Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns ने किया बड़ा ऐलान, भारतीय Superstar ने मचाया जबरदस्त बवाल

WWE Raw में रोमन रेंस और द उसोज़ नजर आए
WWE Raw में रोमन रेंस और द उसोज़ नजर आए
reaction-emoji
·
Ujjaval Palanpure

WWE Raw का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। WWE ने रेसलमेनिया (WrestleMania 38) की सफलता के बाद रॉ (Raw) को भी अच्छा बनाया। इस एपिसोड में कुछ बढ़िया मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- WWE Raw की शुरुआत में कोडी रोड्स का प्रोमो सैगमेंट

कोडी रोड्स ने एंट्री की और उन्हें काफी अच्छा रिएक्शन मिला। उन्होंने प्रोमो कट किया और WWE में अपने रिटर्न को लेकर बात की। कोडी ने बताया कि यह निर्णय उनके लिए जरुरी था और बाद में पूर्व AEW सुपरस्टार ने अपने पिता डस्टी रोड्स के बारे में बात की। उन्होंने अपने पिता की तारीफ की और बताया कि उनके पिता कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाए लेकिन वो शुरुआत से उनकी इच्छा पूरी करना चाहते थे। कोडी रोड्स ने 8 साल की उम्र में सोचा था कि वो WWE टाइटल जीतेंगे और इसे पिता के हाथ में देंगे लेकिन वो इस दुनिया में नहीं रहे। अमेरिकन नाईटमेयर ने दावा किया कि वो अपने करियर और फैंस के लिए WWE चैंपियनशिप जरूर जीतेंगे। सैथ रॉलिंस की इंटरफेरेंस हुई और उन्होंने आकर कोडी के हाथ से माइक गिराया। रोड्स ने उनसे हाथ मिलाया और फिर रॉलिंस बिना कुछ कहे बैकस्टेज चले गए।

"Everyone thinks the decision to return to @WWE was difficult ... it was not."@CodyRhodes #WWERaw https://t.co/wv3wKvHDBE

- साशा बैंक्स और नेओमी vs रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन (चैंपियनशिप कंटेंडर्स मैच)

दोनों विमेंस टैग टीम्स के बीच यह मुकाबला जबरदस्त रहा। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और मिलकर इस मुकाबले को खास बनाया। मैच में रिया और लिव ने जीत हासिल करने की पूरी कोशिश की और वो जीत के काफी करीब थीं। हालांकि, अंत में साशा बैंक्स और नेओमी ने अपना डबल टीम फिनिशर लगाया। नेओमी ने मॉर्गन को पिन किया और जीत हासिल की। हार की वजह से रिप्ली खुश नहीं थीं और वो लिव को रिंग में छोड़कर बैकस्टेज चल गईं।

नतीजा: साशा बैंक्स और नेओमी की जीत हुई

- केविन ओवेंस का सैगमेंट

केविन ओवेंस ने आकर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन की जीत की तारीफ की। उन्होंने बाद में बताया कि उनकी कमर में दर्द था क्योंकि वो एक दिन पहले वजन उठा रहे थे। इसी वजह से वो दिग्गज के खिलाफ मैच में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए। वो प्रोमो कट कर ही रहे थे और इस बीच इलायस ने एंट्री की और वो इजेक्यूल नाम से आए। केविन ने कहा कि वो इलायस हैं लेकिन उन्होंने इस चीज़ से इनकार किया। उन्होंने बताया कि वो इलायस के छोटे भाई हैं। ओवेंस को इस चीज़ पर भरोसा नहीं हो रहा था। इजेक्यूल ने ओवेंस पर निशाना साधा और बाद में ओवेंस ने उन्हें 10 तक की गिनती के पहले रिंग के बाहर होने के लिए कहा। इजेक्यूल रिंग के बाहर नहीं हुए और इसी वजह से ओवेंस ही बैकस्टेज चले गए।

- द मिज़ vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

द मिज़ और डॉमिनिक मिस्टीरियो का मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला। इस मैच में काफी आसानी से द मिज़ ने जीत दर्ज की। उन्होंने डॉमिनिक पर स्कल क्रशिंग फिनाले लगाया और पिन करते हुए मैच जीता। मैच के बाद मिज़ सेलिब्रेट कर रहे थे और वीर महान ने एंट्री की। मिज़ रिंग के बाहर हो गए और फिर भारतीय सुपरस्टार ने डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो पर बुरी तरह हमला किया।

नतीजा: द मिज़ की जीत हुई

- WWE Raw में बियांका ब्लेयर का प्रोमो सैगमेंट

बियांका ब्लेयर की आँखों में चोट लग हुई थी। उन्होंने अपनी जीत का श्रेय फैंस को दिया और फिर बैकी लिंच को WrestleMania में हराने को लेकर बात की। ब्लेयर ने अपनी चोट के बारे में भी बताया और फिर कहा कि लिंच ने उन्हें रोकने की हर कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हो पाईं। ब्लेयर ने दावा किया कि कोई उन्हें हरा नहीं पाएगा।

Who should be the first to challenge @BiancaBelairWWE for the #WWERaw #WomensTitle? https://t.co/uI9W2k8N4R

- डॉल्फ ज़िगलर vs ब्रॉन ब्रेकर (NXT चैंपियनशिप मैच)

ज़िगलर और ब्रेकर ने अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया। दोनों के मुकाबले में कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। रॉबर्ट रूड की इंटरफेरेंस भी हुई लेकिन इससे नतीजा नहीं बदला। अंत में ब्रॉन ने जबरदस्त मूव का इस्तेमाल करते हुए ज़िगलर को धराशाई किया और पिन करते हुए जीत हासिल की।

