WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ के एपिसोड से सामने आईं 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते शानदार एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान समरस्लैम (SummerSlam) को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया और इस इवेंट के लिए कई नए मैचों का ऐलान किया गया। यही नहीं, शो में अगले हफ्ते MSG में होने जा रहे Raw के एपिसोड को भी शानदार तरीके से हाइप किया गया।

बता दें, अगले हफ्ते रेड ब्रांड के शो में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की वापसी देखने को मिलेगी। अगर इस हफ्ते Raw के एपिसोड की बात की जाए तो शो में कुछ सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिली थी। इसके अलावा शो में कुछ बेहतरीन मैच और सैगमेंट्स भी देखने को मिले। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw से जुड़ी 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE Raw में लोगन पॉल ने किया ऑफिशियल मेन रोस्टर डेब्यू

लोगन पॉल WWE में पहले भी नजर आ चुके हैं और उन्होंने इस साल WrestleMania में मैच भी लड़ा था। हालांकि, लोगन पॉल WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद इस हफ्ते Raw में पहली बार नजर आए और रेड ब्रांड के इस हफ्ते के एपिसोड के जरिए लोगन पॉल का आधिकारिक तौर पर मेन रोस्टर डेब्यू हुआ।

बता दें, लोगन पॉल वापसी के बाद Raw के मेन इवेंट में द मिज के साथ सैगमेंट में नजर आए थे। इस सैगमेंट के दौरान लोगन पॉल ने SummerSlam में द मिज के खिलाफ मैच बुक कराया था और वो द मिज पर हमला करते हुए भी दिखाई दिए थे। अब अगले हफ्ते Raw के एपिसोड के लिए भी लोगन पॉल के सैगमेंट का ऐलान कर दिया गया है।

4- केविन ओवेंस की हुई वापसी

इंजरी की वजह से कुछ वक्त तक WWE से दूर रहने के बाद इस हफ्ते Raw में केविन ओवेंस की वापसी देखने को मिली। वापसी के बाद केविन ओवेंस का रिडल के साथ सैगमेंट देखने को मिला और इस सैगमेंट के दौरान केविन ने खुद की रैंडी ऑर्टन से तुलना करते हुए रिडल के साथ टैग टीम के रूप में काम करने की इच्छा जाहिर की थी।

हालांकि, रिडल को यह चीज़ पसंद नहीं आई और जल्द ही, सैथ रॉलिंस ने आकर रिडल पर हमला कर दिया था। भले ही, केविन ओवेंस की वापसी हो चुकी है लेकिन ऐसा लग रहा है कि इस साल SummerSlam में कंपनी के पास उनके लिए कोई प्लान नहीं है इसलिए वो इस बड़े इवेंट को मिस कर सकते हैं।

3- डॉमिनिक दबाव में आकर जजमेंट डे जॉइन करने को हुए तैयार

WWE Raw में इस हफ्ते डेमियन प्रीस्ट ने रे मिस्टीरियो को हराया था। इस मैच के बाद जजमेंट डे ने धमकी दी कि अगर डॉमिनिक उनके फैक्शन को जॉइन नहीं करते हैं तो वो रे मिस्टीरियो का बुरा हाल कर देंगे। इस बड़ी धमकी के बाद डॉमिनिक जजमेंट डे जॉइन करने को तैयार हो गए थे लेकिन फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट ने उनपर हमला कर दिया था।

इसके बाद जजमेंट डे ने बैकस्टेज डॉमिनिक पर हमला करने का कारण बताते हुए कहा कि डॉमिनिक अपने पिता रे मिस्टीरियो को बचाने के लिए उनके फैक्शन का हिस्सा बनना चाहते थे इसलिए उन्होंने डॉमिनिक पर हमला किया था। अब अगले हफ्ते Raw में रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक vs जजमेंट डे का टैग टीम मैच देखने को मिलेगा और यह देखना रोचक होगा कि WWE ने इस मैच को लेकर क्या प्लान तैयार कर रखा है।

2- SummerSlam के लिए कई नए मैचों का हुआ ऐलान

WWE Raw में इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान SummerSlam के लिए तीन नए मैचों का ऐलान हुआ। जैसा कि हमने बताया कि लोगन पॉल ने इस हफ्ते Raw में वापसी के बाद द मिज के खिलाफ SummerSlam में मैच बुक कराया था। इसके अलावा इस इवेंट के लिए सैथ रॉलिंस vs रिडल मैच का भी ऐलान किया जा चुका है।

वहीं, बैकी लिंच को आखिरकार Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में शामिल किया जा चुका है। बता दें, बैकी लिंच ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो इस हफ्ते रेड ब्रांड में हुए बियांका ब्लेयर vs कार्मेला मैच के विजेता के खिलाफ SummerSlam में Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करती हुई दिखाई देंगी। इस मैच में बियांका की जीत हुई थी और अब उनका बड़े इवेंट में बैकी लिंच से सामना होगा।

1- WWE Raw में थ्योरी एक बार फिर बने डॉल्फ जिगलर के हमले का शिकार

WWE Raw में इस हफ्ते थ्योरी प्रोमो देते हुए दिखाई दिए और इसके बाद उनके प्रोमो में एजे स्टाइल्स का दखल देखने को मिला। इस सैगमेंट के अंत में एजे स्टाइल्स द्वारा थ्योरी पर हमला करने के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिला और थ्योरी के इस मैच के दौरान डॉल्फ जिगलर एक बार फिर रिंगसाइड पर नजर आए।

इस मैच के दौरान थ्योरी और डॉल्फ जिगलर के बीच रिंगसाइड पर झड़प हुई थी। इसके बाद डॉल्फ जिगलर द्वारा दिए सुपरकिक की वजह से थ्योरी धराशाई हो गए थे और उन्हें काउंटआउट के जरिए हार मिली थी। यह लगातार दूसरा हफ्ता है जब थ्योरी Raw में डॉल्फ के हमले का शिकार हुए हैं और यह देखना रोचक होगा कि थ्योरी इस हमले का बदला कैसे ले पाते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।