WWE NXT Vengeance Day 2024 रिजल्ट्स: फेमस Superstars ने रचा इतिहास, कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन हुआ असफल, टॉप रेसलर ने दोस्त को धोखा देकर चौंकाया

WWE NXT का यह एपिसोड जबरदस्त रहा
WWE NXT का यह एपिसोड जबरदस्त रहा

NXT Vengeance Day 2024: WWE NXT वेंजेंस डे (Vengeance Day 2024) इवेंट काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस शो में डस्टी रोड्स (Dusty Rhodes) टैग टीम क्लासिक टूर्नामेंट का फाइनल मैच हुआ। इसके अलावा नो DQ और मिक्स्ड टैग टीम मुकाबला भी बुक किया गया। मेन इवेंट मैच सबसे प्रभावशाली था और अंत भी चौंकाने वाला रहा। इस आर्टिकल में हम NXT Vengeance Day 2024 के नतीजों पर बात करेंगे।

- WWE NXT Vengeance Day 2024 में कार्मेलो हेज और ट्रिक विलियम्स vs ब्रॉन ब्रेकर और बैरन कॉर्बिन (डस्टी रोड्स टैग टीम क्लासिक फाइनल)

यह टैग टीम मैच काफी जबरदस्त रहा। मैच में ब्रॉन ब्रेकर ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। दूसरी ओर ट्रिक विलियम्स को फैंस द्वारा जबरदस्त तरीके से सपोर्ट मिला। अंत में बैरन कॉर्बिन ने कार्मेलो हेज की हालत खराब की। ट्रिक विलियम्स ने कॉर्बिन पर नेकब्रेकर लगाया। लीगल सुपरस्टार ब्रॉन ब्रेकर ने आकर ट्रिक पर स्पीयर लगाया और पिन किया।

नतीजा: ब्रॉन ब्रेकर और बैरन कॉर्बिन ने इतिहास रचते हुए डस्टी रोड्स टैग टीम क्लासिक टूर्नामेंट जीता

- WWE NXT Vengeance Day 2024 में डाइजैक vs जो गेसी (नो DQ मैच)

मैच की शुरुआत में दोनों के बीच तगड़ा ब्रॉल हुआ। नो DQ शर्त होने के कारण उन्होंने कई हथियारों का भी यहां उपयोग किया। अंत में जो गेसी चेयर पर डाइजैक को स्प्लैश देने वाले थे लेकिन वो हट गए। डाइजैक ने विरोधी पर फीस्ट योर आईज लगाया और पिन किया।

नतीजा: डाइजैक की जीत हुई

- WWE NXT Vengeance Day 2024 में द फैमिली vs आउट ऑफ मड (मिक्स्ड टैग टीम मैच)

यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला। आउट ऑफ मड ने शुरुआत में दबदबा बनाया लेकिन बाद में द फैमिली ने भी शानदार काम किया। अंत में फैमिली की एड्रियाना रिज़ो ने टॉप रोप से डाइव लगाकर आउट ऑफ मड के सभी सदस्यों को धराशाई किया। टोनी डी'एंजेलो ने लूसियन प्रिंस पर फिशरमैन बस्टर लगाया और पिन करके द फैमिली को जीत दिलाई।

नतीजा: द फैमिली की जीत हुई

बैकस्टेज सैगमेंट में कार्मेलो हेज थोड़े दर्द में नज़र आए। इसी बीच हेज ने बताया कि वो ट्रिक को NXT चैंपियन बनते हुए देखना चाहते हैं। ट्रिक ने कहा कि कार्मेलो को रिंगसाइड पर उनके साथ रहना चाहिए।

- लायरा वैल्किरिया vs रॉक्सेन परेज़ (NXT विमेंस चैंपियनशिप मैच)

रॉक्सेन परेज़ का मैच की शुरुआत में गुस्सा फूटा और उन्होंने लायरा वैल्किरिया की हालत खराब की। मैच बढ़िया तरह से आगे बढ़ा। अचानक लोला वाईस आईं और उन्होंने अपना ब्रेकआउट्स कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया। यह ट्रिपल थ्रेट मैच बन गया।

- लायरा वैल्किरिया vs रॉक्सेन परेज़ vs लोला वाईस (NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

मैच जारी रहा और तीनों ही रेसलर्स ने मिलकर शानदार काम किया। परेज़ ने रशियन लेग स्वीप डीडीटी कॉम्बिनेशन मूव लायरा पर लगाया। लोला वाईस जीत के करीब आ गई थीं लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। अंत में परेज़ ने लोला पर पॉप रॉक्स लगाया और पिन किया। टैटूम पैक्सली ने दखल देकर रॉक्सेन को रोका। लायरा ने वाईस की किक से खुद को बचाया और नाईटविश मूव लगाकर पिन किया।

नतीजा: लायरा वैल्किरिया ने चैंपियनशिप रिटेन की

राइली ऑस्बोर्न ने थिया हैल को Valentine's Day के लिए पूछा और उन्होंने स्वीकार किया।

एक वीडियो पैकेज दिखाया गया, इसमें यह बताया गया कि इंसानों के तीन चेहरे होते हैं।

- ओबा फेमी vs ड्रैगन ली (NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियनशिप मैच)

ड्रैगन ली ने मुकाबले में फुर्ती दिखाते हुए कई हाई-फ्लाइंग मूव्स का उपयोग किया। दूसरी ओर ओबा फेमी ने उनपर ताकतवर मूव्स लगाकर प्रभावित किया। ड्रैगन ली ने अंत में क्लोथ्सलाइन देने की कोशिश की लेकिन ओबा फेमी ने उनपर लैरिएट लगाया। उन्होंने ड्रैगन को उठाकर पॉप-अप पावरबॉम्ब दिया और पिन किया।

नतीजा: ओबा फेमी ने जीत के साथ चैंपियनशिप रिटेन की

बैकस्टेज लेक्सिस किंग ने थिया हैल के साथ खराब बर्ताव किया। राइली ऑस्बोर्न आए और उनका लेक्सिस के साथ ब्रॉल हुआ।

बैकस्टेज ऐवा रैन ने बताया कि वो बतौर जनरल मैनेजर अभी तक हुई चीज़ों से काफी खुश हैं।

लोला वाईस और रॉक्सेन परेज़ का बैकस्टेज ब्रॉल हुआ। ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें अलग किया।

- इल्जा ड्रैगूनोव vs ट्रिक विलियम्स (NXT चैंपियनशिप मैच)

मैच में इल्जा ड्रैगूनोव और ट्रिक विलियम्स ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। थोड़ी देर दोनों के चेहरे से खून निकलने लग गया। मुकाबले में एक समय आया, जब रेफरी धराशाई हो गए। ट्रिक ने इल्जा पर जबरदस्त मूव लगायाु'। फैंस ने 10 तक काउंट किया लेकिन जब तक दूसरे रेफरी ने एंट्री की, चैंपियन खड़े हो गए। ड्रैगूनोव ने वापसी की और ट्रिक पर एच बॉम्ब लगाया। उन्होंने पिन करने की कोशिश की लेकिन विलियम्स ने किकआउट किया। ट्रिक के मूव पर भी इल्जा ने किकआउट किया। चैंपियन ने अंत में विलियम्स पर Torpedo Moskau मूव लगाया और पिन करके जीत हासिल की। ड्रैगूनोव ने टाइटल रिटेन रखा। मैच के बाद कार्मेलो हेज ने ट्रिक को गले लगाने का नाटक किया और फिर उनपर चेयर से हमला कर दिया। ट्रिक को अपने सबसे अच्छे दोस्त से धोखा मिला। कार्मेलो यहां विलियम्स के चोटिल पैर पर लगातार वार कर रहे हैं। ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें रोका।

नतीजा: इल्जा ड्रैगूनोव ने जीत के साथ चैंपियनशिप रिटेन की

इस तरह से WWE NXT Vengeance Day 2024 का अंत हुआ।