Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: बिग ई ने मचाया बवाल, दिग्गज को लेकर हुई काफी बड़ी गलती

WWE Raw में बिग ई और एलेक्सा ब्लिस चर्चा का विषय रहे
WWE Raw में बिग ई और एलेक्सा ब्लिस चर्चा का विषय रहे
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी अच्छा रहा। इस एपिसोड में WWE ने कुछ जबरदस्त मैचों का आयोजन किया था। पहले ही कंपनी ने कुछ बड़े मैचों का ऐलान कर दिया था और इसी वजह से लग रहा था कि Raw का यह एपिसोड बढ़िया साबित होगा। देखा जाए तो WWE ने रोचक एपिसोड देने की कोशिश की। इसे WWE का सबसे अच्छा एपिसोड तो नहीं कहा जा सकता है लेकिन उन्होंने उतना निराश नहीं किया।

Raw के इस एपिसोड में एक बड़ा टाइटल चेंज देखने को मिला। साथ ही Extreme Rules के लिए कई सारी स्टोरीलाइंस आगे बढ़ते हुए दिखाई दी। WWE ने उम्मीद से बेहतर शो दिया। हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के एपिसोड में कुछ चीज़ों ने निराश किया वहीं कई जगहों पर फैंस काफी ज्यादा खुश दिखाई दिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के अंतिम एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: बिग ई का नया चैंपियन बनना

Raw के एपिसोड की शुरुआत में ही बिग ई ने अपने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन करने के संकेत दे दिए थे। इसके बावजूद लग रहा था कि वो सिर्फ बॉबी लैश्ले और रैंडी ऑर्टन को चिढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, बॉबी लैश्ले और रैंडी ऑर्टन के WWE टाइटल मैच के बाद बिग ई ने एंट्री की। उन्होंने आकर बॉबी लैश्ले पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया। बॉबी लैश्ले ने अच्छी तरह टक्कर देने की कोशिश की।

इसके बावजूद उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस जबरदस्त मैच में बिग ई ने जीत दर्ज की और नए WWE चैंपियन बन गए। मैच के बाद खास पल आया जहां उन्होंने जेवियर वुड्स और कोफी किंग्सटन के साथ अपनी टाइटल जीत को सेलिब्रेट किया। हर कोई लंबे समय से चाहता था कि बिग ई को WWE में टॉप स्टार की तरह बुक किया जाना चाहिए। WWE ने आखिर अपने प्रशंसकों की इच्छा पूरी कर दी।

1- बुरी बात: समय पूरा करने के लिए कुछ मैच बुक करना

WWE ने Raw के एपिसोड में कुछ ज्यादा ही मुकाबले तय कर दिए। बीच में कुछ ऐसे मैच आए जिन्हें WWE अगर बुक नहीं करता तो बेहतर चीज़ होती। दरअसल, WWE ने Raw के एपिसोड में कुछ निराशाजनक मैच बुक किये। Raw में कोई भी ईवा मैरी और डूड्रॉप को एक बार फिर लड़ते हुए नहीं देखना चाहता था।

इसके साथ ही निकी A.S.H और टमीना के बीच मैच की भी जरूरत नहीं थी। 8-मैन टैग टीम मैच बुक करके भी कोई मतलब नहीं रहा। WWE ने इन मैचों को बुक करके समय निकालने की पूरी कोशिश की है। हालांकि, WWE इन मुकाबलों को तय करने के बजाय दूसरे अहम मैचों की लंबाई बढ़ा सकता था। फैंस इससे ज्यादा प्रभावित होते।

2- अच्छी बात: फैंस के कहने पर जैफ हार्डी को पुश देना

Raw के एपिसोड में डेमियन प्रीस्ट ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज का आयोजन किया था। इस दौरान जैफ हार्डी ने आकर उन्हें चैलेंज किया। पिछले हफ्ते हार्डी 24/7 चैंपियनशिप के पीछे भाग रहे थे। यह देखकर कोई खुश नहीं था और सभी का मानना था कि WWE दिग्गज की बेइज्जती की जा रही है।

WWE ने इसी वजह से उन्हें Raw में तगड़ा मैच देने का निर्णय लिया। Raw के एपिसोड में डेमियन प्रीस्ट और जैफ हार्डी ने मिलकर काफी अच्छा मैच लड़ा। इस मैच को बढ़िया समय दिया गया और यहां हार्डी को कमजोर भी नहीं दिखाया गया। उन्होंने डेमियन प्रीस्ट को कड़ी टक्कर दी लेकिन अंत में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन ने अपना टाइटल रिटेन किया।

2- बुरी बात: शायना बैजलर को पुश नहीं देना

WWE कई सारे सुपरस्टार्स को सही तरह से बुक नहीं करता है। उन्होंने Raw के एपिसोड में एक बार फिर निराश किया। दरअसल, Raw के एपिसोड में शायना बैजलर को जॉबर की तरह दिखाया गया। WWE को उन्हें एक टॉप विमेंस स्टार की तरह बुक करना चाहिए। इसके बावजूद WWE उन्हें सही तरह से पुश नहीं दे रहा है।

Raw के एपिसोड में शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ उनकी बड़ी हार हुई। WWE उन्हें यहां फ्लेयर के खिलाफ ताकतवर दिखा सकता था। इससे बाद में दोनों के बीच WWE टाइटल मैच टीज़ होता। हर कोई शार्लेट फ्लेयर और शायना बैजलर को भविष्य में आमने-सामने देखना पसंद करता। इसके बावजूद WWE ने बैजलर को एक बार फिर कमजोर दिखाया। उन्होंने मुख्य रूप से एलेक्सा ब्लिस और शार्लेट की दुश्मनी को जारी रखने के लिए बैजलर का इस्तेमाल किया।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...