WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ के एपिसोड से सामने आईं 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस हफ्ते के एपिसोड की शुरुआत बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) vs ओमोस (Omos) के स्टील केज मैच के जरिए हुई। वहीं, इस शो का अंत असुका (Asuka) vs बैकी लिंच (Becky Lynch) के नंबर वन कंटेंडर मैच के जरिए हुआ। WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (Roman Reigns) के कजिन द उसोज भी शो में एक्शन में दिखाई दिए।

इसके अलावा इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड में Hell in a Cell इवेंट के लिए दो बड़े मैचों का भी ऐलान किया गया। वहीं, साशा बैंक्स और नेओमी इस शो के दौरान उनके द्वारा उठाए गए कदम की वजह से काफी सुर्खियों में आ चुकी हैं। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते Raw में काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE Raw में एलेक्सा ब्लिस ने वापसी के बाद जीता लगातार दूसरा मैच

WWE Raw में एलेक्सा ब्लिस ने पिछले हफ्ते वापसी करते हुए सोन्या डेविल का सामना किया था और ब्लिस आसानी से यह मैच जीत गई थीं। इस हफ्ते एक बार फिर एलेक्सा ब्लिस का सोन्या डेविल के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस बार एलेक्सा ब्लिस को सोन्या डेविल से जरूर थोड़ी टक्कर मिली लेकिन ब्लिस एक बार फिर सोन्या को हराने में कामयाब रहीं।

इन दो लगातार जीत के जरिए एलेक्सा ब्लिस ने वापसी के बाद काफी मोमेंटम हासिल कर लिया है और ब्लिस की यह लगातार जीत दूसरे विमेंस स्टार्स को संदेश है कि उनके लिए ब्लिस को रोकना काफी मुश्किल होने वाला है। चूंकि, ब्लिस Raw में सोन्या को दो बार हरा चुकी हैं इसलिए उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही नया चैलेंजर मिलेगा।

4- WWE Raw में Hell in a Cell के लिए दो बड़े मैचों का हुआ ऐलान

WWE Raw में इस हफ्ते कोडी रोड्स का सैगमेंट देखने को मिला और इस सैगमेंट के दौरान कोडी रोड्स ने सैथ रॉलिंस को अगले इवेंट में हैल इन सैल मैच के लिए चैलेंज कर दिया। जल्द ही, सैथ रॉलिंस ने उनके चैलेंज को स्वीकार कर लिया और अब इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच Hell in a Cell इवेंट में मैच को ऑफिशियल कर दिया गया है।

इसके अलावा इसी शो के दौरान Hell in a Cell इवेंट के लिए एक दूसरे मैच का भी ऐलान किया गया। बता दें, इस इवेंट में असुका को Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में वर्तमान चैंपियन बियांका ब्लेयर का सामना करने का मौका मिलने वाला है। असुका ने इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में बैकी लिंच को हराकर इस मैच में जगह बनाई है।

3- WWE Raw में बॉबी लैश्ले और ओमोस का फिउड अभी भी है जारी

WWE Raw में इस हफ्ते बॉबी लैश्ले और ओमोस के बीच स्टील केज मैच देखने को मिला। उम्मीद थी कि इस मैच के जरिए इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फिउड समाप्त हो जाएगा, हालांकि, यह फिउड अभी भी जारी है। बता दें, इस हफ्ते हुए स्टील केज मैच के दौरान ओमोस ने लैश्ले को केज पर स्लैम दे दिया था।

इस वजह से बॉबी लैश्ले केज के एक हिस्से सहित रिंग के बाहर गिर पड़े थे। इसके बाद लैश्ले केज से उतरकर रैंप पर खड़े गए और उनके दोनों पैर जमीन से छुने की वजह से उन्हें मैच का विजेता घोषित कर दिया गया। अब बॉबी लैश्ले ने अगले हफ्ते के लिए MVP और ओमोस को अलमाइटी चैलेंज दे दिया है और यह देखना रोचक होगा कि इस चैलेंज के दौरान क्या देखने को मिलने वाला है।

2- WWE Raw में साशा बैंक्स और नेओमी ने बीच में छोड़ा शो

WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप के नंबर वन कंटेंडर के लिए इस हफ्ते सिक्स-पैक चैलेंज मैच होना था और विमेंस टैग टीम चैंपियंस नेओमी & साशा बैंक्स भी इस मैच का हिस्सा थीं। हालांकि, साशा & नेओमी अपने टाइटल्स ऑफिस में रखकर शो छोड़कर चली गईं थीं। इस वजह से सिक्स-पैक चैलेंज मैच को कैंसिल करते हुए असुका vs बैकी लिंच का मैच कराया गया।

वहीं, साशा बैंक्स और नेओमी के शो छोड़ने से नई कंट्रोवर्सी शुरू हो चुकी है और WWE की तरफ से भी इस चीज़ को लेकर स्टेटमेंट सामने आ चुका है। इस चीज़ के जरिए साशा बैंक्स और नेओमी की कंपनी से नाराजगी सामने आ चुकी है और यह देखना रोचक होगा कि कंपनी साशा & नेओमी की नाराजगी दूर कर पाती है या नहीं।

1- WWE Raw में वीर महान के पुराने दुश्मनों की हुई वापसी

WWE Raw में इस हफ्ते वीर महान का मुकाबला मुस्तफा अली के खिलाफ देखने को मिला। इस मैच में वीर महान को अली से जरूर टक्कर मिली थी लेकिन अंत में वीर महान ने अली को सबमिशन मूव में जकड़ते हुए मैच जीत लिया था। इस मैच के बाद वीर महान के पुराने दुश्मन द मिस्टीरियोज की वापसी होते हुए देखने को मिली।

वापसी के बाद रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक ने वीर महान पर हमला कर दिया था और उन्होंने वीर को वापसी करने का मौका नहीं दिया। इस चीज़ के जरिए द मिस्टीरियोज ने साफ कर दिया है कि वो वीर महान के साथ अपनी दुश्मनी जारी रखने वाले हैं और यह देखना रोचक होगा कि इस फिउड में आगे क्या देखने को मिलने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।