WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: दिग्गज ने मेन इवेंट में मचाया बवाल, टॉप सुपरस्टार्स की कमी खली

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलींं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलींं

WWE डे 1 (Day 1) से पहले रॉ (Raw) का आखिरी एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। इस शो की शुरूआत RK-Bro ने की। वहीं, Raw के मेन इवेंट में द मिज (The Miz) और मरीस (Maryse) का वेडिंग सैगमेंट देखने को मिला। इसके अलावा शो में डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest), डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) के खिलाफ मैच में अपनी यूएस चैंपियनशिप डिफेंड करते हुए दिखाई दिए। वहीं, NXT सुपरस्टार ग्रेसन वॉलर (Grayson Waller) शो के दौरान दिखाई दिए थे।

बता दें, Raw में इस हफ्ते कई टॉप सुपरस्टार्स मौजूद नहीं थे और शो में उनकी काफी कमी खली थी। यही वजह है कि इस हफ्ते Raw में पहले से बुक किये गए दो बड़े मैच नहीं हो पाए। इसके अलावा शो में स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक का मैच भी देखने को मिला। हालांकि, इस हफ्ते Raw का एपिसोड अच्छा था लेकिन शो के दौरान कुछ साधारण चीज़ें भी देखने को मिली थी। इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते WWE Raw से जुड़े कुछ अच्छी और बुरी बातों का जिक्र करने वाले हैं।

1- WWE Raw की बुरी बात: यूएस चैंपियनशिप मैच का सही अंत नहीं होना

WWE Raw में इस हफ्ते डॉल्फ जिगलर यूएस चैंपियनशिप मैच में वर्तमान चैंपियन डेमियन प्रीस्ट का सामना करते हुए दिखाई दिए। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को काफी टक्कर दी लेकिन अंत में जिगलर ने जानबूझकर प्रीस्ट को गुस्सा दिला दिया। इसके बाद प्रीस्ट ने खतरनाक रूप में आते हुए जिगलर पर जबरदस्त हमला कर दिया और वो रेफरी के कहने पर भी नहीं रूके।

यही वजह है कि रेफरी ने इस मैच को DQ में समाप्त कर दिया था। हालांकि, मैच का इस तरह अंत किया जाना गलत फैसला है लेकिन ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने इन दोनों सुपरस्टार्स के फ्यूड को जारी रखने के लिए ऐसा किया है। इससे पहले पिछले हफ्ते Raw में हुए इन दोनों सुपरस्टार्स के मैच का भी क्लीन अंत नहीं हो पाया था।

1- WWE Raw की अच्छी बात : Day 1 के लिए Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच का ऐलान

WWE Raw में इस हफ्ते RK-Bro नेमेंट टूर्नामेंट के फाइनल में स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक का मैच देखने को मिला। इस मैच में इन दोनों ही टीम्स से अच्छा एक्शन देखने को मिला और अंत में स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने डॉमिनिक को अपना मूव देते हुए मैच जीत लिया।

इस जीत के साथ ही स्ट्रीट प्रॉफिट्स Raw टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर वन कंटेंडर बन चुके हैं और अब इस टीम को Day 1 में वर्तमान चैंपियन Rk-Bro के खिलाफ Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलेगा। यह देखना रोचक होगा कि स्ट्रीट प्रॉफिट्स इस मैच में Rk-Bro को हराकर नए Raw टैग टीम चैंपियंस बन पाएंगे या नहीं।

2- WWE Raw की बुरी बात: शो में टॉप सुपरस्टार्स का नजर नहीं आना

WWE Raw में इस हफ्ते बॉबी लैश्ले, सैथ रॉलिंस, बिग ई जैसे कई टॉप सुपरस्टार्स मौजूद नहीं थे और शो में उनकी काफी कमी खली। हालांकि, सैथ कुछ वक्त के लिए वीडियो सैगमेंट के जरिए शो से जरूर जुड़े थे। बता दें, सैथ हाल ही में कोरोना पॉजिटिव हो गए थे लेकिन वो अभी भी Day 1 में होने जा रहे WWE चैंपियनशिप मैच में बने हुए हैं।

ऐसा लग रहा है कि वो अपने मैच से पहले पूरी तरह ठीक हो जाएंगे। बाकी टॉप सुपरस्टार्स भी कोविड संबंधित कारणों की वजह से ही शो में दिखाई नहीं दिए थे। इस वजह से WWE को अपने शोज में कई बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

2- WWE Raw की अच्छी बात: द मिज और मरीस के सैगमेंट में ऐज का दखल देना

WWE Raw के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में द मिज और मरीस का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान WWE हॉल ऑफ फेमर एरिक बिशफ भी मौजूद थे। इस सैगमेंट के अंत में ऐज वहां नजर आए और वहां आने के बाद ऐज ने कहा कि वो द मिज और मरीस के स्पेशल मोमेंट को खराब नहीं करना चाहते हैं।

हालांकि, इसके बाद एरीना में रेड लाइट जल गई और ऐज रिंग से बाहर चले गए। जल्द ही, रिंग के ऊपर से मिज और मरीस के ऊपर ब्लैक लिक्विड गिर गया और उन दोनों के कपड़े पूरी तरह खराब हो गए थे। वहीं, ऐज, मिज & मरीस को बुरी हालत में देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पाए और इस चीज़ के जरिए उन्होंने मिज और मरीस से अपना बदला ले लिया।