WWE Raw, 25 सितंबर 2023: 2 अच्छी चीज़ें जो रॉ में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE Raw का एपिसोड उम्मीदों से बेहतर था
WWE Raw का एपिसोड उम्मीदों से बेहतर था

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी जबरदस्त रहा और यह आसानी से रेसलिंग के हिसाब से साल के सबसे अच्छे शोज़ में से एक था। कई तगड़े चैंपियनशिप और नॉन-टाइटल मैचों का आयोजन किया गया। फास्टलेन (Fastlane 2023) के लिए स्टोरीलाइंस को भी WWE ने आगे बढ़ाया।

WWE Raw का यह एपिसोड कई अच्छी चीज़ों से भरा हुआ था लेकिन कुछ मौकों पर कंपनी ने इस शो में बुकिंग के मामले में थोड़ा निराश भी किया। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: मेन इवेंट

WWE Raw का मेन इवेंट मैच शानदार रहा। जजमेंट डे का केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन के खिलाफ कई बार मैच हो चुका है। हालांकि, उनके बीच हुआ यह अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम टाइटल मुकाबला रोचक रहा। रिंगसाइड पर भी जबरदस्त बवाल मचा।

डॉमिनिक मिस्टीरियो और जेडी मैकडॉनघ के कोडी रोड्स और जे उसो के खिलाफ ब्रॉल ने चीज़ों को शानदार बना दिया। अंत में जजमेंट डे ने टॉप हील फैक्शन की तरह चीटिंग से जीत दर्ज की। मैच के बाद सभी स्टार्स के बीच तगड़ा ब्रॉल देखने को मिला। कुल मिलाकर मेन इवेंट मैच और इसके बाद का सैगमेंट जबरदस्त रहा।

1- बुरी बात: रिया रिप्ली का लगातार दूसरे हफ्ते नहीं आना

WWE Raw के विमेंस डिवीजन की मौजूदा समय में सबसे बड़ी सुपरस्टार रिया रिप्ली हैं। उनके पास विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप है और वो जजमेंट डे फैक्शन का हिस्सा हैं। रिया और उनके फैक्शन ने Raw को अपने कंधों पर संभाला है। जजमेंट डे की स्टोरीलाइन के साथ ही रिया विमेंस डिवीजन को भी डॉमिनेट कर रही हैं।

ऐसे में रिया रिप्ली का लगातार दो WWE Raw के एपिसोड में नहीं आना एक निराशाजनक चीज़ है। रिप्ली को अपने टाइटल रन के दौरान उतने अच्छे विरोधी नहीं मिले हैं और अब विमेंस रोस्टर बेहतर होता हुआ नज़र आ रहा है लेकिन रिप्ली एक्शन से दूर हैं। रिप्ली को इस हफ्ते भी टीवी से दूर रखना खराब चीज़ रही।

2- अच्छी बात: ड्रैगन ली vs डॉमिनिक मिस्टीरियो मैच

WWE Raw में डॉमिनिक मिस्टीरियो की NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियनशिप ड्रैगन ली के खिलाफ दांव पर थी। ड्रैगन ली का यह मेन रोस्टर पर पहला मैच था और उन्होंने यहां जबरदस्त प्रदर्शन किया। ड्रैगन के मूव्स प्रभावशाली लगे और डॉमिनिक ने भी टॉप हील की तरह काम किया।

डॉमिनिक ने अंत में रोप्स का सहारा लेकर दबदबा बनाया और ड्रैगन ली पर फ्रॉग स्प्लैश लगाकर पिन करते हुए जीत हासिल की। दोनों स्टार्स ने साबित कर दिया कि वो कंपनी का भविष्य हैं। ड्रैगन ली ने हार के बावजूद अपने प्रदर्शन से मैनेजमेंट को यह संकेत भी दे दिए हैं कि वो मेन रोस्टर पर आने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

2- बुरी बात: ब्रॉन्सन रीड vs ओटिस मैच को ज्यादा समय नहीं देना

ब्रॉन्सन रीड और ओटिस के बीच सिंगल्स मैच Raw में देखने को मिला था। दोनों ही अपने जबरदस्त साइज और ताकत के लिए जाने जाते हैं। उनके मुकाबले में कुछ तगड़े मूव्स देखने को मिले और इसी वजह से फैंस की प्रतिक्रियाएं देखने लायक रही थी। WWE ने उन्हें कम टीवी टाइम दिया।

शो में कुछ ऐसे मुकाबले थे, जो बहुत ज्यादा लंबे चले। उनका समय कम करके ब्रॉन्सन रीड और ओटिस को ज्यादा टाइम दिया जाना चाहिए था। यह मैच सिर्फ कुछ ही मिनट्स चला। कंपनी ने इस मामले में जरूर ही सभी फैंस को थोड़ा निराश कर दिया है।