Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: फेमस Superstars की चौंकाने वाली वापसी, Veer Mahaan को लेकर हुई बड़ी गलती 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान अली (Ali) और असुका (Asuka) ने वापसी करते हुए सभी को हैरान कर दिया। इसके अलावा वीर महान (Veer Mahaan) इस हफ्ते एक बार फिर एक लोकल टैलेंट को बुरी तरह हराते हुए दिखाई दिए। वहीं, बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) रेड ब्रांड में आर्म रेसलिंग मैच में ओमोस (Omos) को हराने में कामयाब रहे।

इसके अलावा रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन की दुश्मनी आगे बढ़ती हुई दिखाई दी और शो का अंत 8 मैन टैग टीम मैच से हुआ। हालांकि, इस हफ्ते रेड ब्रांड का शो काफी अच्छा था लेकिन Raw के इस शो के दौरान कई गलतियां भी देखने को मिलीं। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw से जुड़ी कुछ और बुरी बातों पर एक नजर डालते हैं।

1- WWE Raw की बुरी बात: फिन बैलर की एक और हार

These two are in [email protected] @FinnBalor #WWERaw https://t.co/G1b2gABxYh

WWE Raw में पिछले हफ्ते थ्योरी के खिलाफ मैच में मिली हार की वजह से फिन बैलर को अपना यूएस टाइटल गंवाना पड़ा था। वहीं, इस हफ्ते फिन बैलर का सामना डेमियन प्रीस्ट से हुआ और इस मैच में भी बैलर को हार का सामना करना पड़ा। बैलर को लगातार हार के लिए बुक करना दर्शाता है कि कंपनी का उन्हें पुश देने का कोई प्लान नहीं है।

फिन बैलर जब यूएस चैंपियन भी थे, उस वक्त भी उनका ठीक तरह से इस्तेमाल नहीं किया गया था। देखा जाए तो पिछले साल ड्राफ्ट में रेड ब्रांड का हिस्सा बनने के बाद से ही फिन को ज्यादातर वक्त काफी खराब बुकिंग दी गई है। अगर बैलर को इसी तरह बुकिंग मिलना जारी रहता है तो फिर शायद उनके लिए मेन इवेंट सीन में वापसी करना काफी मुश्किल हो जाएगा।

1- WWE Raw की अच्छी बात: अली और असुका की वापसी होना

Are you READY for more of this? 👀@WWEAsuka @BeckyLynchWWE #WWERaw https://t.co/hJCKLm4vjZ

WWE Raw में इस हफ्ते असुका और अली की शानदार वापसी देखने को मिली। बता दें, असुका ने वापसी करते हुए बैकी लिंच के साथ फिउड की शुरुआत की और ऐसा लग रहा है कि यह काफी शानदार फिउड साबित हो सकता है। देखा जाए तो असुका को टेलीविजन पर दिखाई दिए हुए 9 महीने हो गए थे इसलिए इस हफ्ते Raw में उनकी वापसी कराना शानदार फैसला था।

वहीं, अली ने इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान वापसी के बाद द मिज को हराया और मैच के बाद सिएम्पा ने अली पर हमला करते हुए उनके साथ फिउड शुरू करने के संकेत दिए। अली की यह वापसी इसलिए खास है क्योंकि उन्होंने एक समय कंपनी छोड़कर जाने का मन बना लिया था। चूंकि, अली की वापसी हो चुकी है, यह देखना रोचक होगा कि Raw में आने वाले समय में उन्हें किस तरह की बुकिंग दी जाने वाली है।

2- WWE Raw की बुरी बात: वीर महान का एक बार फिर लोकल टैलेंट के खिलाफ मैच कराना

वीर महान इस हफ्ते Raw में एक बार फिर लोकल टैलेंट का सामना करते हुए दिखाई दिए और एक बार फिर उन्होंने आसान जीत दर्ज की। इस बार वीर ने मैच खत्म होने के बाद रिंग के साथ-साथ रिंगसाइड पर भी अपने प्रतिद्वंदी पर खतरनाक हमला करते हुए उनका बुरा हाल कर दिया था।

चूंकि, वीर का सामना एक लोकल टैलेंट से हुआ इसलिए इस जीत से उन्हें ज्यादा फायदा नहीं हुआ। देखा जाए तो लगातार दूसरे हफ्ते वीर महान का लोकल टैलेंट के खिलाफ मैच कराना गलत फैसला था। यही कारण है कि इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान वीर महान का Raw रोस्टर के किसी सुपरस्टार के खिलाफ मैच कराना ज्यादा बेहतर होता।

2- WWE Raw की अच्छी बात: रैंडी ऑर्टन का 8 मैन टैग टीम मैच में अपनी टीम को जीत दिलाना

WWE Raw में इस हफ्ते रैंडी ऑर्टन के कंपनी में 20 साल पूरे होने का जश्न मनाया गया और इस सेलिब्रेशन सैगमेंट के दौरान कई सुपरस्टार्स दखल देते हुए दिखाई दिए। इस वजह से शो के मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन, रिडल, कोडी रोड्स और इजेक्यूल vs द उसोज, सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस का 8 मैन टैग टीम मैच देखने को मिला।

मेन इवेंट में हुए इस मैच में एक्शन की कोई कमी नहीं थी। खासकर, रैंडी ऑर्टन ने मैच के दौरान अपने प्रतिद्वंदियों पर जबरदस्त तरीके से हमला कर दिया था और वो लगातार कई RKO लगाते हुए भी दिखाई दिए थे। इसके बाद रैंडी ऑर्टन ने ही जे उसो को RKO लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। देखा जाए तो रैंडी ऑर्टन के कंपनी में 20 साल पूरे होने के सेलिब्रेशन का इससे बेहतर अंत नहीं हो सकता था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment