Create
Notifications

WWE NXT TakeOver: In Your House में धमाल मचाएंगे ये 5 पल 

फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट
फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट
Amit Shukla

डब्लू डब्लू ई (WWE) आज अपने तीसरे ब्रांड का एक बड़ा शो करने वाली है लेकिन पिछले हफ्तों के वीकली शो की तरह ये शो भी फैंस के एरीना में मौजूद हुए बिना ही होगा। ऐसी खबरें हैं कि WWE ने बैकलैश और उसके बाद के शो भी टेप कर लिए हैं जिसकी वजह से ऐसे कई पल हमें इस शो में देखने को मिलेंगे जो आनेवाले शो की दिशा और मेन रोस्टर शो की दशा को निर्धारित करेंगे। एक लंबे वक्त से रेटिंग्स से जूझ रही WWE के लिए ये एक ऐसा पल है जिसमें उनकी दिलचस्पी ज्यादा होगी क्योंकि फैंस मेन रोस्टर के शो से ज्यादा टेकओवर पर ध्यान देते हैं।

ये वही शो है जहाँ हमने टेकओवर रेस्पेक्ट में विमेंस टैग टीम चैंपियंस के बीच तीस मिनट का आयरन मैन मैच देखा था जिसे स्मैकडाउन (SmackDown) विमेंस चैंपियन ने जीता था। इसके अलावा भी कई ऐसे पल शो में हुए हैं जो ये दर्शाते हैं कि कंपनी टेकओवर के जरिए अपने तीसरे ब्रांड को बेहतर करने की कोशिश करती है। यहाँ ध्यान देने वाली बात ये है कि इसमें सभी रेसलर्स अपना योगदान देते हैं और वो अपने काम से सबको प्रभावित करते हैं। ये हम सब जानते हैं कि टॉमैसो सिएम्पा (Tommaso Ciampa) NXT नहीं छोड़ने वाले हैं जिसका सीधा अर्थ है कि चाहे कोई भी मेन रोस्टर जाए पूर्व NXT चैंपियन तो ब्रांड नहीं बदलने वाले हैं।

इस हफ्ते के शो में छह मैच होंगे लेकिन हम आपको सिर्फ पांच के बारे में बात करने वाले हैं:

WWE के NXT चैंपियन के नाम में बदलाव हो सकता है

WWE एक ऐसे मैच को करने वाली है जिसमें जीत किसी की भी हो सकती है क्योंकि ऐसी खबरे हैं कि एडम कोल (Adam Cole) ने अबतक WWE के साथ कोई कॉन्ट्रैक्ट नहीं किया है जबकि उनका कॉन्ट्रैक्ट अगस्त में खत्म होने वाला है। ऐसे में अगर शो के दौरान वेल्वेटीन ड्रीम (Velveteen Dream) मैच जीत जाते हैं तो इस बात को बल मिलेगा कि एडम कोल WWE को छोड़ देंगे। अगर ऐसा होता है तो AEW उन्हें तुरंत साइन कर लेगा और ये उनके लिए भी अच्छा है क्योंकि उनकी रियल लाइफ पार्टनर भी AEW के साथ हैं।

youtube-cover

WWE ट्रिपल थ्रेट मैच में क्या कोई नई विमेंस चैंपियन देखने को मिलेगी

WWE ने इस मैच में तीन बेहतरीन रेसलर्स को आपस में लड़ने का मौका दिया है जिसमें चैंपियन शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) और उनके खिलाफ पूर्व NXT विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली (Rhea Ripley) तथा ईओ शिराई (Io Shirai) हैं। इसकी वजह से क्या कोई नया चैंपियन देखने को मिलेगा और अगर हाँ तो क्या वो कंपनी को वो फायदा दिला पाएंगी जो चैंपियन के द्वारा प्राप्त हो रहा है। इस कहानी में रोमांच इसलिए है क्योंकि रिया का काम धमाल और शार्लेट का काम बेमिसाल है। ईओ शिराई अपनी टेक्निकल मूव्स के लिए जानी जाती हैं और अगर वो एक बड़ा उलटफेर कर देती हैं तो उससे एईडब्लू के खिलाफ WWE के पास कुछ नया होगा लेकिन क्या शार्लेट के मुकाबले दोनों के पास वो स्टार पावर है।

क्या WWE नार्थ अमेरिकन चैंपियन के पास ये आखिरी मौका है?

कीथ ली (Keith Lee) और जॉनी गर्गानो (Johnny Gargano) के बीच WWE नार्थ अमेरिकन चैंपियनशिप के लिए जो लड़ाई होने वाली है वो काफी धमाल है और उसकी वजह से एक्शन में कोई कमी नहीं आएगी। वैसे कीथ 22 जनवरी से चैंपियन हैं तो ये मुमकिन है कि वो अपना टाइटल हार जाएं जिससे हील जॉनी को फायदा हो।

WWE के इस मैच में किसकी जीत होगी

टॉमैसो सिएम्पा (Tommaso Ciampa) और कैरीयन क्रॉस (Karrion Kross) के बीच WWE के इस शो में जो लड़ाई होगी वो देखने वाली होगी क्योंकि दोनों काफी बेहतरीन हुनर के मालिक है। इन दोनों के बीच लड़ाई क्रॉस के NXT डेब्यू के बाद शुरू हुई थी और ये काफी अच्छे स्तर पर दिख रही है। एक बड़ा सवाल है और वो ये कि इसमें जीत किसकी होगी? हम जानते हैं कि टॉमैसो NXT छोड़कर नहीं जाएंगे तो ऐसे में क्या वो एक डेब्यू कर रहे स्टार को बढ़त देने का प्रयास करेंगे? क्या इससे उनके करियर और किरदार को लाभ होगा और क्या शो को रेटिंग्स तथा फैंस का सपोर्ट प्राप्त होगा? ये हैं वो बड़े सवाल जिनपर WWE को ध्यान देना होगा।

क्या डीमन अवतार में नजर आएंगे WWE के प्रिंस?

फिन बैलर (Finn Balor) ने WWE में एक लंबे समय में डीमन किरदार को नहीं दर्शाया है पर क्या अब वक्त आ गया है जब वो उसे बाहर लाएं और शो को लेकर एंटरटेनमेंट और एक्शन बढ़ाएं। ऐसा इसलिए क्योंकि वो किरदार बेहद कम बार ही नजर आता है और उसके आने का अर्थ है कि फिन मैच नहीं हारेंगे। अब इस बात को पूरी दृढ़ता से कह पाना मुश्किल है क्योंकि द फीन्ड (The Fiend) भी गोल्डबर्ग (Goldberg) के हाथों हार चुके हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...