Create

WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ से सामने आईं 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड शानदार साबित हुआ। Raw में इस हफ्ते के लिए पहले ही बड़े दो बड़े मैचों की घोषणा कर दी गई थी। इन दो बड़े मैचों के अलावा भी इस हफ्ते के शो के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। साथ ही, अगले पीपीवी Day 1 को लेकर भी बिल्ड-अप जारी रहा और बता दें, इसी शो के दौरान Day 1 के लिए ऐज (Edge) vs द मिज (The Miz) का मैच बुक किया गया था।

साथ ही, शो के दौरान बॉबी लैश्ले ने बिग ई, सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस पर जबरदस्त हमला करते हुए एक बार फिर WWE चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल होने के संकेत दिए थे। इसके अलावा इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान Raw टैग टीम चैंपियनशिप के अगले चैलेंजर के लिए RK-Bro नेमेंट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। इसके अलावा भी इस हफ्ते के शो के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप के अगले चैलेंजर के लिए टूर्नामेंट का आयोजन किया गया

जैसा कि हमने बताया कि Raw टैग टीम चैंपियनशिप के अगले चैलेंजर के लिए इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट में कुल 4 टीम्स (एल्फा अकादमी, स्ट्रीट प्रॉफिट्स, द मिस्टीरियोज और एजे स्टाइल्स & ओमोस) ने हिस्सा लिया। शो में रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक, एल्फा अकादमी को हराकर टूर्नामेंट में आगे बढ़ चुके हैं।

NEXT MONDAY on #WWERaw@reymysterio & @DomMysterio35 vs. #StreetProfits in the FINALS of the RK-BRO-NAMENT! https://t.co/HTwg5WrcWK

वहीं, दूसरे मैच में स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने एजे स्टाइल्स & ओमोस को हराया था और अब अगले हफ्ते Raw में टूर्नामेंट के फाइनल में स्ट्रीट प्रॉफिट्स का मुकाबला रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक की टीम से होगा। यह मैच जीतने वाली टीम Raw टैग टीम चैंपियनशिप की अगली चैलैंजर बन जाएगी और यह देखना रोचक होगा कि इन दोनों में से कौन सी टीम अगले हफ्ते मैच जीतकर वर्तमान चैंपियन Rk-Bro के खिलाफ मैच में जगह बनाएगी।

4- WWE Raw में फिन बैलर का फ्यूड ऑस्टिन थ्योरी से देखने को मिलने वाला है?

WWE Raw में इस हफ्ते फिन बैलर का मैच टी-बार से देखने को मिला। इस मैच के दौरान टी-बार ने बैलर पर दबदबा बनाया था लेकिन अंत में बैलर ने टी-बार को अपना फिनिशिंग मूव देते हुए मैच जीत लिया था। बैलर के इस जीत के बाद ऑस्टिन थ्योरी वहां नजर आए और उन्होंने बैलर पर हमला करके उन्हें धराशाई कर दिया था।

बता दें, इस हफ्ते Raw में विंस मैकमैहन ने थ्योरी को उन्हें इम्प्रेस करने को कहा था। इसके बाद ही थ्योरी ने बैलर पर हमला करने के बाद उनके साथ सेल्फी ली थी। यह देखना रोचक होगा कि इस हमले के बाद बैलर और थ्योरी के बीच फ्यूड शुरू होने वाला है या नहीं। साथ ही, यह भी देखना होगा कि क्या विंस मैकमैहन, थ्योरी की इस हरकत से प्रभावित हुए हैं।

3- WWE Raw में डॉल्फ जिगलर हो सकते हैं यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट के अगले चैलेंजर

WWE Raw में इस हफ्ते डेमियन प्रीस्ट ने रॉबर्ट रूड के खिलाफ मैच में अपना यूएस टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच में डॉल्फ जिगलर दखल देकर रूड की मदद करने की कोशिश कर रहे थे। इसके बावजूद अंत में प्रीस्ट, रूड को रेकनिंग देने के बाद पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

हालांकि, जब प्रीस्ट मैच जीतने के बाद जश्न मना रहे थे तो जिगलर ने उन्हें सुपरकिक देकर रिंग में गिरा दिया था। ऐसा लग रहा है कि जिगलर, प्रीस्ट के अगले प्रतिद्वंदी होने वाले हैं और अगले हफ्ते Raw में इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच देखने को मिल सकता है।

2- WWE Raw में Day 1 के लिए ऐज और द मिज के मैच का ऐलान हुआ

WWE Raw में ऐज इस हफ्ते द मिज टीवी सैगमेंट का हिस्सा थे और इस शो के दौरान मिज ने ऐज पर काफी तंज कसा और ऐज ने भी मिज को अच्छा जवाब दिया था। इसी सैगमेंट के दौरान मिज ने Day 1 पीपीवी में ऐज को मैच के लिए चैलेंज कर दिया और ऐज ने भी चैलेंज स्वीकार कर लिया था।

हालांकि, ऐज Raw में ही मिज का सामना करना चाह रहे थे लेकिन मिज इसके लिए तैयार नहीं हुए थे। बता दें, द मिज ने इस सैगमेंट के दौरान कहा था कि साल 2022 उनका साल होने वाला है। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि Day 1 पीपीवी में मिज, ऐज को हराकर अपने इस दावे को सही साबित कर पाते हैं या नहीं।

1- Day 1 पीपीवी में बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप मैच में मिलेगा मौका?

इस हफ्ते WWE Raw की शुरूआत में स्टील केज मैच में बिग ई और केविन ओवेंस का आमना-सामना हुआ। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली और अंत में बिग ई स्टील केज से बाहर निकलते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

मैच के बाद बिग ई, रॉलिंस और ओवेंस के बीच झड़प शुरू हो गई थी। इसके बाद बॉबी लैश्ले ने वहां आकर इन तीनों सुपरस्टार्स पर हमला करते हुए उनकी बुरी हालत कर दी थी। इस चीज़ के जरिए लैश्ले ने WWE चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी पेश की है और यह देखना रोचक होगा कि Day 1 पीपीवी में लैश्ले को WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल करके इसे फेटल 4वे मैच बनाया जाता है या नहीं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment