Create
Notifications

WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस रॉ में देखने को मिलीं 

WWE सुपरस्टार्स बॉबी लैश्ले और वीर महान
WWE सुपरस्टार्स बॉबी लैश्ले और वीर महान
reaction-emoji
Subham Pal

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के जरिए लोगन पॉल (Logan Paul) ने आधिकारिक तौर पर अपना डेब्यू किया। इसके अलावा इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान इस साल समरस्लैम (SummerSlam) के लिए कई मैचों का ऐलान किया गया और कुछ सुपरस्टार्स वापसी भी करते हुए दिखाई दिए।

वहीं, भारतीय सुपरस्टार वीर महान शो में एक बैकस्टेज सैगमेंट के दौरान दिखाई दिए। इसके अलावा शो में ओमोस, थ्योरी, सैथ रॉलिंस जैसे सुपरस्टार्स एक्शन में दिखाई दिए थे। इसके साथ ही शो में कुछ ऐसी चीज़ें भी देखने को मिलीं जो कि नहीं होनी चाहिए थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw में देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में एलेक्सा ब्लिस का 24/7 चैंपियनशिप पिक्चर में इस्तेमाल

WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस इस हफ्ते Raw में टैग टीम मैच में कम्पीट करते हुए दिखाई दी थीं। इस मैच के दौरान कई अलग-अलग सुपरस्टार्स 24/7 चैंपियन बनते हुए दिखाई दिए और एलेक्सा ब्लिस ने भी इस दौरान यह टाइटल जीता था। हालांकि, एलेक्सा ब्लिस जैसी टॉप सुपरस्टार को 24/7 चैंपियनशिप जीतने के लिए बुक करना सही नहीं है।

बता दें, एलेक्सा ब्लिस ने अपने करियर के दौरान काफी सफलता पाई है और वो 2 मौकों पर SmackDown विमेंस चैंपियनशिप, 3 मौकों पर Raw विमेंस चैंपियनशिप जीतने के अलावा 2 बार की विमेंस टैग टीम चैंपियन रह चुकी हैं। देखा जाए तो एलेक्सा को 24/7 चैंपियनशिप पिक्चर में इस्तेमाल करने की वजह से उन्हें काफी नुकसान होगा। यही कारण है कि आने वाले समय में एलेक्सा ब्लिस को 24/7 चैंपियनशिप पिक्चर में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

3- रे मिस्टीरियो को लगातार दूसरे हफ्ते हार के लिए बुक करना

"The future of this business will be decided by #TheJudgmentDay and you're welcome to join it, man. Rise with The Judgment Day or fall beside your father."What should @DomMysterio35 do?#WWERaw https://t.co/AC6FhzeadL

रे मिस्टीरियो को WWE में लंबे समय से कुछ खास बुकिंग नहीं दी जा रही है और उनका ज्यादातर इस्तेमाल दूसरे सुपरस्टार्स को आगे बढ़ाने के लिए किया गया है। देखा जाए तो जल्द ही रे मिस्टीरियो के कंपनी में 20 साल पूरे होने वाले हैं और अगले हफ्ते Raw में इस चीज़ का जश्न भी मनाया जाने वाला है।

यही कारण है कि इस वक्त रे मिस्टीरियो को WWE में बेहतर बुकिंग मिलनी चाहिए थी। हालांकि, रे मिस्टीरियो को पिछले हफ्ते की तरह इस हफ्ते Raw में भी सिंगल्स मैच में हार के लिए बुक किया गया और यह शो में हुई बड़ी गलती थी। बता दें, डेमियन प्रीस्ट ने इस हफ्ते Raw में रे मिस्टीरियो को हराया था।

2- WWE Raw में यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले का इस्तेमाल नहीं होना

WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले मौजूदा समय में Raw के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं और उनके रिंग में नजर आने से शो पर काफी फर्क पड़ता है। हालांकि, बॉबी लैश्ले इस हफ्ते Raw में रिंग में नजर नहीं आए थे और शो में उनकी कमी जरूर खली थी। बता दें, बॉबी लैश्ले इस साल SummerSlam में यूएस चैंपियनशिप मैच का हिस्सा हैं।

बॉबी लैश्ले को इस मैच में थ्योरी के खिलाफ अपना यूएस टाइटल डिफेंड करना है। देखा जाए तो थ्योरी ने इस हफ्ते Raw में यूएस चैंपियनशिप मैच को जरूर हाइप किया लेकिन अगर बॉबी लैश्ले शो के दौरान रिंग में मौजूद होते तो इस मैच को बेहतर तरीके से हाइप किया जा सकता था।

1- WWE Raw में वीर महान के कैरेक्टर में बदलाव के संकेत मिलना

WWE Raw में इस हफ्ते वीर महान एक बैकस्टेज सैगमेंट में दिखाई दिए थे। इस सैगमेंट के दौरान वीर महान अजीब तरह की आवाज निकालने के बाद हंसते हुए वहां से चले गए थे। WWE ने इस चीज़ के जरिए शायद वीर महान के कैरेक्टर में बड़े बदलाव के संकेत दिए हैं।

हालांकि, देखा जाए तो वीर महान ने Raw में मॉन्स्टर हील के रूप में वापसी के बाद से ही अपनी परफॉर्मेंस से सभी को काफी प्रभावित किया है। यही कारण है कि इस वक्त वीर महान को कैरेक्टर में बदलाव की जरूरत नहीं है और WWE द्वारा वीर महान के कैरेक्टर में बदलाव करना बड़ी गलती होगी। संभव यह भी है कि कैरेक्टर में बदलाव किये जाने के बाद वीर के अनडिफिटेड स्ट्रीक का अंत हो सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...