फेमस Superstar के नाम पर WWE और AEW में छिड़ी खतरनाक जंग, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

Ujjaval
WWE और AEW के बीच अनबन जारी है
WWE और AEW के बीच अनबन जारी है

Claudio Castagnoli aka Cesaro: WWE और AEW को प्रोफेशनल रेसलिंग जगत के दो सबसे बड़े प्रमोशन्स में गिना जाता है। दोनों के बीच अब एक नाम के ट्रेडमार्क को लेकर खतरनाक जंग छिड़ चुकी है। दरअसल, पूर्व WWE सुपरस्टार क्लॉडियो कास्टगनोली उर्फ सिजेरो (Claudio Castagnoli aka Cesaro) के नए नाम की फाइलिंग के बीच WWE दिक्कतें पैदा कर रहा है।

सभी फैंस को पता होगा कि क्लॉडियो कास्टगनोली को WWE में सिजेरो नाम से जाना जाता था। उन्होंने उसी तरह का नाम ट्रेडमार्क करने की कोशिश की है। दरअसल, वो CSRO नाम को भविष्य में उपयोग करना चाहते हैं और इसी कारण उन्होंने इसका ट्रेडमार्क फाइल किया था। हालांकि, यह उनके WWE में उपयोग किए जाने वाले नाम Cesaro से मिलता-जुलता है। Cesaro नाम का उपयोग क्लॉडियो सिर्फ WWE में करते थे और इस नाम का ट्रेडमार्क WWE के पास है।

PWInsider की रिपोर्ट के अनुसार कास्टगनोली और AEW को नए नाम का ट्रेडमार्क फाइल करने में दिक्कत आ सकती है। WWE इस फाइलिंग के खिलाफ है। रिपोर्ट में यह बताया गया है कि WWE ने इस नाम को ट्रेडमार्क करने से पहले 90 दिन का एक्सटेंशन मांगा है और इसी बीच वो परिस्थिति पर विचार कर सकते हैं। WWE कभी भी अपने प्रमोशन में इस्तेमाल किए गए नाम को दूसरे प्रमोशन में उपयोग नहीं करने देता है।

आप नीचे क्लॉडियो कास्टगनोली द्वारा फाइल किया गया नाम देख सकते हैं:

पूर्व WWE सुपरस्टार क्लॉडियो कास्टगनोली का AEW में सफर अच्छा रहा है

WWE से मार्च 2022 में जाने के बाद कुछ महीनों तक सिजेरो ब्रेक पर रहे। बाद में उन्होंने AEW के Forbidden Door इवेंट में अपना चौंकाने वाला डेब्यू किया। दरअसल, वो क्लॉडियो कास्टगनोली नाम से नज़र आने लगे और यह उनका असली नाम है। उन्होंने इस शो में जैक सेबर जूनियर के खिलाफ मुकाबला लड़ा था। क्लॉडियो ने इसके बाद ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब फैक्शन में जगह बनाई और वो मौजूदा ROH वर्ल्ड चैंपियन भी हैं। काफी महीनों से सिजेरो के CSRO नाम की फाइलिंग अटकी हुई है और देखकर लग रहा है कि शायद इसका अप्रूवल नहीं दिया जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now