WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: John Cena का चैंपियनशिप मैच हुआ बुक, चैंपियन को लेकर हुई बड़ी गलती

Ujjaval
WWE Raw का एपिसोड अच्छा साबित हुआ
WWE Raw का एपिसोड अच्छा साबित हुआ

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी बेहतरीन रहा। इस शो में जबरदस्त मैच देखने को मिले और सैगमेंट्स द्वारा WWE ने स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया। रेसलमेनिया (WrestleMania 39) को मुख्य रूप से हाइप किया गया और जॉन सीना (John Cena) सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहे।

WWE के लगभग सभी एपिसोड्स में कुछ चीज़ें अच्छी रहती हैं और कुछ फैंस को थोड़ी निराश कर देती है। Raw के एपिसोड में कई चीज़ों ने फैंस का दिल जीत लिया और कुछ थोड़ी निराशाजनक रही। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Raw के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: John Cena का WrestleMania मैच तय होना

WWE Raw के एपिसोड में जॉन सीना का सैगमेंट देखने को मिला और ऑस्टिन थ्योरी इसका हिस्सा बने। थ्योरी ने सीना को WrestleMania 39 में लड़ने के लिए चैलेंज किया। सीना ने पहले इंकार किया और उनके बीच काफी समय तक बहस देखने को मिली। दोनों ने एक-दूसरे पर निशाना साधा।

बाद में जॉन सीना ने थ्योरी द्वारा मिले चैलेंज को स्वीकार कर लिया। फैंस के लिए यह काफी बड़ा मौका है क्योंकि पिछले कुछ सालों से वो WrestleMania में नज़र नहीं आए हैं। अब उन्हें रिंग में देखना सही मायने में खास रहेगा। ऑस्टिन थ्योरी के साथ काफी समय से उनके मैच को लेकर चर्चा थी और अब जाकर यह ऑफिशियल हो गया है।

1- बुरी बात: विमेंस चैंपियनशिप मैच का बिल्डअप

WWE Raw में विमेंस चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन को सही तरह से बिल्ड नहीं किया जा रहा है। बियांका ब्लेयर और ओस्का के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए WrestleMania 39 में मैच देखने को मिलेगा। दोनों की दुश्मनी अभी उतनी खास नहीं रही है और वो बेबीफेस स्टार्स के रूप में नज़र आ रही हैं।

देखकर ऐसा लग रहा है कि कंपनी इस स्टोरीलाइन पर ध्यान नहीं दे रही है। वो बस इसे किसी तरह से आगे बढ़ा रहे हैं। WWE Raw में कार्मेला और चेल्सी ग्रीन के अटैक से बियांका ब्लेयर को बचाने के लिए ओस्का आईं। कई फैंस को यह चीज़ अजीब लगी क्योंकि ब्लेयर उनकी WrestleMania विरोधी हैं। ऐसे में उनका आकर ब्लेयर की मदद करना कुछ प्रशंसकों को समझ नहीं आया।

2- अच्छी बात: Raw का अंत

WWE Raw का अंत इस हफ्ते काफी शॉकिंग अंदाज में देखने को मिली। सैमी ज़ेन और जिमी उसो के मैच के बीच जे ने एंट्री की। सैमी ने जिमी को हराया और मैच के बाद जे ने आकर अपने भाई जिमी को कंफ्रंट किया। वो भावुक नज़र आए और रिंग के बाहर जाकर सैमी ज़ेन को जे ने गले लगाया।

ऐसा लगा कि जे उसो अपने भाई जिमी के बजाय सैमी ज़ेन का साथ देंगे। हालांकि, कुछ ही सेकंड्स बाद जे ने सैमी को धोखा दिया और उनपर सुपरकिक लगाई। उन्होंने जिमी उसो और सोलो सिकोआ के साथ मिलकर ज़ेन पर हमला किया। कोडी रोड्स ने हील स्टार्स को भगाया। पूरा ही मेन इवेंट और Raw का अंत शानदार रहा।

2- बुरी बात: केविन ओवेंस vs सोलो सिकोआ मैच का अंत DQ से होना

WWE Raw की शुरुआत में केविन ओवेंस और सोलो सिकोआ के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला था। फैंस के बीच इस मैच को लेकर हाइप थी और हर कोई मुकाबले का क्लीन नतीजा चाहता था। हालांकि, WWE ने इस मैच का अंत DQ द्वारा किया और यह चीज़ कई फैंस को पसंद नहीं आई।

इसके पहले भी केविन ओवेंस और सोलो सिकोआ के बीच मैच हुआ था। उसका अंत नो कांटेस्ट में हुआ था। सोलो और केविन के इस हफ्ते के मैच का अंत फैंस क्लीन तरीके से देखना चाहते थे। दोनों स्टार्स ने जरूर अच्छी रेसलिंग स्किल्स का प्रदर्शन किया लेकिन अंत फैंस की समझ से परे था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now