Create

WWE को Veer Mahaan की सबसे बड़ी जीत के बावजूद हुआ तगड़ा नुकसान, Raw की रेटिंग्स ने दिया झटका

Ujjaval
WWE Raw की व्यूअरशिप बहुत कम हुई
WWE Raw की व्यूअरशिप बहुत कम हुई

WWE Raw का अंतिम एपिसोड काफी बढ़िया साबित हुआ था। हालांकि, व्यूअरशिप के मामले में WWE को थोड़ा नुकसान हुआ है क्योंकि रेटिंग्स में गिरावट देखने को मिली। रेड ब्रांड की प्रतियोगिता NBA फाइनल्स में बोस्टन सेल्टिक्स और गोल्डन स्टेट वॉरियर्स के मुकाबले से हो रही थी।

WrestleNomics के ब्रेंडन थर्स्टन के अनुसार USA Network पर Raw के अंतिम एपिसोड की औसतन व्यूअरशिप 1.695 मिलियन रही जो पिछले हफ्ते के मुकाबले काफी ज्यादा कम रही।दरअसल, पिछले हफ्ते एपिसोड को 1.872 मिलियन लोगों ने देखा था। असल में वो Hell in a Cell इवेंट के बाद पहला एपिसोड था।

इसी वजह से शो अच्छी व्यूअरशिप लाया था और इस हफ्ते WWE को बड़ा नुकसान हुआ है। व्यूअरशिप भले ही कम रही हो लेकिन 18-49 डेमोग्राफिक में यह शो पहले स्थान पर रहा था। यह सही मायने में एक शानदार और रोचक चीज़ रही।

WWE Raw के एपिसोड में काफी संघर्ष किया

Raw के एपिसोड को पहले घंटे में काफी ज्यादा फायदा मिला और उसकी रेटिंग्स सबसे ज्यादा थी। हालांकि, बाद में NBA Finals शुरू हुआ और इसके बाद रेड ब्रांड की व्यूअरशिप में गिरावट देखने को मिली। शो की शुरुआत में द मिज़, पॉल हेमन और रिडल का एक जबरदस्त प्रोमो सैगमेंट देखने को मिला था। Raw के अंतिम घंटे में व्यूअरशिप सबसे ज्यादा कम रही। अंतिम घंटे में वीर महान ने दिग्गज रे मिस्टीरियो पर बड़ी जीत दर्ज की थी। इसके बावजूद WWE को नुकसान हुआ।

Raw के एपिसोड को NBA Finals की वजह से संघर्ष करना पड़ा है और अब इसी तरह से AEW Dynamite को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। रेसलिंग शोज़ के लिए अभी सबसे निराशाजनक समय चल रहा है क्योंकि बड़े टूर्नामेंट्स का आयोजन भी हो रहा है। WWE के लिए पिछले हफ्ते काफी अच्छी खबर आई थी क्योंकि रेटिंग्स में एक बड़ा उछाल आया था।

एक हफ्ते बाद ही अचानक से रेटिंग्स का इतना कम होना जरूर एक खराब चीज़ रही। WWE ने अपने शोज़ में काफी ज्यादा सुधार किया है और उम्मीद है कि भविष्य में व्यूअरशिप के मामले में भी जरूर सुधार देखने को मिलेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment