WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ जबरदस्त चीज़ें हुईं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ जबरदस्त चीज़ें हुईं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते धमाकेदार एपिसोड देखने को मिला। द रॉक (The Rock) ने रॉ (Raw) के इस एपिसोड में नज़र आकर जमकर बवाल मचाया। साथ ही, सीएम पंक (CM Punk) ने वापसी करते हुए रेसलमेनिया (WrestleMania) को लेकर बड़ा ऐलान किया।

रेड ब्रांड के इस एपिसोड में WrestleMania में होने जा रहे मैचों को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया। इसके अलावा Raw में भविष्य में होने वाली कई चीज़ें टीज़ की गई। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी बड़ी बातों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई।

5- WWE Raw में कैंडिस लेरे की इंडी हार्टवेल के साथ दोस्ती का अंत होने वाला है?

कैंडिस लेरे पिछले कुछ हफ्तों से हील की तरह व्यवहार करने के अलावा चीटिंग के जरिए अपने मैच जीतते हुए आ रही हैं। कैंडिस का नया रूप देखकर उनकी साथी इंडी हार्टवेल भी काफी शॉक हो गई हैं। बता दें, इस हफ्ते Raw में लेरे ने आईवी नाइल का सामना किया और वो चाहती थीं कि इंडी उन्हें चीटिंग के जरिए मैच जीतने में मदद करें।

हालांकि, हार्टवेल ने ऐसा नहीं किया। इसके बाद जॉनी गार्गानो की वाइफ ने रोप्स की मदद से नाइल को पिन करते हुए जीत हासिल की। कैंडिस लेरे इस जीत के बाद इंडी हार्टवेल को रिंगसाइड पर ही छोड़कर वहां से चली गईं। वहीं, इंडी उन्हें चीटिंग के जरिए मैच जीतते हुए देखकर नाखुश थीं। इस चीज़ के जरिए हार्टवेल और कैंडिस की दोस्ती में दरार आ चुकी है इसलिए भविष्य में ये दोनों एक-दूसरे की दुश्मन बनते हुए दिखाई दे सकती हैं।

4- WWE WrestleMania XL में बैकी लिंच की हार का कारण बनेंगे डॉमिनिक मिस्टीरियो?

इस हफ्ते Raw में बैकी लिंच और रिया रिप्ली का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान ये दोनों एक-दूसरे पर जमकर तंज कसते हुए दिखाई दीं और इस दौरान डॉमिनिक मिस्टीरियो भी मौजूद थे। बता दें, सैगमेंट के अंत में बैकी ने डॉमिनिक को पंच मारकर रिंग में गिरा दिया और उन्होंने जल्द ही रिया पर भी अटैक कर दिया।

देखा जाए तो लिंच ने डॉमिनिक पर अटैक करके बड़ी गलती कर दी है और WrestleMania में विमेंस Elimination Chamber विजेता के रिप्ली के खिलाफ मैच में जजमेंट डे के दखल का खतरा बढ़ चुका है। अगर ऐसा होता है तो द मैन की हार लगभग तय होगी। बता दें, डॉमिनिक मिस्टीरियो अतीत में भी रिया रिप्ली के मैच में दखल देकर उन्हें जीत दिलाते हुए दिखाई दे चुके हैं।

3- WWE गुंथर के खिलाफ मैच में सैमी ज़ेन को अंडरडॉग के रूप में उतारने की तैयारी कर रही है?

WWE जब किसी सुपरस्टार का चैंपियन के खिलाफ मैच बुक करती है तो उस सुपरस्टार को टाइटल मुकाबले से पहले काफी ताकतवर दिखाया जाता है। हालांकि, कंपनी सैमी ज़ेन को इसके ठीक विपरीत बुकिंग दे रही है। बता दें, सैमी को WrestleMania XL में गुंथर के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच लड़ना है।

इस बड़े मुकाबले से पहले ज़ेन को इस हफ्ते Raw में ब्रॉन्सन रीड के खिलाफ चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा। इस वजह से ऐसा लग रहा है कि WWE गुंथर के खिलाफ मैच से पहले सैमी ज़ेन को ताकतवर सुपरस्टार के रूप में बुक करने के बजाए उन्हें अंडरडॉग दिखाना चाहती है। अब यह देखना रोचक होगा कि सैमी को कमजोर दिखाए जाने का गुंथर के खिलाफ उनके आईसी चैंपियनशिप मैच पर क्या असर पड़ता है।

2- WWE WrestleMania XL में सैथ रॉलिंस vs ड्रू मैकइंटायर के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में दखल देने वाले हैं सीएम पंक?

इस हफ्ते Raw में सीएम पंक की वापसी के बाद उनका सैगमेंट देखने को मिला। अटकलें लगाई जा रही थीं कि पंक वापसी के बाद WrestleMania XL में होने जा रहे सैथ रॉलिंस vs ड्रू मैकइंटायर के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में खुद के गेस्ट रेफरी होने का ऐलान कर सकते हैं। पंक ने भी अपने सैगमेंट के दौरान इस चीज़ को लेकर बात की।

हालांकि, उन्होंने खुलासा किया कि वो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच के दौरान गेस्ट रेफरी नहीं बल्कि कमेंटेटर के रूप में दिखाई देने वाले हैं। इस बात की संभावना काफी कम है कि बेस्ट इन द वर्ल्ड WrestleMania में सैथ रॉलिंस vs ड्रू मैकइंटायर मैच के दौरान केवल कमेंट्री करते हुए दिखाई देंगे और ऐसा लग रहा है कि कंपनी का दिग्गज को इस मुकाबले में दखल कराने का प्लान है। इस स्थिति में यह देखना रोचक होगा कि वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में पंक के दखल का फायदा सैथ & ड्रू में से किसे होने वाला है।

1- WWE में कोडी रोड्स की मदद करने के लिए वापसी करेंगे जॉन सीना & स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन?

WWE Raw के इस हफ्ते के शो की शुरूआत में हुए कोडी रोड्स के सैगमेंट के दौरान द रॉक ने चौंकाने वाली वापसी की लेकिन उनका रोड्स के साथ केवल स्टेयरडाउन देखने को मिला। इसके बाद मेन इवेंट में कोडी & सैथ रॉलिंस ने जिमी उसो & सोलो सिकोआ को मैच में दखल देने से रोकने के लिए इन दोनों पर हमला कर दिया। अमेरिकन नाईटमेयर ने बैकस्टेज भी ब्लडलाइन मेंबर्स पर हमला करना जारी रखा।

इसके बाद द रॉक ने अचानक आकर कोडी रोड्स पर हमला करते हुए उन्हें लहूलुहान कर दिया। गौर करने वाली बात यह है कि इस ब्रॉल के दौरान बोर्ड पर रॉक के दो सबसे बेहतरीन प्रतिद्वंदी स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और जॉन सीना की तस्वीर नज़र आ रही थी। इस वजह से सवाल खड़ा होता है कि क्या पीपल्स चैंपियन के खिलाफ लड़ाई में कोडी की मदद करने के लिए स्टोन कोल्ड & सीना वापसी करने वाले हैं।