WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: फेमस Superstar ने लड़ा पहला मैच, दिग्गज को लेकर हुई बड़ी गलती

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिलें
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिलें

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते शानदार एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान कई बेहतरीन मैच देखने को मिले और शो में दो बड़ी चैंपियनशिप भी डिफेंड की गई। बता दें, WWE ने इस हफ्ते रेड ब्रांड में हुए अधिकतर मैचों का ऐलान पहले ही कर दिया था।

इस शो के दौरान WWE को नए चैंपियंस भी मिले। इसके अलावा Raw के इस एपिसोड के दौरान कुछ बेहतरीन सैगमेंट्स देखने को मिले थे। हालांकि, यह शो काफी अच्छा था लेकिन इस शो के दौरान कुछ गलतियां भी देखने को मिलीं थी। इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते WWE Raw से सामने आईं कुछ अच्छी और कुछ बुरी चीज़ों पर एक नजर डालते हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: बियांका ब्लेयर ने अपना टाइटल किया डिफेंड

WWE सुपरस्टार बियांका ब्लेयर इस वक्त Raw विमेंस चैंपियन बनी हुई हैं। बता दें, इस हफ्ते रेड ब्रांड के शो से पहले उन्होंने अपना टाइटल आखिरी बार SummerSlam 2022 में डिफेंड किया था। यही कारण है कि इस हफ्ते Raw में बियांका ब्लेयर का लंबे समय बाद टाइटल डिफेंड करना काफी अच्छी चीज़ थी।

बता दें, शो में बियांका ब्लेयर ने ओपन चैलेंज दिया था और उनके चैलेंज का जवाब सोन्या डेविल ने दिया। इस शानदार मैच में बियांका ब्लेयर ने सोन्या डेविल को KOD देने के बाद पिन करते हुए अपना टाइटल रिटेन किया था। ऐसा लग रहा है कि बियांका ब्लेयर अब आने वाले समय में बेली के खिलाफ मैच में अपना Raw विमेंस टाइटल डिफेंड करती हुई दिखाई दे सकती हैं।

1- WWE Raw की बुरी बात: राकेल रॉड्रिगेज & आलिया का विमेंस टैग टीम टाइटल्स हारना

WWE Raw में इस हफ्ते विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में इयो स्काई & डकोटा काई की टीम का राकेल रॉड्रिगेज & आलिया की टीम से सामना हुआ। इस मैच में राकेल & आलिया की टीम चैंपियन के रूप में उतरी थीं। हालांकि, इयो स्काई & डकोटा काई की टीम यह मैच जीतते हुए नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनीं।

बता दें, राकेल रॉड्रिगेज & आलिया को विमेंस टैग टीम चैंपियंस बने अभी केवल 14 दिन ही हुए थे और ये दोनों सुपरस्टार्स अभी तक चैंपियंस के रूप में ज्यादा कुछ कर नहीं पाई थीं। यही कारण है कि राकेल रॉड्रिगेज & आलिया से इतनी जल्दी टाइटल वापस लेना गलत फैसला है।

2- WWE Raw की अच्छी बात: जॉनी गार्गानो की शानदार जीत

जॉनी गार्गानो ने इस हफ्ते Raw में चैड गेबल के खिलाफ मैच के जरिए अपना इन-रिंग रिटर्न किया। ये दोनों ही सुपरस्टार्स बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर हैं। यही कारण है कि यह काफी बेहतरीन मैच साबित हुआ था।

बता दें, एक शानदार मैच के बाद जॉनी गार्गानो ने चैड गेबल को अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया था। इस जीत के जरिए जॉनी गार्गानो के मेन रोस्टर में इन-रिंग करियर की शानदार शुरूआत हो चुकी है। इस मैच के बाद ऑस्टिन थ्योरी ने जॉनी गार्गानो पर ब्रीफकेस से हमला कर दिया था और ऐसा लग रहा है कि इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जल्द ही मैच देखने को मिल सकता है।

2- WWE Raw की बुरी बात: ऐज को लगातार दूसरे हफ्ते जजमेंट डे के सामने कमजोर दिखाना

WWE Raw के मेन इवेंट में ऐज ने डॉमिनिक मिस्टीरियो का सामना किया था। इस मैच में जजमेंट डे का दखल देखने को मिला था और उन्होंने ऐज पर हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी। इस वजह से मैच का DQ के जरिए अंत हुआ था।

बता दें, यह लगातार दूसरा हफ्ता है जब ऐज को जजमेंट डे के सामने कमजोर दिखाया गया है। देखा जाए तो इस वजह से ऐज के कैरेक्टर को काफी नुकसान हो रहा है। यही कारण है कि ऐज को बेहतर बुकिंग देने की जरूरत है और जजमेंट डे को स्ट्रॉन्ग फैक्शन के रूप में बुक करने के लिए कंपनी को कोई दूसरा तरीका ढूढ़ना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।