Create

WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं

WWE Raw में इस हफ्ते के शो के दौरान कई गलतियां देखने को मिली थीं
WWE Raw में इस हफ्ते के शो के दौरान कई गलतियां देखने को मिली थीं

WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। इस हफ्ते Raw की शुरूआत में WWE चैंपियन बिग ई (Big E) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) के बीच स्टील केज मैच देखने को मिला था। वहीं, शो के अंत में बैकी लिंच (Becky Lynch) vs लिव मॉर्गन (Liv Morgan) का Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। इसके अलावा बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) ने शो के दौरान बिग ई, केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) पर जबरदस्त हमला कर दिया था।

वहीं, शो के दौरान फिन बैलर की जीत के बाद ऑस्टिन थ्योरी ने उनपर जबरदस्त हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया था। इसके अलावा इस हफ्ते Raw में बियांका ब्लेयर vs डूड्रॉप का मैच भी देखने को मिला था। साथ ही, शो में द मिज ने ऐज को Day 1 पीपीवी में मैच के लिए चैलेंज कर दिया था और अब यह मैच ऑफिशियल हो चुका है। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड के दौरान देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में बियांका ब्लेयर vs डूड्रॉप मैच का अंत

WWE Raw में इस हफ्ते डूड्रॉप का मैच बियांका ब्लेयर से देखने को मिला। डूड्रॉप ने यह मैच शुरू होने से पहले ही बियांका पर हमला कर दिया था। इसके बाद जब मैच शुरू हुआ तो डूड्रॉप ने बियांका ब्लेयर पर दबदबा बनाया, हालांकि, जल्द ही, बियांका ने मैच में वापसी की। इस मैच में एक वक्त ऐसा आया जब डूड्रॉप रिंग छोड़कर वहां से जाने लगी और डूड्रॉप काउंटआउट की वजह से यह मैच हार गई थीं।

हालांकि, मैच का इस तरह अंत कराना बड़ी गलती थी और इस जीत से बियांका को कोई फायदा नहीं हुआ। पिछले कुछ हफ्तों में इन दोनों सुपरस्टार्स की दुश्मनी काफी गंभीर हो चुकी है और यह देखना रोचक होगा कि इन दोनों सुपरस्टार्स का रीमैच Day 1 पीपीवी में बुक किया जाता है या फिर इस पीपीवी से पहले ही रिंग में एक बार फिर इन दोनों सुपरस्टार्स का आमना-सामना होते हुए देखने को मिलेगा।

3- WWE Raw में एल्फा अकादमी का टैग टीम चैंपियनशिप कंटेंडर मैच में हारना

WWE Raw में इस हफ्ते एल्फा अकादमी ने RK-Bro टूर्नामेंट के नेमेंट कंटेंडर मैच में मिस्टीरियो फैमिली का सामना किया। इस छोटे मैच में डॉमिनिक ने गेबल को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। हालांकि, रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक से ज्यादा एल्फा अकादमी यह मैच जीतना डिजर्व करते थे और इस हफ्ते उनकी हार होना बड़ी गलती थी।

बता दें, इस हफ्ते हुए दूसरे नेमेंट कंटेंडर मैच में स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने एजे स्टाइल्स & ओमोस को मात दी थी। यह देखना रोचक होगा कि कौन सी टीम यह टूर्नामेंट जीतकर RK-Bro के अगले चैलेंजर के रूप में सामने आने वाली है।

2- WWE Raw में 24/7 चैंपियनशिप पिक्चर में डैना ब्रूक के बाद टमीना को भी शामिल करना

WWE Raw में डैना ब्रूक के 24/7 चैंपियन बनने के बाद से ही मेंस सुपरस्टार्स उन्हें पिन करने से झिझक रहे हैं। हालांकि, इस हफ्ते Raw में टमीना ने डैना से टाइटल हासिल करने की कोशिश की थी लेकिन रेजी की वजह से डैना वहां से बचकर निकल गई थीं।

हालांकि, टमीना & डैना ब्रूक जैसे सुपरस्टार्स की 24/7 चैंपियनशिप पिक्चर में उतनी जरूरत नहीं है। इसके बजाए अगर इन दोनों सुपरस्टार्स की टीम बना दी जाती तो टैग टीम के रूप में इन दोनों सुपरस्टार्स का बेहतर इस्तेमाल हो पाता। वैसे भी, विमेंस टैग टीम डिवीजन में इस वक्त टीम्स की कमी है।

1- WWE Raw में बैकी लिंच का रोप्स की मदद से लिव मॉर्गन को हराना

WWE Raw के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में बैकी लिंच ने लिव मॉर्गन के खिलाफ मैच में अपना Raw विमेंस टाइटल डिफेंड किया था। यह एक जबरदस्त मैच था और इस मैच में लिव ने बैकी को काफी टक्कर दी थी। एक वक्त ऐसा भी लगा था कि लिव यह मैच जीत सकती हैं।

हालांकि, अंत में बैकी ने रोप्स की मदद से लिव को पिन करते हुए मैच जीत लिया था। बता दें, बैकी पिछले कुछ समय में कई बार रोप्स की मदद लेकर मैच जीत चुकी हैं। यही कारण है कि इस हफ्ते बैकी का एक बार रोप्स की मदद से मैच जीतने के बजाए इस मैच को अलग तरीके से खत्म किया जाना चाहिए था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
1 comment