Create

Raw, अच्छी और बुरी बातें: दिग्गज ने मचाया बवाल, WWE से चैंपियन की बुकिंग को लेकर हुई गलती

WWE Raw में कई बढ़िया चीज़ें देखने को मिली
WWE Raw में कई बढ़िया चीज़ें देखने को मिली

WWE रॉ (Raw) का एपिसोड धमाकेदार रहा। इस एपिसोड में WWE ने कुछ अच्छे मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया। इसी कारण यह एपिसोड खास बन पाया। लगातार Raw को कम रेटिंग्स मिल रही थी और इसी वजह से उन्हें एक अच्छे शो की जरूरत थी। Raw के एपिसोड ने सही मायने में प्रभावित किया और अब उम्मीद है कि व्यूअरशिप के मामले में फायदा होगा।

Raw के एपिसोड का मेन इवेंट सबसे ज्यादा रोचक रहा। WWE ने Raw में मुख्य रूप से Day 1 पीपीवी के लिए हाइप बनाने की कोशिश की। एक बड़े टाइटल मैच का ऐलान हुआ जबकि WWE चैंपियनशिप मैच में थोड़ा बदलाव हुआ और बॉबी लैश्ले को उस मुकाबले में शामिल किया गया। इसी कारण एपिसोड सभी के बीच चर्चा का विषय बना।

हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने फैंस को अपनी बुकिंग से प्रभावित किया। हालांकि, कुछ ऐसे भी मौके आए जब प्रशसंकों को थोड़ी निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: बॉबी लैश्ले का प्रदर्शन और उनका चैंपियनशिप मैच में जुड़ना

Raw में बॉबी लैश्ले ने काफी बढ़िया प्रदर्शन किया। सोन्या डेविल और एडम पीयर्स ने शर्त रखी थी कि अगर बॉबी लैश्ले Raw में सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस और बिग ई को सिंगल्स मैच में हरा देते हैं तो उन्हें Day 1 में होने वाले WWE टाइटल मैच में जोड़ा जाएगा। उन्होंने पहले केविन ओवेंस के खिलाफ शानदार काम किया। बाद में उन्हें सैथ रॉलिंस पर भी एक बड़ी जीत मिली।

केविन ओवेंस ने अपने दिमाग का उपयोग करने का प्रयास किया। हालांकि, इससे मैच के नतीजे पर कोई परिवर्तन नहीं आया। मेन इवेंट में बॉबी लैश्ले और बिग ई के बीच नो DQ मैच देखने को मिला। इस मैच में सैथ और केविन की इंटरफेरेंस हुई लेकिन अंत में MVP की वजह से लैश्ले को WWE चैंपियन पर जीत मिली।

1- बुरी बात: फिन बैलर को लगातार दूसरे हफ्ते कमजोर दिखाना

फिन बैलर पर पिछले हफ्ते ऑस्टिन थ्योरी द्वारा बुरी तरह हमला हुआ था। इस हफ्ते Raw के एपिसोड में फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने टीम बनाकर डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड का सामना किया। इस मैच में सभी ने उम्मीद की थी कि यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर को जीत मिलेगी।

इस मैच में ऑस्टिन थ्योरी की इंटरफेरेंस हुई और इसी कारण बैलर और प्रीस्ट की हार हुई। ऑस्टिन थ्योरी के कारण लगातार दूसरे हफ्ते फिन बैलर कमजोर दिखाई दिए। यह सही मायने में एक खराब चीज़ है। बैलर एक टॉप सुपरस्टार हैं और उन्हें सही तरह से बुक नहीं किया जा रहा है।

2- अच्छी बात: ऐज और द मिज़ का सैगमेंट

ऐज और द मिज़ का सैगमेंट धमाकेदार रहा। दरअसल, मिज़ टीवी सैगमेंट में ऐज स्पेशल गेस्ट थे। दोनों के बीच सैगमेंट के दौरान बहस हुई। बाद में उनके बीच ब्रॉल हुआ। इस दौरान ऐज ने मिज़ पर स्पीयर लगाने की कोशिश की लेकिन मिज़ ने अपनी पत्नी मरीस को सामने लाने का निर्णय लिया।

इसी कारण वो बच गए और बाद में मिज़ ने ऐज पर अपना फिनिशर लगाकर उन्हें धराशाई किया। मरीस ने बाद में मिज़ पर थप्पड़ लगा दिया। WWE बढ़िया तरह से द मिज़ और ऐज की दुश्मनी को आगे बढ़ा रहा है और यह सही मायने में काफी अच्छी चीज़ है। ऐज और मिज़ का सैगमेंट Raw में सबसे अच्छा रहा।

2- बुरी बात: रिया रिप्ली और रिडल की हार

रिडल और ओटिस के बीच Raw के एपिसोड में मैच देखने को मिला था। मैच में रिडल की जीत के ज्यादा चांस थे लेकिन अंत काफी शॉकिंग रहा। मैच में ओटिस ने जीत दर्ज करते हुए सभी को चौंकाया। Raw टैग टीम चैंपियन रिडल की एक बड़ी हार देखने को मिली। इसके अलावा रिया रिप्ली और क्वीन जेलिना के बीच भी मैच हुआ।

WWE ने हमेशा ही रिया रिप्ली को ताकतवर दिखाया है। इसी कारण लग रहा था कि वो एक बार फिर जीत दर्ज करेंगी। हालांकि, क्वीन जेलिना ने मैच में जीत दर्ज करते हुए सभी को चौंकाया। इस मैच में कार्मेला की इंटरफेरेंस की वजह से रिया रिप्ली की हार हुई। देखा जाए तो रिया और रिडल की हार होना एक खराब चीज़ रही।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment