Create

WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ के एपिसोड से सामने आईं

WWE Raw में इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिली थी
WWE Raw में इस हफ्ते के शो के दौरान कुछ चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिली थी
Subham Pal

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) के बाद रॉ (Raw) का पहला एपिसोड देखने को मिला। Raw के इस एपिसोड के दौरान बैकी लिंच (Becky Lynch) और लिव मॉर्गन (Liv Morgan) की दुश्मनी आगे बढ़ती हुई देखने को मिली। इसके अलावा इस हफ्ते रेड ब्रांड के शो के दौरान गायब क्लियोपैट्रा ऐग के मिस्ट्री से पर्दा उठ गया। वहीं शो के मेन इवेंट में बिग ई अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड करते हुए नजर आए।

इसके अलावा इस हफ्ते के शो के दौरान सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के बैकस्टेज जाते वक्त एक फैन ने उनपर हमला कर दिया था। साथ ही, डूड्रॉप (Doudrop) ने इस हफ्ते के शो के दौरान एक बार फिर बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) पर अटैक किया। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE Raw में सैमी जेन के साथ हुई बड़ी नाइंसाफी

Hey @SamiZayn, this isn't #SmackDown!Is @VinceMcMahon about to get some answers on #WWERaw from the former Intercontinental Champion? https://t.co/IYB4xSK22k

WWE Raw में विंस मैकमैहन ने इस हफ्ते ऐलान किया था कि जो भी सुपरस्टार क्लियोपैट्रा ऐग को चुराने वाले शख्स को सामने लेकर आएगा, उसे WWE चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलेगा। इसके बाद सैमी जेन ने ऐग को चुराने वाले शख्स को खोज लिया और वो शख्स ऑस्टिन थ्योरी थे। हालांकि, इसके बाद जब सैमी, ऑस्टिन को लेकर विंस मैकमैहन के पास गए तो विंस ने सैमी के बजाए ऑस्टिन को WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका दिया।

सैमी, विंस के इस फैसले से नाराज दिखाई दिए लेकिन विंस के सामने उनकी एक नहीं चली। भले ही, सैमी को WWE चैंपियनशिप मैच में मौका ना देकर उनके साथ नाइंसाफी की गई थी लेकिन इसके बाद सैमी को यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ मैच में लड़ने का मौका मिला था। हालांकि, इस मैच में सैमी, प्रीस्ट को नहीं हरा पाए थे।

4- WWE Raw में रिडल अपने पार्टनर रैंडी ऑर्टन के रूप में नजर आए

इस हफ्ते WWE Raw में रिडल ने रैंडी ऑर्टन का रूप लिया था और उन्होंने बिल्कुल ऑर्टन जैसे कपड़े पहन रखे थे। यही नहीं, रिडल बिल्कुल ऑर्टन की तरह व्यवहार कर रहे थे और ऑर्टन उन्हें खुद की तरह व्यवहार करते देख परेशान लग रहे थे।

इसके बाद रिडल, डॉल्फ जिगलर का सामना करते हुए दिखाई दिए थे। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी और अंत में रिडल, जिगलर को RKO देने के बाद पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे। मैच के बाद रूड ने रिडल पर अटैक करने की कोशिश की थी लेकिन रैंडी ने रूड को ब्रो-डेरेक दे दिया था।

3- WWE Raw में बॉबी लैश्ले ने रे मिस्टीरियो & रिडल के साथ मिनी फ्यूड समाप्त किया

WWE Raw में पिछले कुछ हफ्ते से बॉबी लैश्ले और रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक के बीच दुश्मनी देखने को मिल रही थी। बता दें, रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक Survivor Series में टीम Raw का हिस्सा थे लेकिन बॉबी लैश्ले के खिलाफ सिंगल्स मैच हारने की वजह से इन दोनों सुपरस्टार्स को टीम Raw से बाहर कर दिया गया था।

इस हफ्ते Raw में बॉबी लैश्ले ने हैंडीकैप मैच में रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक का सामना किया। इस मैच में रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक ने लैश्ले को टक्कर देने की कोशिश की थी लेकिन अंत में लैश्ले ने डॉमिनिक को हर्ट लॉक में जकड़ते हुए मैच जीत लिया। ऐसा लग रहा है कि इस जीत के साथ ही लैश्ले ने रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक के साथ मिनी फ्यूड समाप्त कर लिया है।

2- WWE Raw में कई नए चैंपियंस मिले

WWE Raw में इस हफ्ते कई चैंपियनशिप मैच का आयोजन किया गया। बता दें, इस हफ्ते Raw में क्वीन जेलिना & कार्मेला ने विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में रिया रिप्ली & निकी A.S.H का सामना किया था और जेलिना & कार्मेला चतुराई से यह मैच जीतते हुए नई विमेंस टैग टीम चैंपियन बनीं।

इसके अलावा इस हफ्ते Raw में 24/7 चैंपियनशिप मैच भी देखने को मिला। इस मैच में सेड्रिक एलेक्जेंडर, रेजी को हराते हुए नए 24/7 चैंपियन बने। हालांकि, तुरंत ही डैना ब्रूक, सेड्रिक को अपना मूव देने के बाद पिन करते हुए नई 24/7 चैंपियन बनीं। उस वक्त रिंग में कई सुपरस्टार्स मौजूद थे लेकिन किसी ने भी डैना ब्रूक को पिन करने की कोशिश नहीं की।

1- WWE Raw के मेन इवेंट में हुआ बड़ा चैंपियनशिप मैच

WWE Raw में इस हफ्ते ऑस्टिन थ्योरी द्वारा क्लियोपैट्रा ऐग वापस करने के बाद विंस मैकमैहन ने उन्हें WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका दिया। इसके बाद शो के मेन इवेंट में ऑस्टिन थ्योरी, WWE चैंपियन बिग ई का सामना करते हुए दिखाई दिए। बता दें, इस मैच के शुरू होने से पहले सैथ रॉलिंस रिंगसाइड पर आ गए थे।

वहीं, मैच के बीच में केविन ओवेंस भी रिंगसाइड पर आ गए थे। इस मैच में थ्योरी ने बिग ई को कड़ी टक्कर दी लेकिन अंत में बिग ई, थ्योरी को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे। बता दें, मैच के दौरान सैथ और ओवेंस के बीच झड़प हो गई थी और मैच खत्म होने के बाद बिग ई ने सैथ और ओवेंस पर हमला कर दिया था।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...