Create
Notifications

WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ के एपिसोड से सामने आईं 

WWE Raw में इस हफ्ते कई हैरान कर देने वाली चीजें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कई हैरान कर देने वाली चीजें देखने को मिलीं
reaction-emoji
Subham Pal
visit

WWE Raw का इस हफ्ते शानदार एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान Raw टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड की गई। वहीं, NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर (Bron Breakker) इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के जरिए अपना मेन रोस्टर डेब्यू करते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा शो में ऐज (Edge) का भी सैगमेंट देखने को मिला और वो इस सैगमेंट के दौरान वो बिल्कुल नए लुक में नजर आए।

साथ ही, फिन बैलर पिछले हफ्ते यूएस चैंपियन बनने के बाद इस हफ्ते ऑस्टिन थ्योरी का सामना करते हुए दिखाई दिए। वहीं, Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच चोटिल होने की वजह से इस शो का हिस्सा नहीं बन पाई थीं। इसके अलावा Raw के इस शो के दौरान ओमोस की नई दुश्मनी की शुरुआत होते हुए देखने को मिली। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते WWE Raw से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नजर डालने वाले हैं।

5- WWE Raw में ओमोस और कमांडर अजीज रिंग में आए आमने-सामने

WWE Raw में इस हफ्ते ओमोस का मुकाबला अपोलो क्रूज के खिलाफ देखने को मिला। इस मैच में अपोलो क्रूज, ओमोस को बिल्कुल भी फाइट नहीं दे पाए थे और इस मैच में ओमोस को अपोलो क्रूज को हराने में ज्यादा मुश्किलें नहीं आई थीं। इस मैच के बाद ओमोस का अपोलो क्रूज के साथी कमांडर अजीज के साथ रिंग में आमना-सामना देखने को मिला था।

इस फेस-ऑफ के जरिए शायद ओमोस और कमांडर अजीज के बीच फिउड शुरू करने के संकेत दिए गए थे और ऐसा लग रहा है कि कंपनी इस साल WrestleMania में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच कराना चाहती है। देखा जाए तो कमांडर अजीज, ओमोस के टक्कर के प्रतिद्वंदी हैं इसलिए इस साल WrestleMania में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच कराना शानदार साबित हो सकता है।

4- WWE NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर ने इस हफ्ते Raw के जरिए अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया

Are we looking at THE NEXT BIG THING?@bronbreakker #WWERaw https://t.co/gmUJHyEVAB

WWE NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर इस हफ्ते Raw के एपिसोड के जरिए अपना मेन रोस्टर डेब्यू करते हुए दिखाई दिए थे और डेब्यू के बाद उन्होंने टॉमैसो सिएम्पा के साथ मिलकर टैग टीम मैच में डॉल्फ जिगलर & रॉबर्ट रूड का सामना किया था। इस मैच में ब्रॉन ब्रेकर ने अपने परफॉर्मेंस से काफी प्रभावित किया और अंत में ब्रेकर ने ही जिगलर को अपना मूव देने के बाद पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

इस मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस के जरिए ब्रॉन ब्रेकर ने दर्शाया कि वो मेन रोस्टर का हिस्सा बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यह देखना रोचक होगा कि WWE जल्द ही ब्रॉन ब्रेकर को पूरी तरह मेन रोस्टर हिस्सा बनाने वाली है या फिर ब्रेकर को मेन रोस्टर का पूरी तरह हिस्सा बनते हुए देखने के लिए अभी फैंस को इंतजार करना होगा।

3- Rk-Bro एक बार फिर बने WWE Raw टैग टीम चैंपियंस

WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए इस हफ्ते RK-Bro, अल्फा अकादमी और सैथ रॉलिंस & केविन ओवेंस के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला था। यह काफी शानदार मैच था और इसे इस हफ्ते Raw में हुआ सबसे बेहतरीन मैच कहना गलत नहीं होगा। इस मैच में एक्शन की कोई कमी नहीं थी और अंत में ऐसा लगा कि सैथ रॉलिंस & केविन ओवेंस यह मैच जीत जाएंगे।

बता दें, केविन ओवेंस द्वारा चैड गेबल को स्टनर दिए जाने के बाद सैथ रॉलिंस ने गेबल को कर्ब स्टॉम्प दे दिया था और वो पिन करने की तैयारी में थे। हालांकि, रिडल ने इसके बाद सैथ को रिंग के बाहर फेंकने के बाद गेबल को पिन करते हुए मैच जीत लिया था। इस जीत के साथ ही RK-Bro अपने करियर में दूसरी बार Raw टैग टीम चैंपियंस बनने में कामयाब रहे।

2- WWE Raw में ऐज नए लुक में आए नजर

WWE Raw में इस हफ्ते ऐज बिल्कुल नए लुक में नजर आए थे और इसके साथ ही उनका नया एंट्रेंस देखने को मिला था। इसके बाद अपने सैगमेंट के दौरान ऐज ने एजे स्टाइल्स पर अटैक करने का कारण बताते हुए कहा कि उन्होंने स्टाइल्स के फायदे के लिए ऐसा किया था। इसके साथ ही ऐज ने कहा कि उन्होंने अपने ऊपर कंट्रोल हासिल कर लिया है।

हालांकि, ऐज का WrestleMania 38 में एजे स्टाइल्स के साथ मैच होने जा रहा है लेकिन WWE ने हाल ही में ऐलान किया था कि ऐज के हमले के बाद एजे स्टाइल्स को नेक इंजरी हो गई थी। यही वजह है कि वो इस हफ्ते Raw में नजर नहीं आए थे। अब यह देखना रोचक होगा कि स्टाइल्स की कब तक टेलीविजन पर वापसी हो पाती है।

1- WWE Raw में बार-बार फिन बैलर पर हमला होना डीमन की वापसी के संकेत हैं?

WWE Raw में पिछले हफ्ते फिन बैलर, डेमियन प्रीस्ट को हराकर नए यूएस चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे और बैलर के चैंपियन बनने के बाद डेमियन प्रीस्ट ने उनपर जोरदार हमला कर दिया था। वहीं, इस हफ्ते Raw में जब फिन बैलर, ऑस्टिन थ्योरी को हराने ही वाले थे कि तभी डेमियन ने एक बार फिर फिन पर हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया था।

WWE शायद फिन बैलर पर बार-बार हमला कराके यह संकेत देने की कोशिश कर रही है कि डीमन की जल्द ही टेलीविजन पर वापसी होने वाली है। अगर डीमन की सचमुच वापसी होने वाली है तो यह बात तो पक्की है कि वापसी के बाद डीमन फिन बैलर, डेमियन प्रीस्ट की हालत खराब करने वाले हैं और संभव यह भी है कि डीमन फिन बैलर WrestleMania में डेमियन प्रीस्ट का सामना करते हुए दिखाई दे सकते हैं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now