Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: Edge का हुआ शॉकिंग रिटर्न, फेमस Superstar की बुकिंग ने किया निराश 

Ujjaval
WWE Raw का एपिसोड बहुत रोचक रहा
WWE Raw का एपिसोड बहुत रोचक रहा

Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी बेहतरीन रहा। इसे 2022 के Raw के सबसे अच्छे एपिसोड्स में गिना जा सकता है क्योंकि शो में रेसलिंग पर मुख्य रूप से ध्यान दिया गया। WWE ने हर तरह से अपने अगले इवेंट एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) को हाइप करने की कोशिश की।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने फैंस को खुश कर दिया लेकिन कुछ मौकों पर सभी को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों को लेकर बात करेंगे।

1- WWE Raw की अच्छी बात: ऐज की वापसी और बड़े मैच का ऐलान

EDGE.BALOR.I QUIT MATCH!!#WWE #WWERaw https://t.co/O7Wf0VuJ7H

ऐज ने Raw के एपिसोड में अपना शॉकिंग रिटर्न किया। किसी ने नहीं सोचा था कि ऐज अचानक से शो के अंत में आ जाएंगे। दरअसल, डेमियन प्रीस्ट और मैट रिडल के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला। रिडल ने जीत दर्ज की थी और फिर जजमेंट डे ने उनपर बुरी तरह हमला किया।

इसी कारण ऐज ने वापसी की। उन्होंने आकर जजमेंट डे के सभी सदस्यों पर हमला किया। साथ ही उन्होंने Extreme Rules में फिन बैलर को 'आई क्विट' मैच लड़ने के लिए चैलेंज किया। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच फैंस लंबे समय से मैच देखना चाहते थे और उन्हें अब आमने-सामने देखना रोचक रहेगा।

1- बुरी बात: कैंडिस लेरे को वापसी पर रिएक्शन नहीं मिलना

The Poison Pixie has arrived on RAW!#WWERaw #WWE @CandiceLeRae https://t.co/VdhTJaJhoi

कैंडिस लेरे काफी समय से WWE में नजर नहीं आई थीं और Raw के एपिसोड में आखिर उनका रिटर्न देखने को मिला। लगभग एक महीने पहले जॉनी गार्गानो ने WWE में वापसी की थी और अब उनकी पत्नी नजर आईं। हालांकि, कैंडिस को फैंस की ओर से उतनी ज्यादा प्रतिक्रियाएं नहीं मिली।

यह सही मायने में अजीब चीज़ थी। काफी महीनों से फैंस उन्हें वापस देखना चाहते थे लेकिन जब उनका रिटर्न हुआ, तो फैंस की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई। इस मामले में फैंस ने जरूर थोड़ा निराश किया है। पूर्व NXT सुपरस्टार का मेन रोस्टर डेब्यू किसी कारण से थोड़ा खराब बना।

2- अच्छी बात: सैमी ज़ेन की बड़ी जीत

Sami Zayn sleeping beside his Honorary Uce shirt last night preparing for RAW tonight https://t.co/dbkjrtZIbr

Raw के एपिसोड में सैमी ज़ेन और एजे स्टाइल्स के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिला। दरअसल, सोशल मीडिया पर दोनों के बीच अनबन देखने को मिली थी और इसी कारण कंपनी ने उनके बीच मैच तय कर दिया। यह मुकाबला काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ था।

इसे शो का सबसे अच्छा सिंगल्स मैच माना जा सकता है। इस मुकाबले में सोलो सिकोआ की इंटरफेरेंस देखने को मिली। इसी कारण एजे स्टाइल्स को नुकसान हुआ और सैमी ज़ेन ने अपना फिनिशर लगाकर मैच में जीत दर्ज की। फैंस को यह मुकाबला जरूर पसंद आया होगा।

2- बुरी बात: ओमोस के लिए कोई स्टोरीलाइन नहीं होना

Thanks for coming!@TheGiantOmos picks up the W!#WWERaw #WWE https://t.co/Vk6JWe44vG

WWE Raw के एपिसोड में ओमोस ने लोकल सुपरस्टार्स के खिलाफ हैंडीकैप मैच लड़ा। कुछ हफ्ते पहले Raw में भी वो लोकल सुपरस्टार्स के खिलाफ ही दिखाई दिए थे। WWE उन्हें कोई अच्छी स्टोरीलाइन में नहीं डाल रहा है। यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है।

MVP और ओमोस दोनों काफी टैलेंटेड हैं और इसी वजह से उन्हें अगर अच्छी स्टोरीलाइन मिल जाएगी, तो फैंस बहुत ज्यादा खुश होंगे। हालांकि, Raw के एपिसोड्स में वो लगातार हर हफ्ते नजर नहीं आते हैं। अब ओमोस को जल्द ही किसी सुपरस्टार के साथ स्टोरीलाइन में डाल दिया जाना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment