Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE NXT TakeOver Vengeance Day रिजल्ट्स: दिग्गज ने अपने साथियों को धोखा देकर चौंकाया, बड़ा सुपरस्टार हुआ किडनैप

NXT
NXT
ANALYST
Modified 15 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

NXT TakeOver Vengeance Day का सफलतापूर्वक अंत हो गया है। WWE ने अपने इस इवेंट में कई शानदार मैच तय किये थे। फैंस को भी जरूर ही शो पसंद आया होगा। NXT सुपरस्टार्स ने इवेंट द्वारा फैंस को खुश कर दिया। खैर, आइए NXT TakeOver के नतीजों पर एक नजर डालते हैं।

शो की शुरुआत में विलियम रीगल अपने ऑफिस में एलए नाइट (एली ड्रेक) के साथ दिखे। रीगल ने पूर्व इम्पैक्ट रेसलिंग स्टार को साइन किया।

- रेचल गोंजेलेज और डकोटा काई vs एम्बर मून और शॉट्जी ब्लैकहार्ट (NXT विमेंस डस्टी रोड्स टैग टीम क्लासिक का फाइनल्स)

इस मैच ने काफी प्रभावित किया। दोनों टीमों ने शुरुआत से ही अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। पहली बार विमेंस सुपरस्टार्स के लिए टैग टीम टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा था। ऐसे में इसे देखना रोचक था। मैच के अंत में शॉट्जी ने अकेले दम पर जीत दर्ज करने की कोशिश की लेकिन गोंजेलेज ने पावरबॉम्ब लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: रेचल गोंजेलेज और डकोटा काई ने NXT विमेंस डस्टी रोड्स टैग टीम क्लासिक का फाइनल्स जीता।

- कुशीडा vs जॉनी गार्गानो (NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियनशिप मैच)

मैच के पहले जॉनी गार्गानो की एंट्रेंस के समय डेक्सटर लुमिस ने ऑस्टिन थ्योरी को किडनैप कर लिया था। उस समय किसी का ध्यान नहीं गया। गार्गानो ने बाद में इस चीज़ पर ध्यान किया और उन्होंने इंडी हार्टवेल और कैंडिस लेरे को थ्योरी को ढूंढने के लिए भेजा। खैर, मैच काफी शानदार रहा। कुशीडा ने काफी अच्छे मूव्स और फिनिशर्स दिखाए। इसके बावजूद जॉनी गार्गानो का पलड़ा भारी रहा। अंत में गार्गानो ने कुशीडा पर दो बार वन फाइनल्स बीट लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: जॉनी गार्गानो ने सफलतापूर्वक अपने टाइटल को रिटेन किया।

Advertisement

- MSK vs यंग ग्रिजल्ड वेटेरेंस (NXT डस्टी रोड्स टैग टीम क्लासिक का फाइनल्स)

दोनों के बीच पीपीवी का सबसे शानदार मैच देखने को मिला। दोनों टैग टीम ने शानदार काम किया और एक बेहतर मैच देने की कोशिश की। मैच में ज्यादातर मौकों पर MSK का पलड़ा भारी था और उन्हें एक अहम जीत भी मिली। दरअसल, इस लंबे मुकाबले के अंत में MSK ने मिलकर ड्रेक पर स्पाइन बस्टर और नेकब्रेकर लगाकर जीत दर्ज की। ये उनके करियर की सबसे बड़ी जीत रही।

नतीजा: MSK (वेस ली और नैश कार्टर) ने NXT डस्टी रोड्स टैग टीम क्लासिक का फाइनल जीता।

- आईओ शिराई vs टोनी स्टॉर्म vs मर्सिडिस मार्टिनेज़ (NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

तीनों सुपरस्टार्स के मैच की शुरुआत ही शानदार तरीके से हुई। मैच में मर्सिडिस मार्टिनेज़ ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। बतौर हील सुपरस्टार मैच में उनका दबदबा ज्यादा समय तक रहा। इसके बावजूद टोनी ने भी कुछ अच्छे मूव्स और फिनिशर्स का उपयोग किया। इसके बावजूद अंत में आईओ शिराई ने टोनी स्टॉर्म पर मूनसॉल्ट लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: आईओ शिराई ने विमेंस चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया।

- फिन बैलर vs पीट डन (NXT चैंपियनशिप मैच)

फिन बैलर और पीट डन ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। वो का मैच शानदार मूव्स और फिनिशर्स से भरा हुआ था। दोनों का मुकाबला काफी समय तक चला। मैच में कई मौके आए जब फिन बैलर लगभग हार गए थे। इसके बावजूद फिन बैलर ने अंत में कूप डी ग्रेस और 1916 लगाकर एक अहम जीत दर्ज की।

नतीजा: फिन बैलर अपने NXT टाइटल को रिटेन करने में सफल रहे।

मैच के बाद ओनी लोर्कन और डैनी बर्च ने बैलर पर हमला किया। इसके बाद रिंग में पीट डन के साथ मिलकर उन्होंने बैलर पर जबरदस्त हमला जारी रखा। इसके बाद एडम कोल, काइल ओ'राइली और रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग ने एंट्री की और उन्होंने NXT चैंपियन को बचाया। राइली ने बैलर से हाथ मिलाया और वो पोज़ देने लगे। एडम कोल ने बैलर पर सुपरकिक लगाई। राइली और रॉड्रिक इससे नाराज थे। कोल ने इस दौरान राइली पर भी हमला कर दिया। ये एक बड़ा शॉक था। उन्होंने अपने साथियों को भी नहीं छोड़ा। रॉड्रिक ये देखकर शॉक हो गए लेकिन एडम रिंग छोड़कर चले गए।

Advertisement

इस तरह से NXT TakeOver का अंत हुआ।

Published 15 Feb 2021, 09:27 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now