WWE NXT रिजल्ट्स: मेन इवेंट में टॉप चैंपियन पर हुआ जोरदार हमला, खतरनाक मुकाबले में फेमस Superstar का हुआ बुरा हाल 

WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

NXT: WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। NXT के इस एपिसोड के दौरान कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले और इसके साथ ही NXT टैग टीम चैंपियनशिप भी डिफेंड की गई। वहीं, डाइजैक (Dijak) ने खतरनाक मुकाबले में इल्ज़ा ड्रैगूनोव (Ilja Dragunov) का बुरा हाल कर दिया। इसके अलावा मेन इवेंट में ब्रॉन ब्रेकर (Bron Breakker) द्वारा NXT चैंपियन कार्मेलो हेज (Carmelo Hayes) पर हमला हुआ था। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE NXT की शुरूआत में जिजी डोलिन vs टिफनी स्ट्रैटन (विमेंस चैंपियनशिप टूर्नामेंट मैच)

- टिफनी स्ट्रैटन ने मैच में स्ट्रॉन्ग शुरूआत की और उन्होंने जिजी डोलिन को डबल स्टॉम्प दे दिया। जल्द ही, टिफनी स्ट्रैटन ने कुछ लैरिएट और किक देते हुए मैच में वापसी करने की कोशिश की। वहीं, अंत में जिजी डोलिन ने टिफनी स्ट्रैटन को सबमिशन में जकड़ना चाहा। हालांकि, टिफनी स्ट्रैटन उनकी पकड़ से निकल गईं और उन्होंने टॉप रोप से जिजी डोलिन को मूनसॉल्ट देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टिफनी स्ट्रैटन ने जिजी डोलिन को हराया।

.@tiffstrattonwwe moves on!Stratton takes advantage of a less than 100% #GigiDolin and advances to the semifinals of the NXT Women's Championship Tournament. #WWENXT https://t.co/mJD3gWUGH9

गैलस vs द डायड (NXT टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- गैलस ने द डायड के खिलाफ मैच में अपने NXT टैग टीम टाइटल्स डिफेंड किए। इन दोनों टीम्स ने मैच शुरू होने के पहले ही फाइट करना शुरू कर दिया था। इस मैच में गैलस को द डायड से काफी टक्कर मिली। इसके बाद जब गैलस अपना फिनिशर देने वाले थे तो ऐवा रेन ने उनका ध्यान भटकाया और इसका फायदा उठाकर द डायड के जैगर रीड ने गैलस के मार्क कॉफी को डीडीटी दे दिया। जल्द ही, आईवी नाइल ने ऐवा रेन पर जबरदस्त हमला कर दिया। इसके बाद गैलस ने द डायड के रिप फ्लावर को अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: गैलस ने अपनी NXT टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड की।

Once again...GallusBoysOn Top#AndStill #WWENXT https://t.co/c26EmMwtIF

- आंद्रे चेस की अनुपस्थिति का फायदा उठाकर ड्यूक हुडसन ने चेस यू में बदलाव करना जारी रखा है। जल्द ही, जेवियर बर्नाल ने उनका मजाक उड़ाया और इसके बाद ड्यूक हुडसन ने उनके साथ मैच बुक कर लिया।

- एक हुडी पहने इंसान का वीडियो दिखाया गया जो कि सुपरस्टार्स पर हुए हालिया हमले की फुटेज देख रहा था।

What in the world???#WWENXT https://t.co/3nXwvRASEt

ड्यूक हुडसन vs जेवियर बर्नाल

- ड्यूक हुडसन का जेवियर बर्नाल के खिलाफ मैच देखने को मिला। ड्यूक हुडसन ने इस मुकाबले में जेवियर बर्नाल पर ज्यादातर वक्त अपना दबदबा बनाए रखा। वहीं, अंत में ड्यूक हुडसन ने जेवियर बर्नाल को जर्मन सुपलेक्स देने के बाद रेजर ऐज फिनिशर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ड्यूक हुडसन ने जेवियर बर्नाल को हराया।

M-V-PM-V-PM-V-P@sixftfiiiiive is putting on for #ChaseU! 🙌#WWENXT https://t.co/5Tu26UsSwI

