Create
Notifications

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: दिग्गजों के बीच मैच का हुआ ऐलान, फेमस स्टार को लेकर हुई बहुत बड़ी गलती

WWE Raw का यह एपिसोड रोचक रहा है
WWE Raw का यह एपिसोड रोचक रहा है
Ujjaval Palanpure

WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड काफी बढ़िया साबित हुआ। इस एपिसोड में कुछ बढ़िया मैच और सैगमेंट देखने को मिले। Raw की शुरुआत धमाकेदार तरीके से देखने को मिली थी और अंत भी बढ़िया तरह से हुआ। बीच में भी कुछ बढ़िया मुकाबले बुक किए गए। WWE ने अपने अगले पीपीवी Day 1 के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने अपने फैंस को खुश किया वहीं कई मौकों पर उन्हें निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: मेन इवेंट में विमेंस चैंपियनशिप मैच

Tonight was just not the night, unfortunately...@YaOnlyLivvOnce @BeckyLynchWWE #WWERaw https://t.co/5ZP9eZ5pI8

WWE ने मेन इवेंट को काफी हाइप किया था। दरअसल, बैकी लिंच और लिव मॉर्गन के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। लिव को इस समय बढ़िया तरह से पुश दिया जा रहा था। इसी कारण उनके लिए यह मुकाबला अहम था। उन्होंने मैच में उम्मीद से बेहतर काम किया और बैकी लिंच को कड़ी टक्कर दी।

उनका मैच लंबा रहा और कई मौकों पर लगा कि लिव मॉर्गन की जीत होगी। मॉर्गन जीत के काफी करीब थीं लेकिन अंत में बैकी लिंच ने रोप्स का सहारा लेते हुए उन्हें पिन किया और जीत दर्ज की। इस तरह से मैच को खत्म करना खराब चीज़ जरूर रही लेकिन यह बात लगभग साफ हो गई कि दोनों सुपरस्टार्स के बीच दुश्मनी जारी रहेगी।

𝑰 𝒈𝒆𝒕 𝒕𝒉𝒆 𝒇𝒆𝒆𝒍𝒊𝒏𝒈 𝒋𝒖𝒔𝒕 𝒃𝒆𝒄𝒂𝒖𝒔𝒆𝑬𝒗𝒆𝒓𝒚𝒕𝒉𝒊𝒏𝒈 𝑰 𝒕𝒐𝒖𝒄𝒉 𝒊𝒔𝒏'𝒕 𝒅𝒂𝒓𝒌 𝒆𝒏𝒐𝒖𝒈𝒉𝑰𝒇 𝒕𝒉𝒊𝒔 𝒑𝒓𝒐𝒃𝒍𝒆𝒎 𝒍𝒊𝒆𝒔 𝒊𝒏 𝒎𝒆@YaOnlyLivvOnce #WWERaw https://t.co/CMmIwr7F2z

वो Day 1 पीपीवी में एक बार फिर आमने-सामने आ सकती हैं। कई लोगों का मानना है कि WWE WrestleMania के लिए लिव मॉर्गन और बैकी लिंच के बीच मैच प्लान कर रहा है। इसी वजह से अभी मॉर्गन को कमजोर दिखाया गया। खैर, Raw में मॉर्गन ने अपने प्रदर्शन से साबित कर दिया कि वो मेन इवेंट स्टोरीलाइन में रहना डिजर्व करती हैं।

1- बुरी बात: फिन बैलर के लिए कोई स्टोरीलाइन नहीं होना

SmackDown में वापसी करने के बाद से फिन बैलर को जबरदस्त बुकिंग मिली थी। वो यूनिवर्सल टाइटल की स्टोरीलाइन में भी शामिल थे। Raw में ड्राफ्ट होने के बाद लग रहा था कि बैलर को टॉप स्टार की तरह पुश मिलेगा। बीच में खबरें भी सामने आई थी कि फिन बैलर को WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर की रिप्लेसमेंट के रूप में देख रहा है।

Raw में आने के बाद से ही फिन बैलर संघर्ष कर रहे हैं। उन्हें कमजोर दिखाया जा रहा है। Raw में बैलर ने टी-बार पर एक बड़ी जीत जरूर दर्ज की लेकिन मैच के बाद ऑस्टिन थ्योरी ने आकर उनपर हमला कर दिया। इसी कारण जीत के बावजूद वो ताकतवर नहीं दिखाई दिए और यह एक खराब चीज़ रही।

2- अच्छी बात: ऐज और मिज़ के बीच मैच तय होना

ऐज और द मिज़ के बीच पिछले हफ्ते स्टोरीलाइन की शुरुआत हुई थी। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच हर कोई मैच देखना चाहता था। Raw में ऐज को मिज़ टीवी का हिस्सा बनाया गया। दोनों के बीच शानदार प्रोमो देखने को मिला। ऐज ने कुछ मौकों पर द मिज़ की बेइज्जती की और मिज़ ने भी बढ़िया तरह से जवाब दिए।

बाद में ऐज और द मिज़ के बीच Day 1 के लिए मैच आधिकारिक रूप से तय हो गया। पहले लग रहा था कि दोनों सुपरस्टार्स के बीच थोड़ी लंबी दुश्मनी चलेगी और फिर मैच तय होगा। हालांकि, Raw में WWE ने उनके बीच मुकाबला तय करते हुए सभी फैंस को सरप्राइज कर दिया। Day 1 में दो दिग्गजों को आमने-सामने देखना खास रहेगा।

2- बुरी बात: केविन ओवेंस को कमजोर दिखाना

केविन ओवेंस WWE चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं। हालांकि, Raw के एपिसोड में WWE ने उन्हें काफी कमजोर दिखाया। उन्हें बिग ई के खिलाफ स्टील केज मैच में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद सैथ रॉलिंस ने उनपर हमला किया और बाद में बिग ई ने भी उन्हें निशाना बनाया।

बॉबी लैश्ले ने आकर तीनों सुपरस्टार्स पर हमला किया। इस दौरान भी केविन ओवेंस कुछ नहीं कर पाए। WWE ने सभी जगहों पर केविन को कमजोर दिखाया और यह निराशाजनक चीज़ है क्योंकि वो मुख्य स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं। इसी कारण केविन ओवेंस को अच्छी तरह बुक किया जाना चाहिए।

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...