Create
Notifications

WWE NXT TakeOver, रिजल्ट्स: 7 जून 2020

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

NXT टेकओवर: इन योर हाउस पीपीवी जबरदस्त साबित हुआ। WWE ने शो के लिए शानदार हाइप बना ली थी। NXT ने बिना दर्शकों के भी फैंस के मनोरंजन किया। मेन इवेंट ने सबका ध्यान खींचा वहीं बैकलॉट ब्रॉल भी शानदार रहा। खैर, आइए NXT टेकओवर-इन योर हाउस के नतीजों पर नजर डालते हैं।

- टेगन नॉक्स, मिया यिम और शॉटज़ी ब्लैकहार्ट vs डकोटा कई, कैंडिस लेरे और रेचल गोंजेलेज

NXT टेकओवर की शुरुआत एक शानदार विमेंस डिविजन के टैग टीम मैच से हुई। मैच की शुरूआत बड़ी दुश्मन मिया यिम और कैंडिस लेरे ने की थी। खैर, इस दौरान कई शानदार मूव्स देखने को मिले और टीम्स के स्पेशल मूव्स भी देखने को मिले। मैच के अंत में टेगन नॉक्स ने डकोटा काई को शाइनिएस्ट विजार्ड लगाया और टीम को जीत दिलाई।

नतीजा: टेगन नॉक्स, मिया यिम और शॉटज़ी ब्लैकहार्ट ने जीत हासिल की

- फिन बैलर vs डेमियन प्रीस्ट

मैच की शुरुआत में ही फिन बैलर ने ड्रॉपकिक से प्रीस्ट को चौंका दिया था। खैर, मैच काफी लंबा रहा और डेमियन प्रीस्ट ने भी अपनी ताकत दर्शाने का पूरा प्रयास किया। मैच के अंत में फिन बैलर ने दो कूप डी ग्रेस की मदद से डेमियन प्रीस्ट को पराजित किया और बड़े मैच को जीत लिया।

नतीजा: फिन बैलर को जीत मिली

- कीथ ली vs जॉनी गर्गानो ( NXT नॉर्थअमेरिकन चैंपियनशिप)

कीथ ली ने शुरू में ही जॉनी गर्गानो के अटैक का जवाब देते हुए शानदार मूव दिखाया। मैच काफी लंबा चला और रिंगसाइड पर भी दोनों की जबरदस्त फाइट हुई। खैर, मैच में कैंडिस लेरे की इंटरफेरेंस हुई और इसके बाद मिया यिम ने भी एंट्री की। मैच के अंतिम समय में कीथ ली ने दो स्पाइट बॉम्ब और अपने फिनिशर की मदद से जॉनी गर्गानो को पिन किया।

नतीजा: कीथ ली ने NXT नॉर्थअमेरिकन चैंपियनशिप को डिफेंड किया।

- एडम कोल vs वैल्वेटीन ड्रीम (NXT चैंपियनशिप: बैकलॉट ब्रॉल)

WWE ने इस मैच को सिनेमेटिक तरीके से बुक किया। मैच के दौरान गाड़ियों, बेसबॉल बेट, लैडर और चेयर्स आदि का उपयोग हुआ था। मैच में एक समय आया जब ड्रीम ने लैडर पर से कोल को गाड़ी पर पटक दिया और इस वजह से कोल बुरी तरह चोटिल भी हो गए। मैच में रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग और बॉबी फिश की इंटरफेरेंस हुई और लग रहा था कि वो मिलकर ड्रीम पर हमला करेंगे। इस दौरान रिंग के नीचे से डेक्स्टर लुमिस की एंट्री हुई और उन्होंने दोनों स्टार्स पर हमला किया। साथ ही उन्होंने दोनों को गाड़ी की डिक्की में डाल दिया और अपने साथ लेकर चले गए। अब एडम कोल और ड्रीम बचे थे। अंत में एडम कोल ने चेयर पर ड्रीम को पनामा सनराइज लगाया और पिन किया।

नतीजा: एडम कोल ने NXT टाइटल रिटेन किया

- कैरियन क्रॉस vs टॉमैसो सिएम्पा

इस सिंगल्स मैच के लिए जबरदस्त बिल्डअप देखने को मिला था। खैर, कैरियन क्रॉस की एंट्रेंस जबरदस्त रही। मैच में सिएम्पा ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। पूरे मैच में क्रॉस का पलड़ा भारी नजर आया। बीच में कुछ मौकों पर सिएम्पा ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। नए स्टार ने सिएम्पा को क्रॉस जैकेट में फंसाया और इससे सिएम्पा निकल नहीं पाए।

नतीजा: कैरियन क्रॉस को सबमिशन से जीत मिली

- शार्लेट फ्लेयर vs रिया रिप्ली vs आइओ शिराई ( NXT विमेंस चैंपियनशिप)

मैच से दर्शकों को काफी ज्यादा उम्मीदें थी और तीनों स्टार्स ने अपना शानदार प्रदर्शन दर्शाया। मैच के शुरुआती पल में शार्लेट फ्लेयर का दबदबा रहा लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा तो रिया और आइओ ने भी अपनी ताकत दर्शायी। मैच में एक शानदार मोमेंट देखने को मिला जब आइओ शिराई हाउस के ऊपर चढ़ गई और रिया और शार्लेट पर कूद गई। इसके बाद आइओ शिराई ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। मैच के अंत में शार्लेट ने रिया को फिगर एट में फंसा लिया था और इसी दौरान शिराई ने सीधा रिया पर मूनसॉल्ट लगा दिया और उन्हें पिन किया।

नतीजा: आइओ शिराई को जीत मिली और वो नई NXT विमेंस चैंपियन बन गयी।

इस प्रकार सेे NXT के शानदार पीपीवी का समापन हो गया।


Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...