WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान एक बड़ा टाइटल चेंज देखने को मिला। इसके अलावा शो में बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) भी अपना टाइटल डिफेंड करते हुए दिखाई दीं। वहीं, मेन इवेंट में ऐज (Edge) का बड़ा मैच हुआ।

बता दें, जॉनी गार्गानो ने इस हफ्ते Raw के एपिसोड के जरिए इन-रिंग रिटर्न किया और उन्होंने शो में चैड गेबल को हराया था। देखा जाए तो WWE ने रेड ब्रांड में कई अच्छी चीज़ें बुक की थी लेकिन इसके साथ ही शो में कुछ गलतियां भी हुईं थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड के दौरान देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में राकेल रॉड्रिगेज & आलिया का विमेंस टैग टीम टाइटल्स हार जाना

WWE Raw में इस हफ्ते राकेल रॉड्रिगेज & आलिया ने इयो स्काई & डकोटा काई के खिलाफ मैच में अपना विमेंस टैग टीम टाइटल्स डिफेंड किया। इस मैच के अंत में डकोटा काई ने आलिया को अपना मूव देने के बाद उन्हें पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी थी। इस जीत के साथ ही इयो स्काई & डकोटा काई नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बन चुकी हैं।

बता दें, राकेल रॉड्रिगेज & आलिया को विमेंस टैग टीम चैंपियंस बने केवल 14 दिन हुए थे। यही कारण है कि इतनी जल्दी इस टीम को टाइटल हारने के लिए बुक नहीं करना चाहिए था। देखा जाए तो यह शो में हुई बड़ी गलती थी और फिलहाल राकेल रॉड्रिगेज & आलिया को चैंपियन बने रहने देना चाहिए था।

3- ओमोस का मैच लोकल रेसलर्स के खिलाफ कराना

ओमोस इस हफ्ते Raw में लंबे समय बाद मैच लड़ते हुए दिखाई दिए और शो में उन्होंने हैंडीकैप मैच में दो लोकल रेसलर्स का सामना किया। उम्मीद के मुताबिक, ओमोस ने यह मैच आसानी से जीत लिया था। हालांकि, यह मैच उतना खास नहीं था और ऐसा इसलिए है कि क्योंकि ओमोस ने लोकल टैलेंट्स का सामना किया था।

देखा जाए तो ओमोस अपने करियर की शुरूआत में काफी लोकल टैलेंट्स का सामना करते हुए दिखाई दिए थे। वहीं, मौजूदा समय में उन्हें लोकल टैलेंट्स के खिलाफ मैच लड़ने से कोई फायदा नहीं होगा। यही कारण है कि शो में ओमोस का लोकल टैलेंट्स के खिलाफ मैच कराना बड़ी गलती थी और ओमोस का मुकाबला किसी बड़े सुपरस्टार के खिलाफ कराना चाहिए था।

2- सोन्या डेविल का बियांका ब्लेयर के ओपन चैलेंज का जवाब देना

बियांका ब्लेयर इस हफ्ते Raw में ओपन चैलेंज देते हुए दिखाई दी थीं और सोन्या डेविल ने उनके ओपन चैलेंज का जवाब दिया था। इस मैच में बियांका ने सोन्या डेविल को हराकर अपना Raw विमेंस टाइटल रिटेन किया था। बता दें, जब बियांका ब्लेयर के ओपन चैलेंज का ऐलान किया गया था तो ऐसा लगा था कि WWE के पास इस ओपन चैलेंज को लेकर बड़े प्लान है।

हालांकि, WWE ने सोन्या डेविल को ओपन चैलेंज का जवाब देने के लिए बुक किया। देखा जाए तो रोस्टर में सोन्या डेविल से बेहतर कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें ओपन चैलेंज देने के लिए बुक करना शानदार साबित हो सकता था। इसके अलावा ओपन चैलेंज के जरिए किसी विमेंस सुपरस्टार की वापसी को बुक करने का भी ऑप्शन था लेकिन ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला।

1- WWE Raw में ऐज को डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ क्लीन जीत के लिए बुक नहीं करना

WWE Raw के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में ऐज ने डॉमिनिक मिस्टीरियो का सामना किया था। ऐसा लगा था कि ऐज इस मैच में डॉमिनिक को आसानी से हरा देंगे। हालांकि, इस मैच के दौरान जजमेंट डे मेंबर्स ने ऐज पर जबरदस्त तरीके से हमला कर दिया था और इस वजह से ऐज की मैच में DQ के जरिए जीत हुई थी।

देखा जाए तो ऐज वीकली शोज के दौरान अक्सर मैच लड़ते हुए नहीं दिखाई देते हैं और वो हर मामले में डॉमिनिक से बेहतर हैं। यही कारण है कि इस मैच में ऐज को क्लीन जीत के लिए बुक करना चाहिए था और ऐसा नहीं होना बड़ी गलती थी। वैसे भी, डॉमिनिक मिस्टीरियो को ऐज जैसे बड़े स्टार से हारने से शायद ही कोई नुकसान होता।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।