Create

WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं
reaction-emoji
Subham Pal

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले और रेड ब्रांड के शो के अंत में एक बड़ा सरप्राइज देखने को मिला। बता दें, Raw के अंत में पूर्व NXT सुपरस्टार डेक्स्टर लूमिस (Dexter Lumis) एरीना में नजर आए थे और इस वजह से रेड ब्रांड के अगले शो के लिए रोमांच काफी बढ़ चुका है।

Raw के इस एपिसोड में बॉबी लैश्ले ने शानदार मैच में चैम्पा के खिलाफ अपना यूएस टाइटल रिटेन किया था। इसके अलावा रेड ब्रांड के शो के दौरान WWE से कुछ गलतियां भी हुई थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड में देखने को मिलीं।

4- WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप को इग्नोर करना

WWE SummerSlam में बेली की वापसी के बाद ऐसा लगा था कि वो बियांका ब्लेयर के साथ Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन की शुरूआत करेंगी। हालांकि, अभी तक ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला है। बता दें, इस हफ्ते रेड ब्रांड में Clash at the Castle के लिए बेली, डकोटा काई & ईयो स्काई vs बियांका ब्लेयर, एलेक्सा ब्लिस & असुका मैच का ऐलान किया गया।

इसका मतलब यह है कि बियांका ब्लेयर इस इवेंट में अपना Raw विमेंस टाइटल डिफेंड नहीं करेंगी। यही कारण है कि संभव है कि आने वाले हफ्तों में भी Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को शायद उतना महत्व नहीं दिया जाए। अगर ऐसा होता है तो इससे Raw विमेंस टाइटल के वैल्यू में कमी आएगी। यही कारण है कि टैग टीम मैच बुक किये जाने के बजाए इस हफ्ते रेड ब्रांड में बियांका ब्लेयर और बेली के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाना चाहिए था।

3- इजेक्यूल को कमजोर दिखाना

UPDATE: @IAmNotEliasWWE was brought to a local medical facility and is being evaluated.#WWERaw https://t.co/BqPFjXPkcK

WWE Raw में इस हफ्ते इजेक्यूल का केविन ओवेंस के खिलाफ मैच होना था। हालांकि, केविन ओवेंस ने यह मैच शुरू होने से पहले ही इजेक्यूल पर जबरदस्त हमला करते हुए उनका बुरा हाल कर दिया था और इस वजह से इजेक्यूल को स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा था। इस हमले की वजह से इजेक्यूल काफी कमजोर दिखाई दिए थे और शो में उन्हें कमजोर दिखाना बड़ी गलती थी।

बता दें, WWE सुपरस्टार इलायस ने काफी हाइप के साथ इजेक्यूल के रूप में वापसी की थी। इजेक्यूल की वापसी के बाद ऐसा लगा था कि उन्हें WWE में बेहतरीन बुकिंग दी जाएगी। हालांकि, फिलहाल ऐसा लग रहा है कि इजेक्यूल को पुश मिलना समाप्त हो चुका है और यह देखना रोचक होगा कि इजेक्यूल उनपर हुए हमले से उबरने में कितना वक्त लेते हैं।

2- WWE Raw में ओमोस का लोकल टैलेंट्स का सामना करना

WWE Raw में इस हफ्ते ओमोस का लोकल टैलेंट्स के खिलाफ हैंडीकैप मैच देखने को मिला और उम्मीद के मुताबिक ओमोस इस हैंडीकैप मैच में लोकल टैलेंट्स को आसानी से हराने में कामयाब रहे थे। हालांकि, रेड ब्रांड में ओमोस का लोकल टैलेंट्स के खिलाफ मैच कराना बड़ी गलती थी।

देखा जाए तो WWE में अक्सर नए सुपरस्टार्स का ही लोकल टैलेंट्स के खिलाफ मैच कराया जाता है। वहीं, ओमोस को मेन रोस्टर का हिस्सा बने लंबा समय बीत चुका है और पिछले कुछ समय में वो बॉबी लैश्ले जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ फिउड कर चुके हैं। यही कारण है कि उनका लोकल टैलेंट्स के खिलाफ मैच कराने का कोई मतलब नहीं बनता था और फैंस को भी ओमोस के इन मैचों में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है।

1- WWE Raw में वीर महान और थ्योरी का इस्तेमाल नहीं होना

Arrive. Dominate. Take a selfie. 👊 🤳 @VeerMahaan @_Theory1 @mikethemiz #WWERaw https://t.co/KsVkJ61QBR

ट्रिपल एच के WWE की जिम्मेदारी संभालने के बाद से ही ऐसा लग रहा है कि क्रिएटिव टीम के पास Money in the Bank विजेता थ्योरी और भारतीय सुपरस्टार वीर महान के लिए कोई प्लान नहीं है। बता दें, यह लगातार दूसरा हफ्ता है जब थ्योरी का रेड ब्रांड के शो में इस्तेमाल नहीं किया गया।

देखा जाए तो MITB होल्डर होने की वजह से थ्योरी के भविष्य में वर्ल्ड चैंपियन बनने की संभावना है इसलिए उन्हें शो से दूर रखने के बजाए बेहतरीन बुकिंग दी जानी चाहिए। वीर महान ने भी मॉन्स्टर हील के रूप में खुद को साबित किया है इसलिए वो बेहतर बुकिंग डिजर्व करते हैं। यही कारण है कि इस हफ्ते Raw में इन दोनों सुपरस्टार्स का इस्तेमाल नहीं करना बड़ी गलती थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...