WWE NXT Vengeance Day रिजल्ट्स: पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को मिली बड़ी चुनौती, मेन इवेंट में मचा जबरदस्त बवाल

NXT का यह शो काफी रोचक साबित हुआ
NXT का यह शो काफी रोचक साबित हुआ

WWE NXT Vengeance Day के खास एपिसोड का अंत देखने को मिला। इस शो के लिए पहले ही कई शानदार मैचों का ऐलान देखने को मिल गया था। इसी वजह से शो रोचक बन पाया। सभी WWE सुपरस्टार्स ने अच्छी रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया। इसलिए इस आर्टिकल में हम NXT Vengeance Day में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- पीट डन vs टोनी डी'एंजेलो (वेपनाइज्ड स्टील केज मैच)

पीट डन और टोनी डी'एंजेलो के बीच वेपनाइज्ड स्टील केज मैच देखने को मिला। इस स्टील केज मैच में दोनों ने बढ़िया तरह से रेसलिंग का प्रदर्शन किया और यहां कई हथियारों का उपयोग भी हुआ। अंत में डन ने क्रोबार से टोनी पर हमला किया और फिर अपना फिनिशर लगाकर जीत हासिल की।

नतीजा: पीट डन की जीत हुई

बैकस्टेज माल्कॉम बेविंस ने क्रीड ब्रदर्स की जीत का दावा करते हुए प्रोमो कट किया।

- टॉक्सिक अट्रेक्शन vs इंडी हार्टवेल और पर्सिया पिरौटा (WWE NXT विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

मुकाबले के पहले ही टॉक्सिक अट्रेक्शन ने अपने विरोधियों पर हमला कर दिया था। इसी वजह से मैच में इंडी और पर्सिया को थोड़ा संघर्ष करना पड़ा। हालांकि, अंत में दोनों विमेंस स्टार्स जीत के काफी करीब थीं लेकिन बाद में टॉक्सिक अट्रेक्शन ने शानदार काम किया और बड़ी जीत हासिल की। मैच के बाद इंडी और डेक्स्टर लूमिस बैकस्टेज चले गए वहीं उनके पीछे पर्सिया पिरौटा और ड्यूक हुडसन भी आए।

नतीजा: टॉक्सिक अट्रेक्शन ने टाइटल रिटेन किया

निकिता लायंस ने रेसलिंग से जुड़े अपने इतिहास के बारे में बताया और ऐलान किया कि अगले हफ्ते उनका डेब्यू होगा।

विमेंस डस्टी क्लासिक टूर्नामेंट के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया गया।

ग्रेसन वॉलर अपने साथ पुलिस ऑफिसर्स को लेकर आए और उन्हें एलए नाईट की वीडियो बताई जिसमें में ऑर्डर नहीं मान रहे हैं। नाईट ने अपनी ओर से वीडियो बताई जिसमें वॉलर गलत साबित हो रहे थे। इसी वजह से पुलिस चली गई और फिर नाईट ने हील स्टार पर हमला किया। अगले हफ्ते के लिए उनके बीच मैच तय हुआ।

एक बैकस्टेज सैगमेंट में टॉमैसो सिएम्पा ने डॉल्फ ज़िगलर के बारे में बात की। लग रहा है कि दोनों के बीच एक जबरदस्त मैच होगा।

- कार्मेलो हेय्स vs कैमरॉन ग्रिम्स (NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप मैच)

दोनों सुपरस्टार्स ने मिलकर मैच में अपनी जबरदस्त टेक्निकल स्किल्स दिखाई। कई मौकों पर लगा कि ग्रिम्स की जीत होगी लेकिन अंत में ट्रिक विलियम्स की इंटरफेरेंस हुई। इसका फायदा हेय्स को मिला। उन्होंने मैच में जीत हासिल करते हुए टाइटल को रिटेन किया।

नतीजा: कार्मेलो हेय्स की जीत हुई

- MSK vs क्रीड ब्रदर्स (NXT डस्टी टैग टीम क्लासिक टूर्नामेंट का फाइनल)

MSK और क्रीड ब्रदर्स के पास काफी बड़ा मौका था। उन्होंने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी और इसी कारण मैच अच्छा बन पाया। अंत में क्रीड ब्रदर्स ने अच्छे तालमेल का प्रदर्शन किया और रनिंग क्लोथ्सलाइन का उपयोग करते हुए अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की। मैच के बाद इम्पीरियम ने आकर क्रीड ब्रदर्स को बधाई दी लेकिन कहा कि अभी वो टैग टीम चैंपियंस बनने के लिए तैयार नहीं हैं।

नतीजा: क्रीड ब्रदर्स की जीत हुई

गंथर ने NXT चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने के संकेत दिए लेकिन सोलो सिकोआ ने एंट्री की और पूर्व UK चैंपियन को चेतावनी दी।

डॉल्फ ज़िगलर ने टॉमैसो सिएम्पा के चैलेंज को स्वीकारा। इसके अलावा कार्मेलो हेय्स और पीट डन के बीच मैच टीज़ हुआ।

- ब्रॉन ब्रेकर vs सैंटोस इस्कोबर (NXT चैंपियनशिप मैच)

ब्रॉन और सैंटोस ने मिलकर शानदार रेसलिंग का प्रदर्शन किया। मैच में दोनों जीत के काफी करीब थे लेकिन डॉल्फ ज़िगलर की इंटरफेरेंस हुई। हालांकि, टॉमैसो सिएम्पा ने आकर उन्हें रोकने का प्रयास किया। बाद में ब्रॉन ब्रेकर ने अपना फिनिशर लगाकर सैंटोस को पिन किया। साथ ही टाइटल को रिटेन किया।

नतीजा: ब्रॉन ब्रेकर ने अपनी चैंपियनशिप का बचाव किया

इस तरह से NXT के खास Vengeance Day शो का अंत देखने को मिला।