नतीजा: ब्रॉन ब्रेकर नए NXT चैंपियन बन गए

- बॉबी लैश्ले का प्रोमो सैगमेंट

MVP ने बॉबी लैश्ले को इंट्रोड्यूस किया। लैश्ले को जबरदस्त रिएक्शन मिला। उन्होंने अपनी जीत के बारे में बात की और बताया कि ओमोस ने उनकी बुरी हालत की लेकिन अंत में उनका पलड़ा भारी रहा। ओमोस ने एंट्री की और रीमैच की मांग की। बॉबी का ध्यान ओमोस पर था और MVP ने पीछे से अपने साथी पर हमला किया। ओमोस और MVP ने मिलकर लैश्ले की बुरी हालत की। यह दोनों सुपरस्टार्स अब साथ आ गए हैं।

बैकस्टेज रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन का सैगमेंट देखने को मिला। रिप्ली ने बताया कि अगले हफ्ते वो और मॉर्गन विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ने वाली हैं।

- कार्मेला और क्वीन जेलिना का सैगमेंट

कार्मेला और क्वीन जेलिना टैग टीम मैच में साथ नजर आने वाली थीं। मैच के पहले क्वीन ने प्रोमो कट किया और बताया कि WrestleMania में कार्मेला की वजह से वो विमेंस टैग टीम टाइटल्स हारे हैं। बाद में कार्मेला ने उनकी बेइज्जती की। इसी कारण जेलिना ने अपनी टैग टीम पार्टनर पर हमला किया। रिंग के बाहर भी उनका ब्रॉल हुआ और जेलिना का पलड़ा भारी रहा। बाद में कोरी ने कार्मेला को समझाया और दोनों ने किस किया।

बैकस्टेज द उसोज़ ने थ्योरी की हार का मजाक बनाया। ऑस्टिन गुस्से में थे और उन्होंने मैकेफी को लेकर बात की और फिर फिन बैलर की बुरी हालत करने का दावा किया।

- फिन बैलर, रैंडी ऑर्टन और रिडल vs ऑस्टिन थ्योरी और द उसोज़

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बढ़िया रहा। सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर अपनी शानदार रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया। मैच में कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। अंत में थ्योरी ने फिन बैलर पर अपना फिनिशर ATL लगाया और पिन करते हुए एक जबरदस्त टैग टीम मैच में जीत हासिल की।

नतीजा: ऑस्टिन थ्योरी और द उसोज़ की जीत हुई

- ऐज का प्रोमो सैगमेंट

ऐज ने WrestleMania 38 में एजे स्टाइल्स पर जीत के बारे में बात की। उन्होंने इसी दौरान फैंस की बेइज्जती करते हुए उन्हें मूर्ख बताया। उन्होंने डेमियन प्रीस्ट को बुलाया और एक शानदार एंट्रेंस देखने को मिली। प्रीस्ट ने प्रोमो कट किया और बताया कि ऐज जो भी कह रहे थे, वो उन्हें पसंद आ रहा था। इसी वजह से उन्होंने ऐज के साथ जुड़ने का निर्णय लिया। ऐज ने एक बार फिर स्टाइल्स को निशाना बनाया। एजे स्टाइल्स ने एंट्री की और डेमियन प्रीस्ट को रिंगसाइड पर धराशाई किया। बाद में स्टाइल्स ने ऐज की बुरी हालत की और रिंग में स्टील चेयर्स लेकर आए लेकिन प्रीस्ट ने आकर अपने साथी को बचाया। ऐज ने स्पीयर लगाकर दिग्गज की बुरी हालत की और फिर स्टील चेयर से उनपर अटैक करने का निर्णय लिया। रेफरी और ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें रोका।

You think you know them?@EdgeRatedR @ArcherofInfamy #WWERaw https://t.co/D75BVCcn9F

- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स vs अल्फा अकेडमी (टेक्सस टोर्नेडो टैग टीम मैच)

मैच के पहले अल्फा अकेडमी ने स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स पर हमला किया। एडम पीयर्स ने आकर बताया कि यह एक साधारण मुकाबला नहीं बल्कि टेक्सस टोर्नेडो टैग टीम मैच रहेगा। दोनों टीमों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और टेबल का इस्तेमाल भी हुआ। अंत में मोंटेज फोर्ड ने टेबल पर गेबल को फ्रॉग स्प्लैश दिया और पिन करते हुए मैच जीता।

नतीजा: स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की जीत हुई

CHAD TABLE@WWEGable is the table now thanks to @MontezFordWWE!#WWERaw https://t.co/QM2rU868re

- रोमन रेंस का प्रोमो सैगमेंट

रोमन रेंस ने पॉल हेमन को बोलने के लिए कहा। हेमन ने पहले उसोज़ की तारीफ की और फिर रोमन रेंस को सबसे बड़ा सुपरस्टार बताया। पॉल हेमन ने अलग-अलग चीज़ों के बारे में बताया जिसमें ट्राइबल चीफ की वजह से WWE को फायदा हुआ। रोमन रेंस ने बाद में कहा कि उन्हें बिलियन डॉलर्स की डील्स आसानी से मिल रही है और वो गॉड मोड में हैं। रोमन ने कहा कि उन्होंने लैसनर को हराने का दावा किया था और उन्होंने ऐसा करके बताया। रोमन ने ऐलान करते हुए कहा कि वो SmackDown में बताएंगे कि आगे क्या होगा। अंत में रोमन ने फैंस को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा।

"What's good for @WWERomanReigns is good for @WWE."#WWERaw @HeymanHustle https://t.co/bXKganu0Kq

इस तरह से Raw के जबरदस्त एपिसोड का अंत हुआ।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...