- वॉन वैगनर और रॉबर्ट स्टोन बैकस्टेज मौजूद थे और स्टोन ने वैगनर के बचपन की तस्वीर निकाली। वॉन वैगनर ने इस बारे में बात करने से मना कर दिया और वो गुस्सा होकर रॉबर्ट स्टोन पर हमला करने के बाद वहां से चले गए।

डेमोन कैम्प vs एडी थॉर्प

- एडी थॉर्प ने मैच की शुरूआत होने के बाद डेमोन कैम्प को क्रॉसबॉडी देने के बाद कुछ चॉप्स दिए। इसके बाद डेमोन कैम्प ने काउंटर करते हुए एडी थॉर्प को सुपलेक्स दे दिया। जल्द ही, थॉर्प ने कैम्प को बिग स्ट्राइक्स देने के बाद कॉर्नर में स्पलैश दिया। इसके बाद भी ये दोनों सुपरस्टार्स अपने मूव्स का इस्तेमाल करके मैच में अपना दबदबा बनाने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। वहीं, अंत में एडी थॉर्प ने डेमोन कैम्प को डाइविंग एल्बो ड्रॉप देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: एडी थॉर्प ने डेमोन कैम्प को हराया।

NEVER take your eyes off @EddyThorpe_WWE! 👀#WWENXT https://t.co/l8DxmROI1H

- ब्रॉन ब्रेकर ने बैकस्टेज प्रोमो देते हुए कहा कि वो ट्रिक विलियम्स को उसी हॉस्पिटल में भेजेंगे जहां उन्होंने कार्मेलो हेज को भेजा था।

डाइजैक vs इल्ज़ा ड्रैगूनोव

- डाइजैक और इल्ज़ा ड्रैगूनोव का सिंगल्स मैच में आमना-सामना हुआ। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला। रिंग के बाहर डाइजैक ने स्टील चेयर ले लिया और रेफरी ने उन्हें इसका इस्तेमाल करने से मना किया। इसके बावजूद डाइजैक ने इल्ज़ा ड्रैगूनोव पर स्टील चेयर से हमला कर दिया और इस वजह से रेफरी ने मैच वहीं समाप्त कर दिया। मैच खत्म होने के बाद भी डाइजैक ने इल्ज़ा ड्रैगूनोव पर हमला करना जारी रखा और डाइजैक अंत में इल्ज़ा ड्रैगूनोव को स्टील स्टेप्स के नीचे फंसाकर उसपर खड़े हो गए।

नतीजा: इल्ज़ा ड्रैगूनोव ने DQ के जरिए डाइजैक को हराया।

- बैकस्टेज वेस ली ने मदद देने के लिए टाइलर बेट को धन्यवाद कहा। उन्होंने इस शो के दौरान टाइलर को मदद की पेशकश की और इसके बाद दोनों साथ में वहां से चले गए।

टाइलर बेट vs चार्ली डेम्पसी

- टाइलर बेट और चार्ली डेम्पसी के बीच मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे के खिलाफ अपने कुछ बड़े मूव्स का इस्तेमाल किया। जल्द ही, जो गेसी वहां वेस ली के साथ बात करने आए और बेट ने उन्हें डाइव देकर धराशाई कर दिया। टाइलर बेट अंत में यह मैच खत्म करने ही वाले थे कि तभी ड्रू गुलक ने रेफरी का ध्यान भटकाया और जो गेसी ने बेट पर धोखे से हमला कर दिया। इसका फायदा उठाकर चार्ली डेम्पसी ने टाइलर बेट को अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: चार्ली डेम्पसी ने टाइलर बेट को हराया।

Complete chaos to end this match 😳But in the end, #CharlieDempsey steals one against #TylerBate!#WWENXT https://t.co/6sWYX34bkR

- कार्मेलो हेज बार्बर शॉप में थे और उन्होंने ब्रॉन ब्रेकर का प्रोमो देखा। जल्द ही, कार्मेलो हेज रिंगसाइड पर ट्रिक विलियम्स की मदद करने निकल पड़े।

ब्रिग्स & जेंसन vs हैंक वॉकर & टैंक लेजर

- ब्रिग्स & जेंसन ने टैग टीम मुकाबले में हैंक वॉकर & टैंक लेजर का सामना किया। शुरूआत में हैंक वॉकर & टैंक लेजर ने रिंग में ब्रिग्स को अकेला कर दिया और इसके बाद ब्रिग्स ने किसी तरह टैग दिया। जल्द ही, ब्रिग्स & जेंसन ने हैंक वॉकर पर डबल टीम मूव लगा दिया। मैच के अंतिम पलों में फेस पर बूट द्वारा हमला किए जाने से ऐसा लगा कि टैंक लेजर की एक दांत टूट गई है। इसके बाद ब्रिग्स ने टैंक लेजर को हार्ट अटैक फिनिशर देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ब्रिग्स & जेंसन ने हैंक वॉकर & टैंक लेजर को हराया।

"Did he just spit out a tooth?!"You are a madman @TankLedgerWWE 🤯#WWENXT https://t.co/RkZtUcozg8

- नेओम डार बैकस्टेज मॉनिटर पर थे और उन्होंने ड्रैगन ली को उनके टॉक शो Supernova Sessions पर आने का निमंत्रण दिया।

- नाथन फ्रेजर का Hard Hitting Truths सैगमेंट देखने को मिला और इस दौरान उन्होंने नेओम डार के टॉक शो की बात की जिसकी अगले हफ्ते वापसी होगी। उन्होंने कहा कि नेओम डार अपने ट्रॉफी को बच्चे की तरह ट्रीट करते हैं लेकिन वो जल्द ही इसे हार जाएंगे।

कियाना जेम्स vs लाइरा वल्कीरिया (NXT विमेंस चैंपियनशिप टूर्नामेंट मैच)

- वल्कीरिया ने जेम्स के खिलाफ मैच में शानदार शुरूआत की और जल्द ही ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के सबमिशन मूव्स को काउंटर करते हुए दिखाई दिए। कियाना जेम्स ने इस मैच में लाइरा वल्कीरिया के खिलाफ अपने बड़े मूव्स का काफी इस्तेमाल किया लेकिन यह उन्हें हराने के लिए काफी नहीं था। अंत में, लाइरा वल्कीरिया ने कियाना जेम्स को स्पिनिंग किक देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया था।

नतीजा: लाइरा वल्कीरिया ने कियाना जेम्स को हराया।

WHO WANTS IT MORE?@Real_Valkyria is putting it all on the line against @kianajames_wwe for a spot in the semifinals of the NXT Women's Championship Tournament!#WWENXT https://t.co/ZbrMHr7b9O

- टोनी डी'एंजेलो & स्टैक्स ने बार में गैलस से टाइटल मैच की मांग की। दोनों टीमों के बीच स्टेयरडाउन देखने को मिला और जल्द ही टोनी डी'एंजेलो को वहां से जाना पड़ा।

WWE NXT के मेन इवेंट में ब्रॉन ब्रेकर vs ट्रिक विलियम्स

- ट्रिक विलियम्स ने मैच शुरू होते ही ब्रॉन ब्रेकर पर हमला कर दिया। जल्द ही, ब्रॉन ब्रेकर ने ट्रिक विलियम्स को सुपलेक्स देते हुए मैच में वापसी की। इसके बाद ट्रिक विलियम्स ने ब्रॉन ब्रेकर के चेहरे पर कई किक्स जड़ दी लेकिन ब्रॉन ब्रेकर उन्हें स्पीयर देने में कामयाब रहे। वहीं, अंत में ब्रॉन ब्रेकर ने ट्रिक विलियम्स को रिक्लाइनर सबमिशन मूव में जकड़कर उन्हें टैप आउट करने पर मजबूर कर दिया।

नतीजा: ब्रॉन ब्रेकर ने ट्रिक विलियम्स को हराया।

Insanity 🤯🤯🤯@bronbreakkerwwe just split @Carmelo_WWE in half and sent him a warning shot for #NXTBattleground...#WWENXT https://t.co/L1xuM97gqa

- ब्रॉन ब्रेकर ने मैच के बाद ट्रिक विलियम्स पर हमला करना जारी रखते हुए उन्हें एक बार फिर रिक्लाइनर में जकड़ लिया। जल्द ही, कार्मेलो हेज उनकी मदद करने आ गए। हालांकि, ब्रॉन ब्रेकर ने कार्मेलो हेज के अटैक को काउंटर करने के बाद उन्हें स्पीयर दे दिया। इसके बाद ब्रॉन ब्रेकर ने NXT टाइटल लिया और कार्मेलो हेज पर तंज कसा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment