Create

WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ से सामने आईं 

WWE Raw में इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिली
WWE Raw में इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिली

WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड समाप्त हो चुका है और इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं। इस हफ्ते के शो के दौरान बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) Day 1 में होने जा रहे WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने में कामयाब रहे। इसके अलावा शो में Day 1 पीपीवी के लिए एक बड़े चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया गया। साथ ही, इस हफ्ते Raw में एक बार फिर ऐज (Edge) और द मिज (The Miz) का सैगमेंट देखने को मिला।

वहीं, यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट इस हफ्ते Raw में फिन बैलर के साथ मिलकर टैग टीम मैच में डॉल्फ जिगलर & रॉबर्ट रूड की टीम का सामना करते हुए दिखाई दिए थे। इसके अलावा इस हफ्ते के शो का अंत बॉबी लैश्ले vs बिग ई के शानदार मैच के जरिए हुआ था। इन सब चीज़ों के अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE Raw में द मिज और मरीस की हुई लड़ाई

इस हफ्ते WWE Raw में एक बार फिर द मिज और ऐज का सैगमेंट देखने को मिला और इस सैगमेंट के दौरान द मिज की वाइफ मरीस भी मौजूद थीं। इस सैगमेंट के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जुबानी जंग देखने को मिली और मिज ने अचानक ऐज पर हमला कर दिया था। हालांकि, जल्द ही ऐज ने फाइट बैक किया और वो द मिज को स्पीयर देने वाले थे लेकिन मिज ने मरीस को आगे कर दिया था।

इस वजह से ऐज का ध्यान भटक गया था और मिज ने इसका फायदा उठाते हुए ऐज को स्कल क्रशिंग फिनाले मूव दे दिया था। हालांकि, मरीस, मिज द्वारा उनका ह्यूमन शील्ड के रूप में इस्तेमाल किये जाने से खुश नहीं थीं और उन्होंने मिज को थप्पड़ भी जड़ दिया था। इसके बाद मरीस वहां से चली गई थीं और मिज उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे थे। यह देखना रोचक होगा कि मरीस और मिज की लड़ाई असली है या फिर इन दोनों ने ऐज को बेवकूफ बनाने के लिए नाटक किया था।

4- WWE Raw में बैकी लिंच ने लिव मॉर्गन पर किया खतरनाक हमला

WWE Raw में इस हफ्ते बैकी लिंच का सैगमेंट देखने को मिला और इस सैगमेंट के दौरान लिव ने दखल देते हुए बैकी द्वारा पिछले हफ्ते चीटिंग से जीते गए मैच के बारे में बात की। इसके बाद लिव ने बैकी को Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर दिया लेकिन बैकी, लिव पर तंज कसने लगीं। जल्द ही, लिव मॉर्गन ने बैकी पर हमला कर दिया लेकिन वो बैकी पर ज्यादा देर तक दबदबा बनाए नहीं रख पाईं।

इसके बाद बैकी ने लिव को स्टील स्टेप्स पर धक्का दे दिया और बैकी ने लिव के आर्म को स्टील स्टेप्स में फंसाकर उनपर जबरदस्त हमला कर दिया था। अब Day 1 के लिए इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच को ऑफिशियल कर दिया गया है। हालांकि, बैकी द्वारा किये खतरनाक हमले से लिव को काफी चोट आई है और उम्मीद है कि मैच से पहले वो पूरी तरह फिट हो जाएंगी।

3- WWE Raw में ऑस्टिन थ्योरी ने एक बार फिर फिन बैलर के लिए मुश्किलें खड़ी की

WWE Raw में इस हफ्ते फिन बैलर ने यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट के साथ मिलकर टैग टीम मैच में डॉल्फ जिगलर & रॉबर्ट रूड की टीम का सामना किया। ऐसा लग रहा था कि इस मैच में प्रीस्ट & फिन की जीत होगी लेकिन ऑस्टिन थ्योरी की वजह से ऐसा नहीं हो पाया।

बता दें, मैच में ऑस्टिन ने दखल देकर फिन का ध्यान भटका दिया था और इसका फायदा उठाकर जिगलर, बैलर को जिगजैग देकर अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहे थे। इससे पहले पिछले हफ्ते Raw में थ्योरी ने फिन पर हमला करके उन्हें धराशाई कर दिया था। बैलर उनसे पंगा लेने के लिए आने वाले हफ्तों में थ्योरी को जरूर सबक सिखाना चाहेंगे।

2- WWE Raw में होने वाले Rk-Bro नेमेंट टूर्नामेंट को पोस्टपोन किया गया

BREAKING: Due to injuries suffered by both The #StreetProfits and The Mysterios, @sarahschreib reveals that the RK-Bro-nament Finals have been pushed back. #WWERaw https://t.co/TrLykayxug

WWE Raw में इस हफ्ते RK-Bro नेमेंट टूर्नामेंट का फाइनल होना था लेकिन इस मैच को पोस्टपोन कर दिया गया है। इस मैच में स्ट्रीट प्रॉफिट्स का सामना रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक से होना था और इस मैच को पोस्टपोन करने की वजह सुपरस्टार्स का चोटिल होना बताया गया है।

बता दें, इन दोनों टीम्स के सुपरस्टार्स को चोट आई है लेकिन यह कहना मुश्किल है कि इन दोनों टीम्स में शामिल कितने सुपरस्टार्स चोटिल हैं। अब इस मैच का आयोजन Day 1 से पहले Raw के आखिरी एपिसोड में होगा और इस मैच के विजेता को Day 1 पीपीवी में RK-Bro के खिलाफ Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिल सकता है।

1- Raw में बॉबी लैश्ले ने WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई

Raw में इस हफ्ते बॉबी लैश्ले को Day 1 में होने जा रहे WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल होने का मौका दिया गया। इस मैच में शामिल होने के लिए लैश्ले को अलग-अलग मैचों में सैथ रॉलिंस, बिग ई और केविन ओवेंस को हराना था और लैश्ले इन तीनों सुपरस्टार्स को हराने में भी कामयाब रहे थे।

यही कारण है कि लैश्ले को अब Day 1 में WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल किया जा चुका है। हालांकि, सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस ने लैश्ले को इस मैच में शामिल होने से रोकने की काफी कोशिश की थी लेकिन उनकी चाल काम नहीं आई थी।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment