Create
Notifications

WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ से सामने आईं 

WWE Raw के इस हफ्ते के शो के दौरान बड़े सुपरस्टार्स की कमी खली
WWE Raw के इस हफ्ते के शो के दौरान बड़े सुपरस्टार्स की कमी खली
Subham Pal

WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का शो अब समाप्त हो चुका है और बता दें, डे 1 (Day 1) से पहले यह Raw का आखिरी एपिसोड था। Raw के इस एपिसोड के दौरान कई टॉप सुपरस्टार्स मौजूद नहीं थे और इस वजह से मैचों के बिल्ड-अप पर असर पड़ा था। इसके अलावा इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के मेन इवेंट में द मिज (The Miz) और मरीस (Maryse) का वेडिंग सैगमेंट देखने को मिला था और इस सैगमेंट के दौरान ऐज (Edge) ने दखल दिया था।

Raw के शो में Rk-Bro नेमेंट टूर्नामेंट का फाइनल भी देखने को मिला और इस मैच के जरिए Rk-Bro को Day 1 के लिए प्रतिद्वंदी मिल चुका है। साथ ही, इस शो के दौरान रेजी & डैना ब्रूक vs आर ट्रुथ & टमीना का मिक्स्ड टैग टीम मैच देखने को मिला। इन सब चीज़ों के अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE Raw में एजे स्टाइल्स के प्रतिद्वंदी को दो बार बदला गया

"We've seen these GIANTS all come and go ... but there's only been ONE Phenomenal AJ Styles!"@AJStylesOrg#WWERaw https://t.co/fl1W5A724O

WWE Raw में इस हफ्ते एजे स्टाइल्स का मुकाबला ओमोस से होना था लेकिन ओमोस के शो में उपस्थित ना होने की वजह से यह मैच नहीं हो पाया था। बता दें, इस हफ्ते Raw में एजे स्टाइल्स के सैगमेंट के दौरान NXT सुपरस्टार ग्रेसन वॉलर भी नजर आए थे और ऐसा लग रहा है कि इन दोनों सुपरस्टार्स की दुश्मनी जारी रहने वाली है। इसके बाद कमांडर अजीज और अपोलो क्रूज ने वहां आकर उन्हें मैच के लिए चैलेंज कर दिया और स्टाइल्स ने चैलेंज स्वीकार भी कर लिया था।

The Phenomenal One gets a match with a GIANT regardless tonight on #WWERaw.@CommanderAzeez goes one-on-one with @AJStylesOrg up next! https://t.co/brEF1kkcYv

बता दें, स्टाइल्स का मुकाबला कमांडर अजीज से होना था, हालांकि, कमांडर अजीज के बजाए उनका अपोलो क्रूज के खिलाफ मैच देखने को मिला। मैच में अपोलो क्रूज और स्टाइल्स से शानदार एक्शन देखने को मिला था और अंत में स्टाइल्स ने क्रूज को स्टाइल्स क्लैश देते हुए मैच जीत लिया था। यही नहीं, स्टाइल्स ने मैच के बाद कमांडर अजीज को फिनोमेनल फोरऑर्म दे दिया था।

4- WWE Raw में स्ट्रीट प्रॉफिट्स बने Rk-Bro नेमेंट टूर्नामेंट के विजेता

THE STREET PROFITS WIN THE RK-BRONAMENT!@RandyOrton & @SuperKingofBros vs. @MontezFordWWE & @AngeloDawkins THIS SATURDAY at #WWEDay1. https://t.co/BW2bJYUhO4

WWE Raw में इस हफ्ते RK-Bro नेमेंट टूर्नामेंट के फाइनल में स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक का मैच देखने को मिला। इस मैच में स्ट्रीट प्रॉफिट्स की टीम रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक को हराने में कामयाब रही थी और इस जीत के साथ ही स्ट्रीट प्रॉफिट्स Raw टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर वन कंटेंडर बन चुके हैं।

अब इस टीम को Day 1 में वर्तमान चैंपियन रैंडी ऑर्टन & रिडल के खिलाफ Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलेगा। इस बात में कोई शक नहीं है कि यह काफी शानदार मैच होने जा रहा है, हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि इस मैच का विजेता कौन बनता है।

3- WWE Raw में डॉल्फ जिगलर को यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ एक और जीत मिली

WWE Raw में इस हफ्ते डेमियन प्रीस्ट ने डॉल्फ जिगलर के खिलाफ मैच में अपना यूएस टाइटल डिफेंड किया। इस मैच में जिगलर ने प्रीस्ट को काफी टक्कर देने की कोशिश की थी और अंत में जिगलर ने प्रीस्ट को गुस्सा दिला दिया था। इस वजह से प्रीस्ट ने खतरनाक रूप में आकर जिगलर की पिटाई कर दी थी और अंत में रेफरी को मैच DQ में समाप्त करना पड़ा था।

इस वजह से जिगलर यह मैच DQ के जरिए जीत गए और इससे पहले पिछले हफ्ते Raw में जिगलर ने प्रीस्ट को काउंट आउट के जरिए हराया था। देखा जाए तो इस हफ्ते Raw में हुए मैच का DQ में समाप्त होना दर्शाता है कि प्रीस्ट और जिगलर की दुश्मनी अभी खत्म नहीं हुई है। यही कारण है कि जल्द ही इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक बार फिर मैच देखने को मिल सकता है।

2- WWE Raw में ऐज ने द मिज और मरीस के वेडिंग सैगमेंट में दखल दिया

WWE Raw में पिछले दो हफ्तों से द मिज और मरीस जिस तरह ऐज के लिए मुश्किलें खड़ी करते आ रहे थे, ऐसा लग रहा था कि ऐज जल्द ही इन दोनों सुपरस्टार्स से बदला लेने वाले हैं। इस हफ्ते Raw में कुछ ऐसा ही देखने को मिला जहां ऐज ने द मिज और मरीस के सैगमेंट में दखल देकर इन दोनों सुपरस्टार्स की बेइज्जती कर दी।

बता दें, इस सैगमेंट के दौरान एरीना में रेड लाइट जल गई थी और ऐज के रिंग के बाहर जाने के बाद मिज और मरीस पर ब्लैक लिक्विड गिराया गया था। इस चीज़ के जरिए ऐज ने मिज और मरीस को ब्रूड बाथ दिया था और इस वजह से मिज और मरीस काफी गुस्सा हो गए थे।

1- Raw में केविन ओवेंस ने WWE चैंपियनशिप मैच को हाइप किया

Day 1 में होने जा रहे WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल सैथ रॉलिंस, बिग ई और बॉबी लैश्ले Raw में इस हफ्ते मौजूद नहीं थे और उनकी अनुपस्थिति में ओवेंस ने अकेले ही चैंपियनशिप मैच को हाइप किया। इस हफ्ते Raw में ओवेंस ने दावा किया कि वो Day 1 में WWE चैंपियन बनने वाले हैं। इसके अलावा ओवेंस ने शो के दौरान अपने प्रतिद्वंदियों पर भी निशाना साधा था।

यही नहीं, MVP ने ओवेंस के सैगमेंट में दखल दिया था और बॉबी लैश्ले की ओर से वार्निंग दी। जल्द ही, हर्ट बिजनेस मेंबर्स सेड्रिक एलेक्जेंडर और शैल्टन बेंजामिन भी वहां नजर आए और इसके बाद ओवेंस का मुकाबला सेड्रिक से देखने को मिला। इस मैच में ओवेंस ने सेड्रिक को हराते हुए बड़े मैच से पहले मोमेंटम हासिल किया।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...