियनशिप

WWE NXT का एपिसोड बेहतरीन रहा
WWE NXT का एपिसोड बेहतरीन रहा

WWE NXT: WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। शो में Dusty Rhodes Tag Team Classic टूर्नामेंट को आगे बढ़ाया गया। मेन इवेंट का चौंकाने वाला अंत देखने को मिला क्योंकि बड़ा टाइटल चेंज हुआ। इस आर्टिकल में हम WWE NXT के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

शो शुरू होते ही WWE ने एक वीडियो दिखाई, जहां ब्लेयर डेवनपोर्ट और निकिता लायंस पार्किंग लोट में लड़ते हुए नज़र आईं। दोनों ब्रॉल करते हुए रिंग में आ गईं और मैच शुरू हुआ।

- ब्लेयर डेवनपोर्ट vs निकिता लायंस

मैच की शुरुआत में निकिता लायंस ने सुपलेक्स लगाते हुए दबदबा बनाया। ब्लेयर डेवनपोर्ट ने वापसी की और उन्होंने मोमेंटम हासिल किया। अंत में ब्लेयर ने लायंस की स्पिनिंग हील किक से खुद को बचाया। डेवनपोर्ट ने विरोधी पर चॉप ब्लॉक और नी स्ट्राइक मूव लगाकर पिन किया।

नतीजा: ब्लेयर डेवनपोर्ट की जीत हुई

बैकस्टेज सैगमेंट में कार्मेलो हेज और ट्रिक विलियम्स ने पिछले हफ्ते हुई चीज़ों को लेकर बात की। इसी बीच हेज ने कहा कि ट्रिक को दो चैंपियनशिप जीतने की कोशिश करनी चाहिए।

- बैरन कॉर्बिन और ब्रॉन ब्रेकर vs गैलस (Dusty Rhodes Tag Team Classic टूर्नामेंट के पहले राउंड का मैच)

यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी अच्छा रहा। गैलस जैसी अनुभवी टीम के खिलाफ बैरन कॉर्बिन और ब्रॉन ब्रेकर ने प्रभावित किया। अंत में दोनों के बीच तालमेल की कमी नज़र आई। इन सभी चीज़ों के बावजूद ब्रॉन ब्रेकर ने वुल्फगैंग पर स्पीयर लगाया। बैरन कॉर्बिन ने मार्क कॉफी पर एंड ऑफ डेज़ लगाया और पिन किया।

नतीजा: ब्रॉन ब्रेकर और बैरन कॉर्बिन की जीत हुई

- लायरा वैल्किरिया का सैगमेंट

NXT विमेंस चैंपियन लायरा वैलकिरिया ने प्रोमो कट करते हुए दावा किया कि वो 2024 के अंत तक चैंपियन रहेंगी। उन्होंने ऐलान किया कि अगले हफ्ते 20 विमेंस बैटल रॉयल मैच होगा और मुकाबले में सर्वाइव करने वाली अंतिम 4 स्टार्स को फैटल 4 वे मैच में आमने-सामने लाया जाएगा। इस मैच की विजेता का सामना NXT Vengeance Day में उनसे होगा। लोला वाइस और एलेक्ट्रा लोपेज़ ने दखल दिया। उनके बीच बहस देखने को मिली और फिर ब्रॉल हुआ। टैटूम पैक्सली ने आकर लायरा को लोला और लोपेज़ से बचाया।

बैकस्टेज मेटा फोर फैक्शन ने जोश ब्रिग्स, फैलन हेनली, और ब्रुक्स जेंसन का मजाक बनाया। इसी बहस के बीच ब्रिग्स का ओरो मेंसाह के खिलाफ मैच तय हो गया।

Luca Crusifini ने बैकस्टेज ऐवा रैन से मैच में अपनी हार को लेकर हुई गलती के बारे में शिकायत की। SmackDown सुपरस्टार ड्रैगन ली ने वापसी की और फिर लेक्सिस किंग ने आकर टाइटल मैच की मांग की। ली ने इसे स्वीकारा।

- जोश ब्रिग्स vs ओरो मेंसाह

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। मैच की शुरुआत में जोश ब्रिग्स ने स्लैम लगाकर दबदबा बनाया। मेटाफोर फैक्शन का दखल भी देखने को मिला। अंत में जोश ने ओरो पर लैरिएट लगाया और पिन किया।

नतीजा: जोश ब्रिग्स की जीत हुई

डी'एंजेलो फैमिली vs आउट ऑफ मड (NXT टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

डी'एंजेलो फैमिली और आउट ऑफ मड ने इस मैच द्वारा प्रभावित किया। दोनों की ओर से शानदार मूव्स का उपयोग हुआ। अंत में डी'एंजेलो फैमिली के स्टैक्स ने ब्रॉन्को नीमा को रिंग के बाहर धराशाई किया। टोनी डी'एंजेलो ने रिंग में लूसियन प्राइस पर फिशरमैन बस्टर लगाया और पिन किया।

नतीजा: डी'एंजेलो फैमिली ने चैंपियनशिप रिटेन रखी

बैकस्टेज जेसी जेन ने अन्य स्टूडेंट्स को बताया कि वो चेस यू यूनिवर्सिटी को कर्ज से बचा सकती हैं।

लेक्सिस किंग ने मेंस ब्रेकआउट टूर्नामेंट के विजेता ओबा फेमी के बैकस्टेज इंटरव्यू में दखल दिया। उन्होंने दावा किया कि वो NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियनशिप जीतेंगे। ओबा के पास कभी भी टाइटल मैच पाने के लिए कॉन्ट्रैक्ट है। उन्होंने इसे कैश-इन करने के संकेत दिए।

बैकस्टेज जो कॉफी ने रिज हॉलैंड का मजाक बनाया। दोनों के बीच मैच के संकेत मिले।

- कोरा जेड vs जिजी डोलिन

मैच की शुरुआत में ही जिजी डोलिन ने कोरा को पिन करके जीत दर्ज करने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। जेड ने क्लोथ्सलाइन लगाकर जिजी पर दबदबा बनाया। डोलिन ने भी वापसी की और कुछ स्ट्राइक्स लगाई। वो जेड पर अपना फिनिशर लगाने गईं लेकिन वो रेफरी को बीच में ले आईं। कोरा को डैमेज नहीं हुआ और उन्होंने जिजी पर DDT लगाकर पिन किया।

नतीजा: कोरा जेड की जीत हुई

- एक्सिऑम और नाथन फ्रेज़र vs हैंक वॉकर और टैंक लेजर (Dusty Rhodes Tag Team Classic टूर्नामेंट के पहले राउंड का मैच)

यह टैग टीम मैच कई सारे हाई-फ्लाइंग मूव्स से भरा हुआ था। मुकाबले के अंतिम कुछ मिनट्स काफी जबरदस्त रहे। एक्सिऑम ने हैंक वॉकर पर घुटने से वार किया और नाथन फ्रेज़र को टैग दिया। उन्होंने हैंक पर फीनिक्स स्प्लैश लगाया और पिन किया।

नतीजा: एक्सिऑम और नाथन फ्रेज़र की जीत हुई

शो के दौरान समय-समय पर टिफनी स्ट्रैटन और फैलन हेनली के तीन वीडियो सैगमेंट दिखाए गए। तीसरे सैगमेंट के दौरान स्टैटन और हेनली के बीच अनबन देखने को मिली। इसी बीच स्ट्रैटन पानी में गिर गईं और हेनली समेत अन्य लोग उनपर हंसने लगे।

बैकस्टेज इदरीस इनोफ और मलिक ब्लेड का सैगमेंट देखने को मिला और उन्होंने Dusty Rhodes Tag Team Classic टूर्नामेंट में अगले हफ्ते होने वाले अपने मैच को हाइप किया।

- ड्रैगन ली vs लेक्सिस किंग (WWE NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियनशिप मैच)

मैच के शुरुआती मोमेंट्स में लेक्सिस किंग का दबदबा रहा लेकिन ट्रे बेयरहिल का दखल देखने को मिला। ड्रैगन ली को इसका फायदा भी मिला। मैच बढ़िया तरह से आगे बढ़ा। अंत में ड्रैगन ली ने लेक्सिस किंग पर ऑपरेशन ड्रैगन मूव लगाया और पिन किया।

नतीजा: ड्रैगन ली ने चैंपियनशिप रिटेन रखी

ड्रैगन ली जीत को सेलिब्रेट कर रहे थे और इसी बीच ओबा फेमी आए। उन्होंने अपना NXT मेंस ब्रेकआउट टूर्नामेंट का कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया।

- ड्रैगन ली vs ओबा फेमी (WWE NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियनशिप मैच)

ड्रैगन ली ने शुरुआत में फुर्ती दिखाई और शानदार डाइव भी लगाई। ओबा फेमी ने डॉमिनेट किया। अंत में ड्रैगन अपना फिनिशर लगाने गए लेकिन फेमी ने काउंटर किया। उन्होंने ली पर लास्ट राइड पावरबॉम्ब लगाया और पिन किया।

नतीजा: ओबा फेमी नए चैंपियन बन गए

इस तरह से WWE NXT के एपिसोड का अंत हुआ।