Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: चैंपियन को लेकर हुई बड़ी गलती, दिग्गज ने खतरनाक लुक से चौंकाया 

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है और रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिली थी। बता दें, इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान नया चैंपियन मिला और इस शो में ऐज (Edge) का नया रूप भी देखने को मिला। वहीं, केविन ओवेंस (Kevin Owens) ने WrestleMania 38 में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) को उनके शो पर आने का चैलेंज दिया।

इसके अलावा WrestleMania 38 में होने जा रहे विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में बदलाव देखने को मिला और अब इस मैच में रिया रिप्ली & लिव मॉर्गन की टीम को भी शामिल कर दिया गया है। वहीं, NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर भी इस शो के दौरान अपना मेन रोस्टर डेब्यू करते हुए दिखाई दिए। इन चीज़ों की वजह से इस Raw का शो देखने का मजा दोगुना हो गया था, हालांकि, इसके साथ ही शो में कुछ गलतियां भी देखने को मिलीं थी। इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते WWE Raw से जुड़ी कुछ अच्छी और बुरी बातों का जिक्र करने वाले हैं।

1- WWE Raw की बुरी बात: अपोलो क्रूज को जॉबर की तरह बुक करना

WWE Raw में इस हफ्ते ओमोस का मैच अपोलो क्रूज के खिलाफ देखने को मिला। इस मैच में अपोलो क्रूज, ओमोस को टक्कर नहीं दे पाए थे और ओमोस ने उन्हें आसानी से हरा दिया था। बता दें, अपोलो काफी टैलेंटेड सुपरस्टार हैं और वो अपने करियर के दौरान यूएस & आईसी चैंपियन रह चुके हैं।

यही कारण है कि इस हफ्ते Raw में ओमोस के खिलाफ मैच में अपोलो क्रूज को जॉबर की तरह बुक किया जाना बड़ी गलती थी। देखा जाए तो इस मैच में अपोलो द्वारा ओमोस को फाइट देने का मौका देना चाहिए और इस प्रकार मिली हार से उन्हें ज्यादा नुकसान नहीं होता।

1- WWE Raw की अच्छी बात: RK-Bro का एक बार फिर टैग टीम चैंपियंस बनना

इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड में अल्फा अकादमी ट्रिपल थ्रेट मैच में RK-Bro और सैथ रॉलिंस & केविन ओवेंस के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए थे। इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान सैथ & ओवेंस की टीम को काफी स्ट्रॉन्ग बुकिंग मिली थी इसलिए ऐसा लग रहा था कि ये दोनों सुपरस्टार्स नए चैंपियन बन सकते हैं।

सैथ & ओवेंस यह मैच जीतने के काफी करीब भी आ गए थे लेकिन रिडल ने चतुराई से चैड गेबल को पिन करके अपनी टीम को जीत दिला दी थी। इस जीत के साथ ही RK-Bro एक बार फिर Raw टैग टीम चैंपियंस बन चुके हैं। फैंस भी RK-Bro के एक बार फिर चैंपियन बनने से काफी खुश दिखाई दे रहे हैं और यह WWE द्वारा इस हफ्ते लिया गया शानदार फैसला था।

2- WWE Raw की बुरी बात: यूएस चैंपियन फिन बैलर को एक बार फिर कमजोर दिखाना

WWE Raw में पिछले हफ्ते फिन बैलर के यूएस चैंपियन बनने के बाद डेमियन प्रीस्ट ने उनपर जबरदस्त हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया था। वहीं, इस हफ्ते फिन बैलर, ऑस्टिन थ्योरी के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए थे। बता दें, बैलर यह मैच जीतने के काफी करीब आ गए थे लेकिन तभी डेमियन प्रीस्ट ने मैच में दखल दिया।

इसके बाद डेमियन प्रीस्ट ने एक बार फिर फिन बैलर पर जबरदस्त हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया था। यह लगातार दूसरा हफ्ता है जब फिन बैलर को कमजोर दिखाया गया हो। देखा जाए तो फिन बैलर यूएस चैंपियन होने की वजह से स्ट्रॉन्ग सुपरस्टार के रूप में बुकिंग मिलना डिजर्व करते हैं और आने वाले समय में कंपनी को यह गलती नहीं करनी चाहिए।

2- WWE Raw की अच्छी बात: ऐज का नया रूप और एंट्रेंस

WWE Raw में पिछले हफ्ते ऐज ने एजे स्टाइल्स पर जबरदस्त हमला करते हुए हील टर्न ले लिया था और इस हफ्ते वो स्टाइल्स पर किये हमले के बारे में बात करने वाले थे। हालांकि, ऐज ने इस हफ्ते अपने सैगमेंट के लिए बिल्कुल नए अंदाज में एरीना में एंट्री की और बता दें, उनके एंट्री के समय एरीना में ब्लू लाईट जल रही थी। ऐज की एंट्री के वक्त शुरुआत में उनका थीम सांग जरूर बज रहा था लेकिन जल्द ही यह रोक दिया था और ऐज एंट्री करते वक्त अपने नए लुक में काफी खतरनाक लग रहे थे।

इसके बाद अपने सैगमेंट में ऐज ने कहा कि एजे स्टाइल्स की वजह से उन्हें नया रूप मिला है। देखा जाए तो ऐज के नए रूप में आने की वजह से एजे स्टाइल्स के खिलाफ उनके फिउड को लेकर रोमांच काफी बढ़ चुका है और यह इस हफ्ते हुए सबसे बेहतरीन चीज़ों में से एक था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment