Create

WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ के एपिसोड से सामने आईं 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की शुरुआत में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) का सैगमेंट देखने को मिला और इस हफ्ते रॉ (Raw) का अंत कोडी रोड्स vs केविन ओवेंस (Kevin Owens) के मैच से हुआ। बता दें, सैथ रॉलिंस ने ही केविन ओवेंस को कोडी रोड्स के प्रतिद्वंदी के रूप में चुना था। इसके अलावा वीर महान (Veer Mahaan) इस हफ्ते एक बार फिर मैच लड़ते हुए दिखाई दिए।

बता दें, वीर महान ने एक लोकल टैलेंट को हराते हुए अपना दबदबा जारी रखा। वहीं, रेड ब्रांड में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में हार के बाद रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन की टीम टूट गई। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE Raw में इजेक्यूल लाई डिटेक्टर टेस्ट में हुए पास

WWE Raw में इस हफ्ते इजेक्यूल का लाई डिटेक्टर टेस्ट लिया गया और इस दौरान केविन ओवेंस के अलावा चैड गेबल भी मौजूद थे। इजेक्यूल ने यह टेस्ट पास करते हुए साबित कर दिया कि वो इलायस नहीं बल्कि इजेक्यूल हैं। इस टेस्ट के खत्म होने के बाद चैड गेबल ने इजेक्यूल पर हमला कर दिया था।

इसके बाद इजेक्यूल और चैड गेबल के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला था। इस मैच के अंत में इजेक्यूल ने चैड गेबल को अपने सबमिशन मूव में जकड़ लिया था और ऐसा लगा कि वो यह मैच जीत जाएंगे। हालांकि, जल्द ही गेबल के दोस्त ओटिस ने इजेक्यूल पर हमला कर दिया था और इस वजह से मैच का DQ के जरिए अंत हुआ था।

4- WWE Raw में थ्योरी ने यूएस चैंपियन बनते हुए चौंकाया

IT'S FINALLY HAPPENING!!!The NEW #USChampion @austintheory1 has earned his selfie with Mr. McMahon on #WWERaw. 📱📸 https://t.co/kIzvDYbKkw

WWE Raw में इस हफ्ते थ्योरी को फिन बैलर के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला। इस मैच में फिन बैलर ने थ्योरी को काफी टक्कर दी थी लेकिन अंत में थ्योरी ने बैलर को अपना फिनिशिंग मूव देते हुए मैच जीत लिया था। इस जीत के साथ ही थ्योरी अपने करियर में पहली बार यूएस चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

थ्योरी के यूएस चैंपियन बनने के बाद कई सुपरस्टार्स उनके साथ रिंग में जश्न मनाने आ गए थे। इसके बाद विंस मैकमैहन ने भी एरीना में एंट्री की और थ्योरी उनके साथ भी यूएस चैंपियन बनने का जश्न मनाते हुए दिखाई दिए थे। चूंकि, थ्योरी नए यूएस चैंपियन बन चुके हैं, यह देखना रोचक होगा कि उन्हें चैंपियन के रूप में कैसी बुकिंग मिलने वाली है।

3- अगले हफ्ते Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में होगा सोन्या डेविल और बियांका ब्लेयर का आमना-सामना

WWE Raw में इस हफ्ते अपने सैगमेंट के दौरान सोन्या डेविल ने पिछले हफ्ते बियांका ब्लेयर पर किये हमले के बारे में बात की और जल्द ही, बियांका ब्लेयर ने उनके सैगमेंट में दखल दिया। इसके बाद बियांका ने सोन्या को मैच के लिए चैलेंज कर दिया और सोन्या ने ऐलान किया कि अगले हफ्ते Raw में उन दोनों सुपरस्टार्स का मैच होगा।

यह मैच Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए होगा और सोन्या जरूर यह मैच जीतकर नई Raw विमेंस चैंपियन बनना चाहेंगी। इस वजह से सोन्या डेविल मैच के दौरान बेईमानी करते हुए दिखाई दे सकती हैं। यही कारण है कि यह देखना रोचक होगा कि बियांका इस मैच के दौरान अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहती हैं या नहीं।

2- WWE Raw में अगले हफ्ते बॉबी लैश्ले और ओमोस के बीच होगा आर्म रेसलिंग चैलेंज

NEXT MONDAY when #WWERaw comes to Knoxville (don't tell @SamiZayn!)@fightbobby vs. @TheGiantOmos in an ARM WRESTLING MATCH!@The305MVP https://t.co/4HF6fHVjIN

WWE Raw में इस हफ्ते बैकस्टेज MVP और ओमोस का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान MVP ने ओमोस की तरफ से लैश्ले को अगले हफ्ते Raw में आर्म रेसलिंग मैच के लिए चैलेंज कर दिया था। जल्द ही, बॉबी लैश्ले ने यह चैलेंज स्वीकार कर लिया था।

बता दें, बॉबी लैश्ले WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन और अपोलो क्रूज के खिलाफ आर्म रेसलिंग मैच में लड़ते हुए दिखाई दे चुके हैं लेकिन इन मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अब जबकि, अगले हफ्ते बॉबी लैश्ले का आर्म रेसलिंग मैच ओमोस के खिलाफ होना है, यह देखना रोचक होगा कि इस बार बॉबी लैश्ले यह मैच जीत पाते हैं या नहीं।

1- WWE WrestleMania Backlash के लिए ऐज vs एजे स्टाइल्स मैच का हुआ ऐलान

WWE Raw में इस हफ्ते ऐज ने बैकस्टेज प्रोमो देते हुए एजे स्टाइल्स को WrestleMania Backlash में मैच के लिए चैलेंज कर दिया। जल्द ही, एजे स्टाइल्स ने ऐज के खिलाफ मैच लड़ने का चैलेंज स्वीकार कर लिया। हालांकि, इसके बाद लाईट बंद हो गई और जब लाईट वापस आई तो स्टाइल्स के साथ ऐज और डेमियन प्रीस्ट खड़े दिखाई दिए।

इसके बाद ऐज और डेमियन प्रीस्ट ने एजे स्टाइल्स पर हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी। यह देखना रोचक होगा कि स्टाइल्स उनपर लगातार हो रहे हमले का बदला लेने के लिए आगे क्या करने वाले हैं और क्या उन्हें ऐज & डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ फिउड में किसी सुपरस्टार का साथ मिलेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment