Create

WWE NXT TakeOver 36 रिजल्ट्स: 870 दिनों तक चैंपियन रहने वाले दिग्गज की हुई चौंकाने वाली हार, समोआ जो ने रचा इतिहास

WWE NXT TakeOver 36 शानदार रहा
WWE NXT TakeOver 36 शानदार रहा

WWE NXT TakeOver 36 काफी ज्यादा सफल साबित हुआ। WWE ने इस इवेंट के लिए कम मैचों का ऐलान किया था लेकिन सभी मुकाबले शानदार साबित हुए। सही मायने में NXT का यह पीपीवी सालों तक प्रशंसकों द्वारा याद रखा जाएगा। खैर, आइए NXT TakeOver 36 के नतीजों पर नजर डालते हैं।

- WWE NXT TakeOver 36 में एलए नाइट vs कैमरन ग्रिम्स (मिलियन डॉलर चैंपियनशिप मैच)

एलए नाइट और कैमरन ग्रिम्स ने NXT TakeOver की शुरुआत करते हुए शानदार मैच दिया। दोनों यह मुकाबला प्रशंसकों को काफी पसंद आया। मैच के अंत में WWE दिग्गज टेड डीबियासी की इंटरफेरेंस देखने को मिली और ग्रिम्स ने इसका फायदा उठाया। उन्होंने बाद में अपना फिनिशर लगाकर नाइट को हराया।

नतीजा: कैमरन ग्रिम्स नए चैंपियन बने

- रेचल गोंजेलेज vs डकोटा काई (NXT विमेंस चैंपियनशिप मैच)

दोनों विमेंस सुपरस्टार्स का यह मुकाबला काफी शानदार साबित हुआ। पूर्व दोस्तों ने मिलकर मैच को बेहतर बनाने की कोशिश की। हालांकि, अंत में गोंजेलेज ने टॉप रोप से काई पर अपना तगड़ा मूव लगाया और फिर उन्हें पिन करते हुए चैंपियनशिप को रिटेन किया। मैच के बाद केय ली रे स्टेज पर आई और वो चैंपियन को घूरने लगी।

नतीजा: रेचल गोंजेलेज ने चैंपियनशिप को रिटेन किया

- वॉल्टर vs इल्जा ड्रैगूनोव (NXT UK चैंपियनशिप मैच)

वॉल्टर और इल्जा ड्रैगूनोव के बीच एक धमाकेदार मैच देखने को मिलेगा। दोनों ही सुपरस्टार्स ने कई तगड़े मूव्स का इस्तेमाल किया। वॉल्टर को अब तक कोई भी हरा नहीं पाया था लेकिन इल्जा ने उनसे आखिर टाइटल छीन लिया। उन्होंने अंत में चैंपियन पर स्लीपर होल्ड सबमिशन मूव लगाया और इसपर वॉल्टर ने टैपआउट कर दिया। इसके साथ ही वॉल्टर के 870 दिनों के लंबे टाइटल रन का अंत हो गया।

नतीजा: इल्जा नए चैंपियन बने

बैकस्टेज नए मिलियन डॉलर चैंपियन कैमरन ग्रिम्स और टेड डीबियासी का इंटरव्यू लिया गया। दोनों ने जीत को सेलिब्रेट किया।

विलियम रीगल ने बैकस्टेज आकर समोआ जो को मैच के पहले शुभकामनाएं दी।

- एडम कोल vs काइल ओ'राइली (2 आउट ऑफ 3 फॉल्स मैच)

पहले फॉल के लिए दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक साधारण मैच देखने को मिला। इसमें राइली का पलड़ा भारी रहा। दूसरे फॉल के लिए एडम कोल और काइल ओ'राइली के बीच स्ट्रीट फाइट हुई। इसमें एडम ने राइली को ढेर करते हुए जीत दर्ज की। दोनों ने एक-एक फॉल हासिल कर लिया था और अब अंतिम फॉल के लिए स्टील केज मैच देखने को मिला। अंत में राइली ने कोल पर अपना सबमिशन लगा दिया और इसपर उन्होंने टैपआउट कर दिया।

नतीजा: काइल ओ'राइली को जीत मिली

ऐतिहासिक जीत के बाद इल्जा ड्रैगूनोव का इंटरव्यू लिया गया। वो अपनी जीत से खुश दिखाई दिए।

लिगाडो डेल फैंटासमा ने हिट रौ को NXT के अगले एपिसोड में मैच से पहले चेतावनी दी।

- कैरियन क्रॉस vs समोआ जो (NXT चैंपियनशिप मैच)

कैरियन क्रॉस के सामने काफी बड़ी चुनौती थी। उन्होंने समोआ को पराजित करने की पूरी कोशिश की। इसके बावजूद जो ने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और अंत में उन्हें इसका फायदा मिला। उन्होंने मसलबस्टर लगाकर क्रॉस को पिन किया और NXT चैंपियनशिप पर कब्जा किया। समोआ जो ने तीसरी बार इस चैंपियनशिप को जीतकर इतिहास रच दिया।

नतीजा: समोआ जो नए चैंपियन बने

इस तरह से NXT TakeOver का अंत देखने को मिल गया।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment