Create
Notifications

WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं
reaction-emoji
Subham Pal

WWE Raw का इस हफ्ते हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) के बाद पहला एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान एक बहुत बड़ा ट्विस्ट देखने को मिला। बता दें, इस हफ्ते रेड ब्रांड में ऐज (Edge) को जजमेंट डे से बाहर करते हुए उनकी जगह फिन बैलर (Finn Balor) को इस फैक्शन में शामिल किया गया।

इसके अलावा शो में कुछ नए फिउड्स भी शुरू होते हुए देखने को मिले। वहीं, इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान जॉन सीना (John Cena) की वापसी का ऐलान किया गया। हालांकि, रेड ब्रांड का शो काफी अच्छा था लेकिन शो में कुछ गलतियां भी देखने को मिली थीं। इस आर्टिकल में हम WWE Raw से जुड़ी 4 ऐसी ही गलतियों पर एक नजर डालने वाले हैं।

4- WWE Raw में सेड्रिक एलेक्जेंडर का आसानी से हार जाना

WWE Hell in a Cell में सेड्रिक एलेक्जेंडर की वजह से ही ओमोस & MVP को बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था। बता दें, सेड्रिक एलेक्जेंडर इस हफ्ते Raw में ओमोस का सामना करते हुए दिखाई दिए। इस मैच में ओमोस ने सेड्रिक को अपना फिनिशिंग मूव देते हुए आसानी से हरा दिया।

सेड्रिक एलेक्जेंडर बेबीफेस टर्न ले चुके हैं लेकिन उनकी इस करारी हार के जरिए ऐसा लग रहा है कि कंपनी का अभी भी उन्हें पुश देने का प्लान नहीं है। हालांकि, इस हफ्ते Raw में सेड्रिक एलेक्जेंडर को आसानी से हार के लिए बुक करना बड़ी गलती थी और टैलेंटेड सुपरस्टार होने के नाते वो बेहतर बुकिंग डिजर्व करते हैं।

3- WWE Raw में वीर महान की क्लीन जीत नहीं होना

This is far from over between @VeerMahaan and the Mysterios!@reymysterio @DomMysterio35 #WWERaw https://t.co/sVf4nmhCMY

WWE Raw में इस हफ्ते वीर महान का डॉमिनिक के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मैच में वीर ने डॉमिनिक पर दबदबा बनाया था और ऐसा लगा था कि वो डॉमिनिक को आसानी से हरा देंगे। हालांकि, इस मैच में रे मिस्टीरियो के दखल की वजह से वीर महान की DQ के जरिए जीत हुई थी।

देखा जाए तो DQ के जरिए जीत से किसी भी सुपरस्टार को कुछ खास फायदा नहीं होता है। बता दें, वीर महान ने इस हफ्ते Raw के एपिसोड के जरिए पिछले कुछ हफ्तों में पहला मैच लड़ा था। यही कारण है कि इस मैच में वीर महान की क्लीन जीत होनी चाहिए थी और ऐसा नहीं होना बड़ी गलती थी।

2- बैकी लिंच का WWE Raw में 24/7 चैंपियनशिप पिक्चर में इस्तेमाल होना

· @BeckyLynchWWE prepares to face @DanaBrookeWWE · @DanaBrookeWWE pins @TozawaAkira to become the NEW #247Champion · @BeckyLynchWWE just challenged @DanaBrookeWWE for the #247Championship!What a wild edition of #WWERaw! https://t.co/PmyGG5mydF

बैकी लिंच हाल ही में संपन्न हुए Hell in a Cell में Raw विमेंस चैंपियनशिप ट्रिपल थ्रेट मैच का हिस्सा थीं। इस मैच में बियांका ब्लेयर ने असुका को पिन करके अपना टाइटल रिटेन किया था। चूंकि, बैकी लिंच इस मैच में पिन नहीं हुई थीं इसलिए ऐसा लगा था कि उन्हें Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में एक बार फिर मौका मिल सकता है।

हालांकि, इस हफ्ते Raw में बैकी लिंच 24/7 चैंपियनशिप पिक्चर में डैना ब्रूक का सामना करती हुई दिखाई दी थीं। बैकी जैसी टॉप सुपरस्टार को शो में 24/7 चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करते हुए देखना हैरान कर देने वाला पल था। यही नहीं, बैकी को इस मैच में असुका की वजह से हार का सामना भी करना पड़ा था। इस वजह से बैकी को काफी नुकसान हुआ है और उन्हें 24/7 चैंपियनशिप मैच में बुक करना बड़ी गलती थी।

1- बॉबी लैश्ले को यूएस चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल करना

WWE Hell in a Cell में जीत के बाद बॉबी लैश्ले ने नकली WWE चैंपियनशिप को हाथ में लेते हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल होने के संकेत दिए थे। यही कारण है कि ऐसा लगा था कि बॉबी रेड ब्रांड में रोमन रेंस को चुनौती पेश कर सकते हैं। हालांकि, शो में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला।

इसके बजाए बॉबी लैश्ले Raw में यूएस चैंपियन थ्योरी के साथ फिउड की शुरुआत करते हुए दिखाई दिए। देखा जाए तो बॉबी लैश्ले वर्तमान समय में मेन इवेंट स्टार बन चुके हैं इसलिए उन्हें यूएस चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल करने का कोई मतलब नहीं बनता था और यह शो में हुई बड़ी गलती थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...