Create

WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ से सामने आईं 

WWE Raw के इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw के इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

WWE रॉ (Raw) के इस हफ्ते के एपिसोड के लिए पहले ही कई मैचों और सैगमेंट्स का ऐलान कर दिया गया था। बता दें, इस हफ्ते Raw में यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) vs डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler), फिन बैलर (Finn Balor) vs ऑस्टिन थ्योरी (Austin Theory) जैसे मैच देखने को मिले। शो में WWE चैंपियन बिग ई (Big E) & बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) vs सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) & केविन ओवेंस (Kevin Owens) का भी मैच देखने को मिला।

हालांकि, इस मैच का ऐलान शो के दौरान ही किया गया था और यह काफी शानदार मैच साबित हुआ। वहीं, इस हफ्ते Raw में एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम आखिरकार टूट गई और अगले हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिलेगा। इन सब चीज़ों के अलावा भी Raw में इस हफ्ते काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE Raw में डॉल्फ जिगलर को अगले हफ्ते यूएस चैंपियनशिप मैच में मौका मिलेगा

BIG BOB gets the Reckoning from @ArcherofInfamy!#WWERaw https://t.co/xopIS6JRVz

WWE Raw में इस हफ्ते यूएस चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर मैच में डॉल्फ जिगलर को वर्तमान चैंपियन डेमियन प्रीस्ट का सामना करने का मौका मिला। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स से शानदार एक्शन देखने को मिला और डॉल्फ के साथी रॉबर्ट रूड भी मैच के दौरान रिंगसाइड पर मौजूद थे। इस मैच में रूड ने डॉल्फ की मदद करने के लिए रेफरी से नजर बचाकर प्रीस्ट पर हमला कर दिया था।

जल्द ही, रूड को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा और बता दें, प्रीस्ट ने उनपर अटैक होने के बाद गुस्से में आकर रिंगसाइड पर रूड पर जबरदस्त हमला कर दिया था। हालांकि, ऐसा करते हुए वो काउंट आउट हो गए थे और जिगलर को मैच का विजेता घोषित कर दिया गया था। यह मैच जीतने की वजह से अब जिगलर को अगले हफ्ते डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलेगा। हालांकि, इस बात की संभावना काफी कम है कि डॉल्फ इस मैच में प्रीस्ट को हराकर उनसे टाइटल जीत पाएंगे।

4- WWE Raw में फिन बैलर ने ऑस्टिन थ्योरी से लिया बदला

.@FinnBalor picks up a hard-fought win against @austintheory1 on #WWERaw! https://t.co/jWbagJ0pQN

WWE Raw में इस हफ्ते फिन बैलर का मैच ऑस्टिन थ्योरी से हुआ। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच तगड़ी फाइट देखने को मिली और अंत में बैलर, थ्योरी को हराने में कामयाब रहे थे। इस जीत के साथ ही फिन ने पिछले कुछ हफ्तों में उन्हें परेशान करने का थ्योरी से बदला ले लिया।

हालांकि, ऐसा लग रहा है कि अभी इन दोनों सुपरस्टार्स की दुश्मनी समाप्त नहीं हुई है क्योंकि मैच के बाद थ्योरी ने बैकस्टेज बैलर पर जबरदस्त हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया था। अब इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच अगले हफ्ते रीमैच का ऐलान किया जा चुका है। यह देखना रोचक होगा कि अगले हफ्ते बैलर एक बार फिर ऑस्टिन थ्योरी को हराने में कामयाब रहते हैं या फिर इस बार थ्योरी की जीत होगी।

3- WWE Raw में मरीस की मदद से द मिज एक बार फिर ऐज पर भारी पड़े

WWE Raw में इस हफ्ते ऐज के स्पेशल शो 'द कटिंग ऐज' पर मरीस गेस्ट के रूप में मौजूद थीं। इस सैगमेंट के दौरान मरीस ने द मिज की काफी बुराई की। हालांकि, मरीस द्वारा कही गई बातें झूठी थी क्योंकि द मिज के वहां आने के बाद मरीस ने उन्हें ऐज पर दबदबा बनाने में मदद की थी।

बता दें, मिज के रिंग में आने के बाद मरीस ने ऐज पर पर्स से हमला करने के बाद उन्हें थप्पड़ भी जड़ दिया था और इसका फायदा उठाकर मिज ने ऐज को स्कल क्रशिंग फिनाले देकर धराशाई कर दिया था। देखा जाए तो मरीस की वजह से ऐज का द मिज पर दबदबा बनाना मुश्किल रहा है। यही कारण है कि यह देखना रोचक होगा कि ऐज मदद के लिए अपनी वाइफ बेथ फीनिक्स की वापसी कराते हैं या नहीं।

2- WWE Raw में एजे स्टाइल्स और ओमोस अलग हुए

WWE Raw में डेब्यू के बाद से ही ओमोस, एजे स्टाइल्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन इस हफ्ते Raw में इन दोनों सुपरस्टार्स की टीम आखिरकार टूट गई। बता दें, इस हफ्ते Raw में द मिज टीवी सैगमेंट पर एजे स्टाइल्स और ओमोस गेस्ट के रूप में मौजूद थे।

इस सैगमेंट के दौरान मिज ने खुलासा किया था कि ओमोस, स्टाइल्स की टीम का हिस्सा होने की वजह से नाखुश हैं। इसके बाद ओमोस ने रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक के खिलाफ मैच में स्टाइल्स को टैग देने से मना कर दिया था और मैच खत्म होने के बाद ओमोस, स्टाइल्स पर खतरनाक हमला करते हुए उनसे अलग हो गए थे।

1- WWE Raw में बॉबी लैश्ले और बिग ई साथ मिलकर काम करते हुए आए नजर

Looks like we've got some unlikely allies on the road to #WWEDay1!@WWEBigE @fightbobby@WWERollins @FightOwensFight#WWERaw https://t.co/cPBNm5Q0bz

WWE Raw में इस हफ्ते की शुरुआत में बिग ई और बॉबी लैश्ले का सैगमेंट देखने को मिला था। इस सैगमेंट के दौरान जब केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस ने वहां आकर लैश्ले पर हमला किया तो बिग ई ने लैश्ले को ओवेंस और रॉलिंस के हमले से बचाया था। इसके बाद मेन इवेंट में बॉबी लैश्ले & बिग ई टीम के रूप में सैथ रॉलिंस & केविन ओवेंस का सामना करते हुए दिखाई दिए थे।

इस मैच में लैश्ले & बिग ई की जीत हुई थी लेकिन मैच के बाद ओवेंस & रॉलिंस ने इन दोनों सुपरस्टार्स का बुरा हाल कर दिया था। बता दें, ये चारों सुपरस्टार्स Day 1 में WWE चैंपियनशिप के लिए फेटल 4वे मैच में लड़ते हुए दिखाई देंगे। अगर इस मैच के दौरान रॉलिंस और ओवेंस टीम के रूप में काम करने का फैसला करते हैं तो संभव यह भी है कि बिग ई और लैश्ले भी कुछ वक्त के लिए टीम के रूप में रॉलिंस & ओवेंस का सामना करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment