Create

WWE Raw: 4 चौंकाने वाली चीज़ें जो रॉ के एपिसोड में हुई

WWE Raw में कुछ बड़े सरप्राइज देखने को मिले
WWE Raw में कुछ बड़े सरप्राइज देखने को मिले

WWE रॉ (Raw) का एपिसोड धमाकेदार रहा। WWE ने एपिसोड में कुछ शानदार मैच बुक किये थे। इसके साथ ही सैगमेंट्स भी रोचक साबित हुए थे। चैंपियनशिप मैचों ने मुख्य रूप से सभी फैंस का ध्यान खींचा। एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी फैंस की उम्मीदों के अनुसार नहीं था और इसी कारण से WWE को किसी भी तरह से Raw के एपिसोड को अच्छा बनाना था। उन्होंने अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया और एपिसोड को देखने लायक बनाया।

I love that WWE and Keith Lee are paying homage to Bearcat Wright by changing his name to Keith “Bearcat” Lee and the fact that the TL is getting a black history lesson too. https://t.co/GVz9PSzk3T

शॉक्स और सरप्राइज से एपिसोड जरूर खास बनते हैं। कुछ ऐसा ही Raw के एपिसोड के लिए भी कहा जा सकता है। WWE ने कई शॉक्स और सरप्राइज दिए और इसी वजह से एपिसोड फैंस के बीच चर्चा का विषय बन पाया। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 चौंकाने वाली चीज़ों के बारे में बात करने वाले हैं जो Raw के एपिसोड में हो सकती हैं।

4- WWE Raw में कीथ ली की नए नाम और लुक के साथ वापसी होना

कीथ ली काफी समय से WWE में नजर नहीं आ रहे थे। हर कोई इससे निराश था क्योंकि उनका टैलेंट खराब हो रहा था। हालांकि, Raw के एपिसोड में उनकी चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली। उन्हें कीथ 'बीयरकैट' ली नाम से बुलाया गया और उन्होंने लुक में भी छोटे बदलाव किये। उन्होंने अकीरा टोजावा के खिलाफ एक मैच लड़ा और उन्हें यहां आसानी से जीत मिली। देखकर लग रहा है कि WWE उन्हें टॉप हील की तरह दिखाने की कोशिश करने वाला है।

कीथ ली को मेन रोस्टर पर डेब्यू किये हुए काफी समय हो गया है। हालांकि, WWE उन्हें बेहतर तरीके से बुक नहीं कर पाया और काफी समय तक वो शोज़ से दूर भी थे। हालांकि, अब उनकी एक धमाकेदार वापसी हो गई है। वो अब अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए फैंस को प्रभावित कर सकते हैं और Raw के अगले टॉप स्टार बन सकते हैं। सभी को इस सुपरस्टार्स से काफी ज्यादा उम्मीदें हैं।

3- Raw टैग टीम चैंपियन रिडल की हार

"I AM THE BETTER MAN." - @AJStylesOrg When you right, you right... 𝘵𝘰𝘯𝘪𝘨𝘩𝘵.#WWERaw @SuperKingofBros @TheGiantOmos https://t.co/3uZtKGTxf6

Raw के एपिसोड में रिडल और एजे स्टाइल्स के बीच मैच देखने को मिला था। दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मैच काफी धमाकेदार रहा। हालांकि, अंत में बड़ा सरप्राइज देखने को मिला। इस मैच में Raw टैग टीम चैंपियन रिडल की हार हुई। WWE ने अब तक उन्हें ताकतवर दिखाया था।

इसी वजह से किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि रिडल की हार हो जाएगी। एजे ने अंत में अपना फिनिशर स्टाइल्स क्लैश लगाया और पिन करते हुए चैंपियन पर जीत दर्ज की। मैच के बाद ओमोस ने भी रिडल पर हमला किया था। WWE ने इस तरह की बुकिंग द्वारा सभी को चौंका दिया था।

2- गोल्डबर्ग का प्रोमो सैगमेंट देखने को मिलना

"Gage Goldberg is my son, and you, @fightbobby, are about to be my victim." - @Goldberg #WWERaw https://t.co/m4ZoFj1gDM

गोल्डबर्ग को लेकर WWE ने ऐलान नहीं किया था। इसी वजह से किसी को नहीं पता था कि गोल्डबर्ग का प्रोमो देखने को मिलेगा। दरअसल, इस दिग्गज सुपरस्टार ने रिंग में आकर प्रोमो कट नहीं किया बल्कि उनका एक वीडियो सैगमेंट दिखाया गया था। इस दौरान उन्होंने बॉबी लैश्ले के बारे में बात की।

इस सैगमेंट में गोल्डबर्ग ने लैश्ले को चेतावनी दी। WWE ने सऊदी अरब के शो के लिए गोल्डबर्ग और बॉबी लैश्ले के मैच को टीज़ किया। साथ ही उन्होंने दिग्गज का प्रोमो सैगमेंट दिखाकर सभी प्रशंसकों को चौंका दिया। गोल्डबर्ग आने वाले समय में Raw में लैश्ले से बदला लेने के लिए भी आ सकते हैं।

1- हर्ट बिजनेस का रीयूनियन होना

Black Excellence ✊🏾Opulence ✊🏾Decadence ✊🏾The Hurt Business is back and business is BOOMIN’ 🚀 https://t.co/3DDg0VxkzN

Raw के एपिसोड में हर्ट बिजनेस का रीयूनियन देखने को मिला और सभी के लिए यह चौंकाने वाली चीज़ थी। दरअसल, कुछ महीनों पहले सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन को फैक्शन से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद सेड्रिक और शेल्टन की बुकिंग में कोई सुधार नहीं हुआ। इसी कारण कोई उनके अलग होने से खुश नहीं था।

Raw के एपिसोड में बिग ई के खिलाफ मैच में दोनों ने हर्ट बिजनेस की मर्चेंडाइज में एंट्री की। उन्होंने यहां लैश्ले का साथ दिया और मेन इवेंट में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि इन दोनों सुपरस्टार्स की हर्ट बिजनेस में वापसी होगी। अब यह सुपरस्टार्स मिलकर काफी अच्छा काम कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment