2 अच्छी चीज़ें जो WWE Raw में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE Raw का एपिसोड उम्मीदों से बेहतर था
WWE Raw का एपिसोड उम्मीदों से बेहतर था

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस शो में कई बेहतरीन मैच और सैगमेंट्स बुक किए गए। WWE ने समरस्लैम (SummerSlam 2023) इवेंट के लिए अपनी स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाने पर मुख्य रूप से ध्यान दिया।

Raw के एपिसोड में कई रोचक चीज़ें को मिली। हालांकि, कुछ जगहों पर फैंस को WWE की बुकिंग द्वारा थोड़ी निराशा का भी सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: Judgement Day का आखिर दोबारा साथ आना

पिछले कुछ हफ्तों से जजमेंट डे के सदस्यों के बीच अनबन देखने को मिल रही थी। Raw के एपिसोड में डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर ने बैकस्टेज बातचीत की और अपने मतभेद खत्म किए। दोनों ने डॉमिनिक मिस्टीरियो के साथ मिलकर मेन इवेंट में अच्छा काम किया।

एक समय लगा कि शायद उनके बीच फिर से दिक्कतें बढ़ेंगी। हालांकि, अंत में दोनों ने मिलकर सैमी ज़ेन को धराशाई किया। फिन ने सैमी को पिन करके जीत दर्ज की। दोनों ने इसके बाद एक-दूसरे को गले लगाया और वो साफ तौर पर अब एक-दूसरे से खुश हैं। जजमेंट डे Raw का टॉप फैक्शन है और ऐसे में उन्हें अलग करना सही विकल्प नहीं रहता। इसी कारण फैंस जजमेंट डे को लेकर खुश हैं।

1- बुरी बात: टॉमैसो चैम्पा और बैकी लिंच की हार

टॉमैसो चैम्पा और द मिज़ के बीच नो DQ मैच देखने को मिला था। इस मैच में ब्रॉन्सन रीड की इंटरफेरेंस के कारण द मिज़ को जीत मिली। चैम्पा ने थोड़े समय पहले ही वापसी की है। ऐसे में उन्हें अभी हार मिलना काफी ज्यादा निराशाजनक चीज़ है। इससे उन्हें लेकर बनी हाइप पर असर पड़ेगा।

बैकी लिंच और ज़ोई स्टार्क के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला। यहां ट्रिश स्ट्रेटस की इंटरफेरेंस के कारण स्टार्क ने जीत दर्ज की। ज़ोई स्टार्क के लिए यह बड़ा मौका है। हालांकि, WWE द्वारा SummerSlam के लिए बैकी लिंच vs ट्रिश स्ट्रेटस मैच प्लान किया जा रहा है। इस बड़े मैच से पहले बैकी को कमजोर दिखाना निराशाजनक चीज़ है।

2- अच्छी बात: कोडी रोड्स का ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करना

ब्रॉक लैसनर और कोडी रोड्स के बीच WrestleMania 39 के बाद से दुश्मनी जारी है। दोनों के बीच फैंस SummerSlam 2023 में मैच देखना चाहते थे। Raw के एपिसोड में रोड्स ने फैंस की तारीफ करते हुए ब्रॉक लैसनर पर निशाना साधा। साथ ही उन्हें मैच के लिए चैलेंज भी कर दिया।

कोडी ने पहले भी लैसनर के खिलाफ लड़ने की इच्छा जताई थी। हालांकि, Raw में उन्होंने SummerSlam के लिए साफ तौर पर द बीस्ट के सामने चुनौती रख दी है। अब अगले हफ्ते लैसनर की वापसी होगी। देखना होगा कि वो चैलेंज को स्वीकार करते हैं, या नहीं।

2- बुरी बात: इम्पीरियम को अलग करने के संकेत देना

WWE Raw में एक चीज़ ने सबसे ज्यादा चौंकाया। दरअसल, ड्रू मैकइंटायर और मैट रिडल ने टैग टीम मैच में इम्पीरियम का सामना किया था। यहां ड्रू ने जियोवानी विंची को पिन करके जीत हासिल की थी। मैच के बाद गुंथर और लुडविग काइजर स्टेज एरिया पर विंची से निराश दिखाई दिए।

दोनों ही जियोवानी को छोड़कर बैकस्टेज चले गए। देखकर साफ पता चल रहा है कि इम्पीरियम के अन्य दो सदस्य विंची को फैक्शन की कमजोरी कड़ी के तौर पर देख रहे हैं। ऐसे में आने वाले समय में उन्हें फैक्शन से बाहर किया जा सकता है। हालांकि, यह निराशाजनक चीज़ रहेगी। अभी इम्पीरियम को बतौर टैग टीम थोड़े लंबे समय तक काम करने की जरूरत है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now