WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ के एपिसोड से सामने आईं 

WWE में ऐज की वापसी हो चुकी है
WWE में ऐज की वापसी हो चुकी है

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते शानदार एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान अगले इवेंट एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) को लेकर काफी बिल्ड-अप देखने को मिला। इसके साथ ही इस इवेंट के लिए दो बड़े मैचों का ऐलान किया गया।

यही नहीं, रेड ब्रांड के इस एपिसोड के दौरान दो बड़ी वापसी भी देखने को मिली। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आईं।

5- कैंडिस लेरे ने WWE Raw के जरिए किया मेन रोस्टर डेब्यू

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के जरिए पूर्व NXT सुपरस्टार कैंडिस लेरे ने अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया। बता दें, कैंडिस लेरे के पति जॉनी गार्गानो ने भी कुछ समय पहले रेड ब्रांड के जरिए ही अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। अगर कैंडिस लेरे की बात की जाए तो इस हफ्ते Raw में वो निकी A.S.H का सामना करती हुई दिखाई दीं।

कैंडिस लेरे से इस मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिली थी और अंत में उन्होंने निकी को हराकर मेन रोस्टर में पहली जीत दर्ज की। चूंकि, कैंडिस लेरे का मेन रोस्टर डेब्यू हो चुका है, यह देखना रोचक होगा कि रेड ब्रांड में उनका किस तरह इस्तेमाल किया जाने वाला है।

4- सैमी जे़न ने सोलो सिकोआ की मदद से एजे स्टाइल्स को दी मात

हाल ही में ट्विटर के जरिए सैमी जे़न और एजे स्टाइल्स के बीच दुश्मनी की शुरूआत हुई थी। इसके बाद इस हफ्ते Raw के एपिसोड में भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच सिंगल्स मैच बुक किया गया। यह काफी शानदार मैच साबित हुआ और इस मैच के दौरान सोलो सिकोआ भी रिंगसाइड पर मौजूद थे।

बता दें, जब रेफरी का ध्यान भटका हुआ था तो सोलो सिकोआ ने एजे स्टाइल्स पर जबरदस्त हमला करने के बाद उन्हें रिंग में भेज दिया था। इसके बाद सैमी ज़ेन ने एजे स्टाइल्स को अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया था। इस मैच के बाद जजमेंट डे ने आकर एजे स्टाइल्स को उनकी टीम जॉइन करने का ऑफर दिया था और स्टाइल्स द्वारा मना करने पर जजमेंट डे ने उनपर हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी।

3- डेक्स्टर लूमिस अकेले ही मिज़ फोर्स पर पड़े भारी

डेक्स्टर लूमिस से तंग आकर WWE सुपरस्टार द मिज़ ने इस हफ्ते Raw में मिज़ फोर्स का गठन किया था। उन्होंने Raw के एपिसोड के दौरान मिज फोर्स को डेक्स्टर लूमिस को ढूढ़ने का काम सौंपा था। हालांकि, द मिज़ का यह बड़ा प्लान फ्लॉप साबित हुआ।

बता दें, डेक्स्टर लूमिस ने अकेले ही मिज़ फोर्स को धराशाई कर दिया था। इसके बाद लूमिस ने द मिज़ पर भी हमला करने के बाद उन्हें चोक करके धराशाई कर दिया था। देखा जाए तो डेक्स्टर लूमिस ने पिछले काफी समय से द मिज़ को परेशान कर रखा है लेकिन उनके ऐसा करने के पीछे की वजह अभी तक सामने नहीं आ पाई है।

2- बियांका ब्लेयर vs बेली के लैडर मैच का हुआ ऐलान

WWE SummerSlam 2022 में बेली ने वापसी करते हुए Raw विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर के खिलाफ दुश्मनी की शुरूआत की थी। इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच आखिरकार सिंगल्स मैच का ऐलान किया गया। बता दें, यह लैडर मैच होगा और इस मैच का आयोजन Extreme Rules में होगा।

देखा जाए तो लैडर मैच होने की वजह से इस मैच में बियांका ब्लेयर के बेली के खिलाफ अपना Raw विमेंस टाइटल गंवाने का खतरा काफी बढ़ चुका है। ऐसा इसलिए है क्योंकि लैडर मैच होने की वजह से बेली को इस मैच में बियांका ब्लेयर को पिन करने की कोई जरूरत नहीं है और बेली को टाइटल हासिल करने के लिए केवल लैडर पर चढ़कर Raw विमेंस चैंपियनशिप को हैंगर से निकालना होगा।

1- WWE Raw में वापसी करके ऐज ने फिन बैलर के खिलाफ आई क्विट मैच किया बुक

WWE Raw के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में मैट रिडल ने डेमियन प्रीस्ट को हराया था। इस मैच के बाद ऐज की धमाकेदार वापसी देखने को मिली थी। वापसी के बाद ऐज ने डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर को स्पीयर देते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी। बता दें, ऐज रिंग में आने के बाद डॉमिनिक मिस्टीरियो पर हमला करना चाहते थे लेकिन रिया रिप्ली ने उन्हें रिंग के बाहर खींच लिया था।

वहीं, रिंग खाली करने के बाद ऐज ने माइक लेते हुए फिन बैलर को Extreme Rules में आई क्विट मैच के लिए चैलेंज कर दिया था। अब WWE की तरफ से भी इस मैच को ऑफिशियल कर दिया गया है। बता दें, यह पहला मौका होगा जब ऐज और फिन बैलर सिंगल्स मैच में एक-दूसरे का सामना करते हुए दिखाई देंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।