WWE NXT Roadblock रिजल्ट्स: भारतीय Superstars की हुई करारी हार, मेन इवेंट में जीत के बाद चैंपियन की हालत हुई खराब 

WWE NXT Roadblock बेहतरीन शो साबित हुआ
WWE NXT Roadblock बेहतरीन शो साबित हुआ

NXT RoadBlock: WWE ने हाल ही में NXT रोडब्लॉक (RoadBlock) इवेंट का आयोजन किया। इस इवेंट में कई बेहतरीन मैच देखने को मिले और इसके साथ ही शो में भारतीय सुपरस्टार्स को करारी हार का सामना करना पड़ा। आइए ज्यादा देर ना करते हुए WWE NXT Roadblock के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

डाइजैक vs टोनी डी'एंजेलो (जेलहाउस स्ट्रीट फाइट)

- डाइजैक का जेलहाउस स्ट्रीट फाइट मैच में टोनी डी'एंजेलो से सामना हुआ। अपने प्रतिद्वंदी को जेल सेल में बंद करके ही यह मैच जीता जा सकता है। इस मैच के दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स ऐसा ही करने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। डाइजैक और टोनी डी'एंजेलो ने मैच में अपनी पकड़ बनाने के लिए स्टील चेयर्स का काफी इस्तेमाल किया था। डाइजैक ने एक वक्त टोनी डी'एंजेलो को सेल में लगभग बंद कर दिया था। हालांकि, टोनी ने डाइजैक की चोटिल उंगली को टारगेट करने के बाद उन्हें मोमेंट ऑफ साइलेंस दे दिया था। इस मैच में स्टैक्स भी टोनी की काफी मदद करते हुए दिखाई दिए थे। वहीं, अंत में टोनी डी'एंजेलो ने डाइजैक पर क्रोबार से हमला करने के बाद उन्हें सेल में बंद करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टोनी डी'एंजेलो ने डाइजैक को हराया।

-जॉस ब्रिग्स ने बैकस्टेज कियाना जेम्स से बात करके उन्हें ब्रूक्स जेनसेन के खिलाफ दूसरी बार डेट पर जाने के लिए मनाया।

- गैलस ने प्रोमो देते हुए प्रिटी डेडली को ललकारा और उन्होंने बताया कि इस शो में टैग टीम टाइटल्स मैच देखने को नहीं मिलेगा। जल्द ही, गैलस और प्रिटी डेडली के बीच ब्रॉल देखने को मिला और इस ब्रॉल के दौरान गैलस का पलड़ा भारी रहा।

ब्रॉन ब्रेकर & क्रीड ब्रदर्स vs जिंदर महल, सांगा & वीर महान

- इस सिक्स-मैन टैग टीम मैच के शुरू होने से पहले रिंग में ब्रॉल देखने को मिला। इसके बाद वीर महान रिंग में ब्रॉन ब्रेकर को लेकर आए और मैच की शुरूआत हुई। इस मैच में दोनों ही टीम्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिल रही थी और दोनों ही टीमें मैच जीतने की भरपूर कोशिश कर रही थी। वहीं, इस मैच के अंत में जिंदर महल रिंग के बाहर हो गए और ब्रॉन ब्रेकर ने सांगा को स्पीयर देकर धराशाई कर दिया। जल्द ही, क्रीड ब्रदर्स ने वीर महान को ब्रूट्स बॉम्ब डूम्सडे डिवाइस देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ब्रॉन ब्रेकर & क्रीड ब्रदर्स ने जिंदर महल, सांगा & वीर महान को हराया।

- ग्रेसन वॉलर के Grayson Waller Effect पर शॉन माइकल्स गेस्ट के रूप में मौजूद थे। इस दौरान ग्रेसन वॉलर ने शॉन माइकल्स पर उन्हें टॉप पर पहुंचने से रोकने का आरोप लगाया। वहीं, शॉन माइकल्स ने ग्रेसन वॉलर को वार्निंग दी। जल्द ही, शॉन माइकल्स ने खुलासा किया कि वॉलर का NXT Stand & Deliever में जॉनी गार्गानो से सामना होगा। इसके बाद जॉनी अपनी वापसी करते हुए दिखाई दिए।

जिजी डोलिन vs जेसी जेन

- दो पूर्व दोस्तों जिजी डोलिन और जेसी जेन के बीच मैच देखने को मिला। जेसी जेन ने इस मैच के दौरान बैरीकेड चढ़कर भागने की कोशिश की लेकिन जिजी डोलिन ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद इन जिजी डोलिन & जेसी डोलिन के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला और ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे का बुरा हाल करते हुए दिखाई दीं। अंत में जेसी जेन ने जिजी डोलिन को जम्पिंग नेकब्रेकर देने के बाद सेंटन देकर पिन किया लेकिन जिजी ने किकआउट कर दिया। इसके बाद जिजी डोलिन ने जेसी जेन को एबडोमिनल स्ट्रेच स्लैम देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जिजी डोलिन ने जेसी जेन को हराया।

- मैच के बाद जेसी जेन ने जिजी डोलिन पर हमला करते हुए उनके गले में स्टील चेयर डाल दी और उन्हें रोकने के लिए ऑफिशियल्स को आगे आना पड़ा।

- ब्रिग्स & जेनसेन बैकस्टेज फैलन हेनले से बात कर रहे थे और उन्हें पता चला कि किसी ने कियाना जेम्स को फूल भेजे हैं और वो जेनसेन नहीं थे। जेनसेन को जल्द ही जेम्स का फोन आ गया जबकि ब्रिग्स & हेनले फूल भेजने वाले शख्स के बारे में जानना चाहते थे।

- ब्रॉन ब्रेकर और कार्मेलो हेस ने Stand & Deliver के लिए NXT टाइटल मैच सेटअप किया।

- थिया हेल बैकस्टेज टाइलर बेट के साथ ध्यान लगाना सीख रही थीं। हालांकि, ड्यूक हडसन को लग रहा था कि इसका कोई फायदा नहीं है।

आंद्रे चेस vs जो गेसी

- आंद्रे चेस ने सिंगल्स मुकाबले में जो गेसी का सामना किया। आंद्रे चेस ने शुरूआत में जो गेसी को क्लोथ्सलाइन दे दिया लेकिन जल्द ही जो गेसी ने चेस को ब्रेनबस्टर देते हुए वापसी की। इसके बाद भी मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा था। अंत में, थिया हेल अपना डर भगाते हुए एवा रेन के पास जाकर उनसे बात करने लगीं। इससे आंद्रे चेस का ध्यान भटका था और वो थिया हेल को हाई फाइव देते हुए दिखाई दिए। इसका फायदा उठाकर जो गेसी ने आंद्रे चेस को स्प्रिंगबोर्ड क्लोथ्सलाइन देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जो गेसी ने आंद्रे चेस को हराया।

- थिया हेल इस बात को लेकर खुश थीं कि उन्होंने स्किजम को लेकर अपने डर पर काबू पा लिया है और आंद्रे चेस भी उनके लिए खुश थे। हालांकि, ड्यूक हडसन हार को लेकर गुस्सा थे और वो स्टेबल को जोक कहकर वहां से चले गए।

Roadblock के मेन इवेंट में रॉक्सेन पेरेज़ vs मिएको सातोमुरा (NXT विमेंस चैंपियनशिप मैच)

- WWE NXT Roadblock के मेन इवेंट में रॉक्सेन पेरेज़ ने मिएको सातोमुरा के खिलाफ मैच में अपना NXT विमेंस टाइटल डिफेंड किया। मैच में टाइटल दांव पर होने की वजह से इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने मैच जीतने के लिए अपनी पूरी जी-जान लगा दी थी और इस मैच के दौरान कई बेहतरीन मूव्स का भी काफी इस्तेमाल होता हुआ देखने को मिला। वहीं, अंत में मिएको सातोमुरा ने रॉक्सेन पेरेज़ को स्टेप-अप एक्स किक देना चाहा। हालांकि, रॉक्सेन पेरेज़ ने मिएको के मूव को काउंटर करने के बाद उन्हें रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: रॉक्सेन पेरेज़ ने मिएको सातोमुरा को हराकर अपना NXT विमेंस टाइटल रिटेन किया।

- मैच के बाद मिएको सातोमुरा ने टाइटल लेकर रॉक्सेन पेरेज़ को दे दिया। हालांकि, जल्द ही रॉक्सेन पेरेज़ रिंग में धराशाई हो गईं और इसके बाद रॉक्सेन को स्ट्रेचर के जरिए वहां से ले जाना पड़ा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now