Create
Notifications

WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ के एपिसोड से सामने आईं 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
reaction-emoji reaction-emoji
Subham Pal

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान कुछ चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिलीं और इसके साथ ही कुछ बड़े ऐलान भी किये गए। इसके अलावा इस हफ्ते रेड ब्रांड में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) को रिडल (Riddle) से चुनौती मिली।

वहीं, Money in the Bank के लिए एक बड़े मैच का ऐलान किया गया। इसके अलावा जॉन सीना (John Cena) की वापसी की तारीख का भी ऐलान किया गया। इन सब चीज़ों के अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE Raw में Money in the Bank के लिए Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच का ऐलान हुआ

WWE Raw के इस हफ्ते के शो का अंत रिया रिप्ली vs एलेक्सा ब्लिस vs लिव मॉर्गन vs डूड्रॉप मैच के जरिए हुआ। बता दें, यह नंबर वन कंटेंडर मैच था और इस मैच के विजेता को वर्तमान चैंपियन बियांका ब्लेयर के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलने वाला था।

इस मैच के दौरान सभी सुपरस्टार्स से बेहतरीन एक्शन देखने को मिला था और अंत में रिया रिप्ली ने डूड्रॉप को रिप्टाइड देते हुए मैच जीत लिया था। इस जीत के साथ ही रिया रिप्ली Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बना चुकी हैं और उन्हें Money in the Bank 2022 में बियांका ब्लेयर के खिलाफ चैंपियनशिप मैच लड़ने का मौका मिलेगा।

4- बॉबी लैश्ले की यूएस चैंपियनशिप पिक्चर में हुई एंट्री

WWE Raw में इस हफ्ते बॉबी लैश्ले का सैगमेंट देखने को मिला और इस सैगमेंट के दौरान उन्होंने Hell in a Cell में उन्हें मिली जीत के बारे में बात की। जल्द ही, बॉबी लैश्ले के इस सैगमेंट में थ्योरी का दखल देखने को मिला और उन्होंने लैश्ले को वहां से जाने के लिए कहा था।

हालांकि, बॉबी लैश्ले ने थ्योरी को यूएस चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर दिया था लेकिन थ्योरी इसके लिए तैयार नहीं हुए थे। भले ही, इस हफ्ते बॉबी लैश्ले को थ्योरी के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच में मौका नहीं मिला लेकिन ऐसा लग रहा है कि लैश्ले की यूएस चैंपियनशिप पिक्चर में एंट्री हो चुकी है और उन्हें जल्द ही थ्योरी के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिल सकता है।

3- सैथ रॉलिंस ने WWE Raw में कोडी रोड्स पर किया खतरनाक अटैक

"I know I'm the last person you need to hear this from ... but Dusty is very proud of his baby boy right now." - @WWERollins @CodyRhodes #WWERaw https://t.co/xbmNbGwE3m

WWE Raw में इस हफ्ते कोडी रोड्स का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान कोडी रोड्स ने अपनी चोट के बारे में बात की और इसके साथ ही उन्होंने सैथ रॉलिंस के साथ अपनी दुश्मनी खत्म होने का ऐलान किया। जल्द ही, सैथ रॉलिंस ने भी वहां आकर कोडी रोड्स की तारीफ की और उनसे गले मिलकर चले गए।

हालांकि, यह सैथ रॉलिंस की चाल थी और जब कोडी रोड्स एंट्रेंस रैंप पर पहुंचे तो सैथ रॉलिंस ने कोडी रोड्स पर बुरी तरह हमला कर दिया और उनपर हमला करने के लिए सैथ ने स्लेजहैमर का भी इस्तेमाल किया था। इस चीज़ के जरिए सैथ रॉलिंस ने साबित किया कि क्यों उन्हें WWE के सबसे बेहतरीन हील सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है।

2- WWE Raw में ऐज को मिला बहुत बड़ा धोखा

WWE Raw में इस हफ्ते जजमेंट डे (ऐज, रिया रिप्ली, डेमियन प्रीस्ट) का प्रोमो देखने को मिला और इस प्रोमो के दौरान फिन बैलर को जजमेंट डे के चौथे मेंबर के रूप में इंट्रोड्यूस कराया गया। फिन बैलर के रिंग में आने के बाद डेमियन प्रीस्ट ने कहा कि एक ऐसी चीज़ है जो कि उन्हें आगे बढ़ने से रोक रही है।

जल्द ही, डेमियन प्रीस्ट ने खुलासा करते हुए ऐज को इसका कारण बताया और इससे पहले ऐज कुछ कर पाते, डेमियन प्रीस्ट ने उनपर हमला कर दिया था। इसके बाद डेमियन प्रीस्ट ने फिन बैलर और रिया रिप्ली के साथ मिलकर हमला करते हुए ऐज की हालत खराब कर दी थी। देखा जाए तो यह इस हफ्ते Raw में हुआ बहुत बड़ा ट्विस्ट था और शायद किसी ने ऐज के जजमेंट डे से निकाले जाने के बारे में सोचा होगा।

1- WWE Raw में जॉन सीना की वापसी का हुआ ऐलान

BREAKING NEWS: @JohnCena returns to #WWERaw on Monday, June 27 to celebrate his 20 Year Anniversary with @WWE. https://t.co/l8yurlx2wX

WWE Raw में आखिरकार जॉन सीना की वापसी का ऐलान हो चुका है और सीना की 27 जून को होने जा रहे रेड ब्रांड के शो के जरिए वापसी होने वाली है। बता दें, जॉन सीना 27 जून को WWE में 20 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए आने वाले हैं। इससे पहले सीना WWE टेलीविजन पर आखिरी बार SummerSlam 2022 में दिखाई दिए थे।

ऐसा लग रहा है कि जॉन सीना केवल कंपनी में 20 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए वापसी नहीं करने वाले हैं बल्कि वापसी के बाद वो इस साल SummerSlam के लिए अपने फिउड की शुरुआत भी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। रिपोर्ट्स की माने तो इस साल SummerSlam में जॉन सीना का थ्योरी के खिलाफ मैच देखने को मिल सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...