Create

WWE NXT Worlds Collide रिजल्ट्स: फैंस को मिले ढेरों नए चैंपियंस, फेमस Superstars को दोस्त से टाइटल मैच में मिला धोखा

WWE NXT का यह शो काफी जबरदस्त था
WWE NXT का यह शो काफी जबरदस्त था
Ujjaval Palanpure

NXT: WWE के NXT और NXT UK ब्रांड का खास इवेंट देखने को मिला। NXT Worlds Collide के साथ अब UK ब्रांड का अंत हो गया। शो के दौरान कई सारे चैंपियनशिप मैच देखने को मिले और ज्यादातर टाइटल यूनिफिकेशन मैच थे। इन मैचों में जीतने वाले स्टार्स ने इतिहास बनाया। WWE ने NXT के इस शो में बढ़िया मुकाबले बुक किए। खैर, इस आर्टिकल में हम NXT Worlds Collide में हुए सभी मैचों के नतीजों पर एक नजर डालेंगे।

- WWE NXT Worlds Collide में कार्मेलो हेय्स vs रिकोशे (नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप मैच)

यह मुकाबला काफी अच्छा रहा है और इससे शो की शुरुआत करना जबरदस्त साबित हुआ। रिकोशे ने अपने हाई-फ्लाइंग मूव्स से सभी का ध्यान खींचा। मैच के अंत में ट्रिक विलियम्स ने आकर इंटरफेयर किया। बाद में रिकोशे ने 630 स्प्लैश लगाने की कोशिश की लेकिन कार्मेलो ने इसे काउंटर करके पिन किया और जीत हासिल की।

नतीजा: कार्मेलो हेय्स ने टाइटल रिटेन किया

पार्किंग का एक सैगमेंट देखने को मिला जहां रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग घायल पड़े थे और डायमंड माइन के सदस्य उन्हें अस्पताल ले गए।

- ब्रिग्स और जेंसन vs क्रीड ब्रदर्स vs गैलस vs प्रिटी डेडली (NXT टैग टीम चैंपियनशिप यूनिफिकेशन मैच)

Who will leave #NXTWorldsCollide as unified NXT Tag Team Champions???#WWENXT https://t.co/ZYvhVAaXfq

यह एक एलिमिनेशन टैग टीम मैच था जहां विजेता को NXT और NXT UK की टैग टीम चैंपियनशिप मिल जाती। इस मैच में पहले ब्रिग्स और जेंसन एलिमिनेट हो गए। बाद में क्रीड ब्रदर्स ने गैलस को एलिमिनेट कर दिया। NXT टैग टीम चैंपियंस क्रीड ब्रदर्स और प्रिटी डेडली बचे हुए थे और अंत में काफी इंटरफेरेंस हुई। इसी दौरान डेमोन कैम्प ने अपने साथी क्रीड ब्रदर्स की मदद की लेकिन बाद में उनपर ही हमला करके हील टर्न ले लिया। प्रिटी डेडली ने इस चीज़ का फायदा उठाया और मैच जीत लिया।

नतीजा: प्रिटी डेडली नए NXT यूनिफाइड टैग टीम चैंपियंस बने

बैकस्टेज टोनी डी'एंजेलो ने कैमरन ग्रिम्स को अपने साथ शामिल होने का ऑफर दिया, जिसे उन्होंने ठुकराया।

- मैंडी रोज vs मिएको सातोमुरा vs ब्लेयर डेवनपोर्ट (NXT विमेंस चैंपियनशिप यूनिफिकेशन मैच)

इस मैच में NXT और NXT UK ब्रांड की विमेंस चैंपियनशिप दांव पर लगी थी। तीनों विमेंस सुपरस्टार्स ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और इसी कारण मुकाबला देखने लायक बन पाया। मैच के अंत में मैंडी रोज के डबल सुप्लेक्स को मिएको ने काउंटर कर दिया लेकिन वो डबल डीडीटी से नहीं बच पाईं। मैंडी ने उन्हें पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: मैंडी रोज नई NXT यूनिफाइड विमेंस चैंपियन बन गईं

- केडन कार्टर और कटाना चांस vs निकी A.S.H और डूड्रॉप (NXT विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

Neither team is giving an inch in this battle for the NXT Women's Tag Team Titles! #NXTWorldsCollide @Katana_WWE @wwekayden @DoudropWWE @WWENikkiASH https://t.co/0H7rjRieS7

मेन रोस्टर के सुपरस्टार्स पर इस मैच में निगाहें थी और उन्होंने NXT में आकर शानदार काम किया। केडन और कटाना के खिलाफ उनका प्रदर्शन देखने लायक रहा। हालांकि, मैच के अंत में टॉक्सिक अट्रेक्शन की इंटरफेरेंस हुई और इससे मैच के नतीजे पर फर्क पड़ा। केडन कार्टर और कटाना चांस ने 450 स्प्लैश और स्टॉम्प के कॉम्बो द्वारा विरोधियों को धराशाई करते हुए मैच जीता।

नतीजा: केडन कार्टर और कटाना चांस ने टाइटल रिटेन किए

बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला जहां जेडी मैकडोनग ने वेस ली को एक मैच के लिए चैलेंज किया, इसे उन्होंने स्वीकार किया। अगले NXT शो में उनका मैच होगा।

ग्रेसन वॉलर ने एक इंटरव्यू में अपोलो क्रूज को चोटिल करने पर निराशा जताई और फिर बाद में बताया कि वो एक्टिंग कर रहे थे। उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता।

- ब्रॉन ब्रेकर vs टाइलर बेट (NXT चैंपियनशिप यूनिफिकेशन मैच)

Nothing but respect between Tyler Bate and @bronbreakkerwwe. 👏#NXTWorldsCollide https://t.co/jqTwWAl4uT

इस मैच में NXT और NXT UK चैंपियनशिप दांव पर थी। दोनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर इस मुकाबले को जबरदस्त बनाया और WWE ने इसे पर्याप्त समय दिया। इस मैच में बेट जीत के बहुत करीब आ गए थे लेकिन अंत में ब्रॉन ने टाइलर के मूव को काउंटर करते हुए एक स्पीयर लगाया और पिन करके जीत हासिल की। मैच के बाद टाइलर बेट ने अपना UK टाइटल ब्रेकर को दे दिया और दोनों ने सेलिब्रेट किया।

नतीजा: ब्रॉन ब्रेकर नए NXT यूनिफाइड चैंपियन बने

इस तरह से NXT के खास इवेंट का अंत देखने को मिल गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...