WWE ने Vince Mcmahon के बड़े नियम को खत्म करने का लिया फैसला, रिपोर्ट में किया गया बड़ा खुलासा

wwe stops vince mcmahon rule
WWE ने विंस मैकमैहन के नियम पर लगाई रोक

WWE: WWE और UFC के मर्जर के बाद दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रमोशन में निरंतर बड़े बदलाव होते रहे हैं और ऐसा लगता है जैसे ये सिलसिला अब भी जारी है। ये बात किसी से छुपी नहीं है कि विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ने चेयरमैन पद पर रहते कई कड़े नियम बनाए हुए थे, लेकिन अब एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि विंस के एक नियम को हटा दिया गया है।

Wrestling Observer Radio पॉडकास्ट पर डेव मैल्टज़र ने बताया कि विंस मैकमैहन ने किसी मैच या सैगमेंट के दौरान ब्रांड प्रमोशन ना करने का नियम बनाया हुआ था। उस समय डिजिटल स्क्रीन, रिंग एप्रन या मैट पर कोई स्पॉन्सर नहीं छपा होता था, लेकिन अब मैल्टज़र ने बताया है कि विंस के उस नियम को हटा दिया गया है।

उन्होंने कहा:

"मुझे लगता है जैसे विंस मैकमैहन के लिए ये एक संस्कृति का हिस्सा था कि वो मैचों के दौरान मैट पर कोई स्पॉन्सर नहीं छपवाएंगे। अब इस नियम को खत्म कर दिया गया है।"

youtube-cover

इस नियम के तोड़े जाने का एक हालिया उदाहरण SummerSlam 2023 में हुआ Slim Jim बैटल रॉयल रहा। वहीं Surivor Series 2023 में आर-ट्रुथ ने उस सैगमेंट में वापसी की थी जब कई सुपरस्टार्स Ruffles चिप्स को लेकर बहस कर रहे थे

WWE ने क्यों तोड़ा Vince Mcmahon का नियम?

सितंबर में हुए मर्जर के बाद कंपनी में बिजनेस के तरीके में भी कई बड़े बदलाव होते देखे गए हैं। आपको याद दिला दें कि Endeavor ने कई सालों पहले UFC को खरीद लिया था और उसकी फाइट्स के दौरान मैट पर कई स्पॉन्सर्स छपे हुए दिखाई देते हैं।

इस विषय पर अप्रैल में दिए एक इंटरव्यू में निक खान ने भी चर्चा की थी। खान ने बताया कि Endeavor के अंडर आने से पहले UFC स्पॉन्सर्स के जरिए 35 मिलियन डॉलर्स की कमाई करती थी, लेकिन अब उनकी कमाई 200 मिलियन डॉलर्स से अधिक हो गई है। उन्होंने ये भी बताया कि WWE भी इस मॉडल पर आगे बढ़ने के लिए तैयार है और जो प्रोडक्ट उनके काम करने के तरीके से मेल खाएगा, उसे टीवी पर दिखाया जाएगा।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now